Create

5 कारण क्यों रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच WWE SummerSlam में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच होगा

रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच SummerSlam में मैच होगा
रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच SummerSlam में मैच होगा
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

रोमन रेंस (Roman Reigns) और जॉन सीना (John Cena) के बीच WWE समरस्लैम (SummerSlam) में मैच देखने को मिलेगा। दरअसल, पहले यह मुकाबला नहीं होने वाला था लेकिन स्मैकडाउन (SmackDown) में सीना ने सभी को चौंकाया। रोमन रेंस और फिन बैलर (Finn Balor) के कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग के दौरान बैरन कॉर्बिन (Baron Corbin) ने आकर पूर्व NXT चैंपियन पर हमला किया।

इसके बाद जॉन सीना ने एंट्री की और बैरन कॉर्बिन को निशाना बनाया और उनकी बुरी हालत कर दी। फिन बैलर ने कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया था और उनकी जगह जॉन सीना ने साइन कर दिया। पॉल हेमन ने एडम पीयर्स से इसकी शिकायत भी की थी लेकिन उन्होंने बताया कि अब यह मैच आधिकारिक रूप से तय हो गया है।

सभी के मन में सवाल होगा कि रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच मैच क्यों बुक किया गया है। कुछ ऐसे कारण है जिनकी वजह से WWE ने बड़ा यूनिवर्सल टाइटल मैच तय किया है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं जिनकी वजह से रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच बुक किया गया।

5- रोमन रेंस को जॉन सीना जैसे बड़े WWE दिग्गज पर जीत से काफी फायदा होगा

रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच मैच जरूर रोचक रहेगा। इस मैच में जॉन सीना जरूर कड़ी प्रतियोगिता दे सकते हैं। रोमन रेंस ने अब तक बतौर यूनिवर्सल चैंपियन काफी अच्छा काम किया है। हालांकि, उन्हें अपना कद बढ़ाने के लिए बड़े स्टार्स पर जीत की जरूरत है। रोमन रेंस ने हाल ही में ऐज को भी हराया था।

रोमन रेंस ने अंडरटेकर और जॉन सीना जैसे बड़े स्टार्स को हराकर ही WWE में अपना कद बढ़ाया है। एक टॉप हील बनने के लिए उन्हें फैंस के सबसे पसंदीदा WWE स्टार्स को पराजित करना होगा। रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद डेनियल ब्रायन, ऐज, केविन ओवेंस और ड्रू मैकइंटायर जैसे टॉप बेबीफेस स्टार्स को हराया है। अगर वो जॉन सीना को भी हरा देंगे तो उन्हें भविष्य में काफी फायदा मिलेगा।

4- जॉन सीना ने कभी यूनिवर्सल टाइटल मैच नहीं लड़ा था

यूनिवर्सल चैंपियनशिप को 2016 में लाया गया था। उस समय सीना SmackDown का हिस्सा थे जबकि Raw में यह टाइटल मौजूद था। इसके बाद जॉन सीना ने WWE में लड़ना कम कर दिया और अपने एक्टिंग करियर पर ध्यान दिया। इस वजह से उन्हें कभी यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच नहीं मिला है।

उन्होंने WWE में लगभग हर एक टॉप चैंपियनशिप के लिए मैच लड़ा है। इस वजह से उन्हें अब यूनिवर्सल टाइटल के लिए भी मैच लड़ने का मौका दिया गया है। जॉन सीना शायद SummerSlam के बाद WWE से एक बार फिर दूर हो जाएंगे। ऐसे में सीना को अभी मौका देना काफी ज्यादा अच्छी चीज़ रहती और इस वजह से उन्हें अभी टाइटल मैच मिला।

3- जॉन सीना SummerSlam में रोमन रेंस को हराने का दम रखते हैं

जॉन सीना एक तगड़े सुपरस्टार माने जाते हैं और उन्होंने WWE में कई सारे सुपरस्टार्स को पराजित किया हुआ है। SummerSlam को WWE बड़ा और यादगार बनाना चाहता है। इस वजह से उन्हें रोमन रेंस के लिए बड़े विरोधी की जरूरत थी। WrestleMania में रोमन रेंस को डेनियल ब्रायन और ऐज के खिलाफ मैच मिला था।

इस मैच ने फैंस को सोचने पर मजबूर कर दिया था कि शायद रोमन टाइटल हार सकते हैं। अगर फिन बैलर के खिलाफ रेंस का मैच होता तो शायद फैंस को पहले से नतीजा पता रहता। दूसरी ओर जॉन सीना के पास रोमन रेंस को पराजित करने की ताकत है। इससे SummerSlam में उनका मैच जबरदस्त प्रतियोगिता से भरा हुआ रह सकता है।

2- जॉन सीना को वापसी के बाद बड़ा मैच देने के लिए

जॉन सीना ने अपना अंतिम मैच WrestleMania 36 में द फीन्ड के खिलाफ लड़ा था। इसके बाद से काफी समय तक वो दिखाई नहीं दिए थे और यह एक खराब चीज़ थी। SummerSlam के लिए उन्होंने वापसी की थी। ऐसे में अगर रोमन रेंस और फिन बैलर के बीच मैच तय होता तो जॉन सीना को बड़ा मैच नहीं मिलता।

जॉन सीना किसी सुपरस्टार के खिलाफ सिंगल्स मैच में दिखाई देते और इससे शायद ही फैंस उतना खुश होते। रोमन रेंस मौजूदा समय में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं और उनके खिलाफ जॉन सीना को मैच देकर WWE ने बेहतर निर्णय लिया है। सीना के लिए रेंस से अच्छा कोई विकल्प नहीं था।

1- SummerSlam के मेन इवेंट के लिए यह अच्छा विकल्प था

SummerSlam पीपीवी का आयोजन ढेरों प्रशंसकों के सामने देखने को मिलेगा। साथ ही WWE ने बड़े इवेंट के बेहतर मैच को बुक करने का निर्णय लिया। WWE को इस पीपीवी का मेन इवेंट मुकाबला खास और रोचक बनाना था। अभी फिन बैलर के पास उतनी स्टार पावर नहीं है। दूसरी ओर जॉन सीना आसानी से ढेरों फैंस को SummerSlam के लिए आकर्षित कर सकते हैं।

जॉन सीना वापसी करते और किसी सिंगल्स मैच में रहते तो शायद यह उतनी खास चीज़ नहीं रहती। हालांकि, रोमन रेंस WWE के टॉप स्टार हैं और जॉन सीना भी काफी सारे प्रशंसकों को आकर्षित कर सकते हैं। WWE ने बिजनेस पर ध्यान देते हुए जॉन सीना को रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल मैच दिया है। इससे WWE को जबरदस्त फायदा होगा।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...