Create

5 कारणों से रोमन रेंस WWE SmackDown में द उसोज को टैग टीम चैंपियन नहीं बनने देंगे

रोमन रेंस WWE SmackDown में द उसोज को टैग टीम चैंपियन नहीं बनने देंगे
रोमन रेंस WWE SmackDown में द उसोज को टैग टीम चैंपियन नहीं बनने देंगे

WWE का स्मैकडाउन (SmackDown) शो खत्म हो चुका है और इस हफ्ते शो को बेहतर बनाने में WWE ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। उसकी एक बड़ी वजह ये थी कि उनका सामना एक अन्य शो से हो रहा था जो एक विरोधी कंपनी का शो था। WWE में वो हुनर है कि वो किसी भी कहानी को अच्छा कर दे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने लुक में बदलाव करके करियर को बेहतर कर लिया

इसी प्रयास में उन्होंने द उसोज को इस हफ्ते कहानी के केंद्र में रखा और उसके सहारे शो के प्रति उत्सुकता बनाए रखने का प्रयास किया। रोमन रेंस और उसोज में से जिमी उसो के बीच विचारों का मतभेद है। रोमन रेंस इसका फायदा उठाना चाहते हैं पर जिमी अपने भाई जे के साथ अगले SmackDown टैग टीम चैंपियन बनना चाहते हैं। क्या रोमन रेंस ऐसा होने देंगे? आइए इस बात का जवाब ढूंढने का प्रयास करते हैं।

#5 WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस जे उसो को अपने साथ रखना चाहते हैं

इस बात में दोराय नहीं है कि उसोस और रेंस एक ही खानदान का हिस्सा हैं। वो अलग अलग परिवारों से जरूर हैं लेकिन दोनों ही समोअन संस्कृति का प्रतिनिधित्व करते हैं। रोमन रेंस चैंपियन होने के साथ साथ ट्राइबल चीफ भी हैं। वो इस पद के साथ मिलने वाले अधिकारों का इस्तेमाल करना चाहेंगे। जे उसो के जाने से रोमन रेंस का राइट हैंड चला जाएगा जो उनके हर आदेश को मानता है।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

रोमन रेंस ये जरूर चाहेंगे कि कोई अन्य उनके लिए कुछ लड़ाइयाँ या उनके आदेश का पालन करे। ऐसे में उसोस से बेहतर विकल्प कोई नहीं हो सकता है। एक ही खानदान का होने के कारण उन्हें अपने कजिन भाइयों पर विश्वास भी होगा। वो किसी भी प्रकार से इस स्थिति को खत्म नहीं होने देना चाहेंगे और इसलिए ये मुमकिन है कि वो उसोस को अपने साथ ही रखने का हर संभव प्रयास करेंगे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो बॉलीवुड की फिल्मों के अलग अलग जॉनर के लिए उपयुक्त हैं

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 वो जिमी के व्यवहार के लिए उन्हें सबक देंगे

जिमी उसो ने अपने भाई जे से उलट रोमन रेंस को ट्राइबल चीफ मानने से इंकार किया है। इसकी वजह से रोमन जिमी से पिछले एपिसोड में खासे नाराज थे। इसका सीधा अर्थ है कि वो अपने कजिन को इसके लिए सजा देंगे लेकिन वो भला इसको कैसे कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें उसोज को अपने साथ रखना होगा।

आपको याद होगा कि पिछले साल Hell In A Cell में जे उसो पर रोमन रेंस ने काफी बुरी तरह से अटैक किया था। इसके कारण जिमी को रिंग में आना पड़ा था। ये मैच एक आई क्विट मैच था पर उस दौरान जिस तरह से जिमी ने रोमन रेंस के खिलाफ अपने क्रोध का इजहार किया था और अब उन्हें ट्राइबल चीफ मानने से इंकार कर रहे हैं वो रोमन रेंस को पसंद नहीं आ रहा होगा।

#3 भाइयों में लड़ाई करवाने के लिए

ये पहली बार नहीं होगा जब भाइयों के बीच लड़ाई देखने को मिल सकती है। ब्रेट और ओवन, जैफ और मैट, एवं स्टाइनर भाइयों के बीच लड़ाई को हम सब पहले देख चुके हैं। ऐसे में इस लड़ाई में ऐसा क्या होगा जो अबतक नहीं हुआ है। ये सवाल मन में आ सकता है लेकिन इसके पीछे कई कारण हैं जो आपको जानने चाहिए।

जिमी और जे ट्विन हैं जिसका अर्थ है कि ये पहले के भाइयों के बीच हुए मुकाबलों से अलग हैं। ये हार्डी भाइयों की तरह हाई फ्लाइंग एक्शन कर सकते हैं। इन्होने अपने पिछले दौर में टैग टीम डिवीजन को काफी लाभ पहुंचाया था। इस बार रोमन इनके बीच लड़ाई करवा कर अच्छे एक्शन और एंटरटेनमेंट को मौका देंगे जिससे सिंगल्स रेसलर एवं टैग टीम के तौर पर इनका काम और नाम और भी आगे बढ़ेगा।

#2 अपनी चैंपियनशिप को आगे तक चलाने के लिए

रोमन रेंस ने ये जरूर कहा कि वो जे उसो को मेन इवेंट के काबिल समझते हैं ना कि शो के पहले मैच के योग्य जो मनोवैज्ञानिक बढ़त प्राप्त करने का एक प्रयास है। रोमन रेंस काफी लंबे समय से चैंपियन हैं और वो इसको आगे बढ़ाना चाहेंगे। इसके लिए उन्हें एक ऐसे रेसलर की जरूरत होगी जो उनके लिए काम कर सके।

ये काम जे उसो कर सकते हैं और वो ऐसा करते ही आ रहे हैं। रोमन रेंस इसमें अपने फायदे को प्राथमिकता देंगे जो एक अच्छी सोच है पर कहीं इस तरह से चैंपियन पूर्व SmackDown टैग टीम चैंपियंस को आगे बढ़ने का मौका तो नहीं दे रहे हैं। ये एक बड़ा सवाल है जिसे सोचा और समझा जाना चाहिए।

#1 उसोज को और बेहतर पुश देने के लिए

द उसोस एक लंबे समय से टीवी पर नहीं थे और अब जब वो एक साथ आए हैं तो अब कंपनी के पास ये मौका है कि वो उन्हें पुश दे। ऐसे में रोमन रेंस उनकी मदद कर सकते हैं। भाइयों के बीच विरोधाभास करके कंपनी अपने काम को आसान कर सकती है। उसोस के बीच या एक साथ लड़ने से एक्शन को कोई नुकसान नहीं होगा।

रोमन रेंस तो कई रेसलर्स को फायदा दे चुके हैं। इनमें सिजेरो का नाम भी शामिल है और अगर उनके काम से उनके कजिन्स को फायदा होता है तो उससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है। रोमन रेंस अपने काम से धीरे धीरे ये जाहिर कर देंगे कि वो भाइयों के बीच लड़ाई करवा रहे हैं जिसका फायदा उसो को मिलेगा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment