Create
Notifications

WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और जो गलत साबित होनी चाहिए
अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और जो गलत साबित होनी चाहिए
Amit Shukla
visit

WWE रेसलिंग जगत की सबसे बड़ी कंपनी है और इसकी वजह से उनके पास खबरों में बने रहने के कई कारण मौजूद रहते हैं। इसके पीछे कभी रेसलर का जाना, आना या अच्छा काम ना कर पाना शामिल है। हर रेसलर और कंपनी ये चाहती है कि वो खबरों में रहे लेकिन कई बार ये खबरें अच्छी नहीं होती है।

ये भी पढ़ें: WWE Raw: 3 सुपरस्टार्स जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और 2 जिन्होंने निराश किया

अच्छा ना होने के साथ साथ इनमें से कुछ बातें सच होती हैं जबकि कुछ सच नहीं होती है। इन खबरों के कारण अफवाहें भी सामने आती हैं जो फैंस एवं रेसलिंग जगत को समझने वाले लोगों को हैरान कर देती हैं। इसको ध्यान में रखते हुए आइए एक नजर ड़ालते हैं उन खबरों पर जो सच हो सकती हैं और जिन्हें सच नहीं होना चाहिए।

#5 सच होनी चाहिए: WWE सुपरस्टार जॉन सीना की वापसी को लेकर प्लान सामने आया

जॉन सीना ने WrestleMania 36 में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी और उस दौरान वो एक फायरफ्लाई फनहॉउस मैच का हिस्सा थे। मैच के दौरान उन्होंने ब्रे वायट को आगे बढ़ने का मौका दिया लेकिन उनका मैच द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बीच हुए बोनयार्ड मैच से बड़ा साबित नहीं हो सका।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े सवाल जो पिछले हफ्ते WWE Raw और SmackDown के एपिसोड के बाद खड़े हुए हैं

ऐसी खबरें हैं कि कंपनी उन्हें 16 जुलाई वाले शो के लिए वापस बुला सकती है क्योंकि उस शो के साथ ही कंपनी फैंस को शो में आने की अनुमति प्रदान कर रही है। जॉन सीना भले ही एक लड़ाई के लिए ना आएं लेकिन वो फैंस के वापस आने पर शो की शुरुआत करने आ सकते हैं जो WWE की रेटिंग्स को बेहतर कर देगा।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो बॉलीवुड की फिल्मों के अलग अलग जॉनर के लिए उपयुक्त हैं

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 गलत साबित होनी चाहिए: जिंदर महल के ग्रुप में इसलिए नहीं शामिल हुए हैं ये रेसलर

इसलिए नहीं शामिल हुए हैं ये रेसलर
इसलिए नहीं शामिल हुए हैं ये रेसलर

जिंदर महल के साथ दो हफ्ते पहले टीवी पर शैंकी और इंडस शेर ने डेब्यू किया था लेकिन सौरव गुर्जर इसका हिस्सा नहीं थे। उस समय फैंस काफी हैरान हुए थे क्योंकि सौरव ने काफी अच्छा काम किया है और परफॉर्मेंस सेंटर में सबको अपने काम और लगन से प्रभावित भी किया हुआ है।

इस समय आ रही खबरों के मुताबिक जिंदर महल के साथ सौरव को इसलिए नहीं रखा गया है क्योंकि वो टीवी के लिए अभी फिट नहीं हैं। ये बात थोड़ा हैरान करती है लेकिन अगर कोई रेसलर टीवी पर आने के योग्य नहीं है तो उसे रिंग से दूर रखना एक अच्छा फैसला है। कंपनी अपने नाम पर कोई परेशानी नहीं चाहेगी।

#3 WrestleMania Backlash में इसलिए यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच मेन इवेंट का हिस्सा बना

यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच मेन इवेंट का हिस्सा बना
यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच मेन इवेंट का हिस्सा बना

शो के अंदर उसका पहला और आखिरी मैच ही फैंस को बांधे रखता है। अगर आपका पहला या आखिरी मैच खराब हो गया तो फैंस का शो और मैच के प्रति लगाव खत्म हो जाएगा जो कहीं से भी सही नहीं है। ऐसे में कंपनी ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच को मेन इवेंट का हिस्सा क्यों बनाया जबकि उनके पास एक ट्रिपल थ्रेट मैच मौजूद था।

इसकी एक बड़ी वजह है रोमन रेंस का मौजूदा किरदार जिसे कंपनी पूरी ताकत के साथ आगे बढ़ा रही है। कंपनी ये दर्शाना चाहती है कि वो एक हील हैं और फैंस के वापस आने पर इस किरदार को और अच्छी तरह से आगे बढ़ाया जाएगा। ऐसे में रोमन रेंस को मेन इवेंट में मौका देना सिजेरो के लिए भी अच्छा साबित हुआ।

#2 गलत साबित होनी चाहिए: WWE पर फैंस को वापस लाने का दबाव बनाया जा रहा है

फैंस को वापस लाने का दबाव बनाया जा रहा है
फैंस को वापस लाने का दबाव बनाया जा रहा है

रेसलवोटस के मुताबिक फॉक्स कंपनी के अधिकारी WWE पर फैंस को रिंगसाइड लाने का दबाव बना रहे हैं। WWE ने इस बात की घोषणा कर दी है कि वो जुलाई में टूर करना शुरू करेंगे लेकिन इस बात पर कोई जानकारी नहीं है कि क्या ये उनका खुद का लिया गया फैसला है या दबाव में उठाया गया एक कदम है।

फॉक्स ये चाहता है कि उसने कंपनी में जो पैसा लगाया है उसे उसकी लागत मिल जाए लेकिन अगर कोई ऐसी दिक्कत रही भी है तो भी इस समय के माहौल को देखते हुए ऐसा दबाव सही नहीं है। WWE ने इसपर क्या प्रतिक्रिया दी है वो तो साफ नहीं है लेकिन इससे कुछ तनाव तो जरूर बन सकता है।

#1 सच होनी चाहिए: Hell In A Cell में बॉबी लैश्ले के अगले विरोधी

बॉबी लैश्ले के अगले विरोधी
बॉबी लैश्ले के अगले विरोधी

बॉबी लैश्ले ने Hell In A Cell के लिए ना तो कोई विरोधी चुना है और ना ही अभी तक ऐसा कोई विरोधी सामने आया है जिसको उस स्तर का माना जा सके। डेव मेल्त्जर के मुताबिक कंपनी बॉबी लैश्ले बनाम ड्रू मैकइंटायर पर विचार कर रही है और इनमें से ही कोई बॉबी लैश्ले के अगले विरोधी हो सकते हैं।

इस हफ्ते Raw में हमने देखा कि कोफी और ड्रू के बीच में एक मैच हुआ लेकिन उसका कोई परिणाम देखने को नहीं मिला। इसकी वजह से अब सबकी नजरें अगले हफ्ते होने वाले मैच पर टिक गई हैं। इस मैच का नतीजा ये निर्धारित करेगा कि कौन सा रेसलर अगले शो में बॉबी लैश्ले को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेगा।

Edited by Amit Shukla
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now