Create
Notifications

5 कारण क्यों रोमन रेंस ने ऐज को हराकर WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया

WWE
WWE
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

रोमन रेंस (Roman Reigns) और ऐज (Edge) के बीच WWE मनी इन द बैंक (Money In The Bank) पीपीवी के मेन इवेंट में मैच देखने को मिला था। इस मैच ने सभी को प्रभावित किया। मुकाबला थोड़ा धीमा रहा था लेकिन अंत ने सभी का ध्यान खींचा। ऐज ने मैच जीतने की पूरी कोशिश की और वो जीत के काफी करीब भी आ गए थे। इसके बावजूद सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) ने उनकी मेहनत खराब कर दी।

रेफरी चोटिल थे और सैथ रॉलिंस ने मैच में आकर ऐज पर हमला किया। रोमन रेंस ने इसका फायदा उठाकर ऐज को धराशाई किया और फिर मैच जीतकर यूनिवर्सल टाइटल को रिटेन किया। मैच के बाद ऐज और सैथ रॉलिंस का ब्रॉल हुआ। इसके अलावा जॉन सीना ने वापसी करते हुए रोमन रेंस समेत सभी फैंस को सरप्राइज दिया।

हर एक फैन के मन में सवाल होगा कि आखिर किन कारणों से रोमन रेंस को ऐज पर जीत मिली। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं जिनकी वजह से Money in the Bank पीपीवी में रोमन रेंस ने ऐज को हराकर अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन कर लिया।

5- WWE दिग्गज जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच यूनिवर्सल टाइटल मैच बुक करने के लिए

रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच अब मैच देखने को मिल सकता है। जॉन सीना ने मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के बाद वापसी करते हुए सभी को चौंका दिया। दोनों सुपरस्टार्स के बीच पहले भी मैच देखने को मिल चुके हैं। हालांकि, अब चीज़ें बदल गई है और इस वजह से फैंस उनके बीच फिर मैच देखना चाहते थे।

रोमन रेंस अब हील बन चुके हैं और उनके पास यूनिवर्सल चैंपियनशिप है। उनकी पिछली स्टोरीलाइन उतनी खास नहीं थी क्योंकि दोनों बेबीफेस थे और उनके बीच चैंपियनशिप के लिए मैच नहीं हो रहा था। अब उनके बीच सही तरह से मैच देखने को मिल सकता है। WWE ने जॉन सीना और रोमन रेंस के मैच की राह को आसान करने के लिए ट्राइबल चीफ को चैंपियन बनाए रखा।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- ऐज और सैथ रॉलिंस के बीच भविष्य में सिंगल्स मैच बुक करने के लिए

ऐज की यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में हार का सबसे बड़ा कारण सैथ रॉलिंस थे। इस सुपरस्टार ने मैच में इंटरफेयर किया और इससे ऐज को काफी नुकसान हुआ। मैच के बाद भी उनके बीच ब्रॉल देखने को मिला। अगर ऐज को जीत मिलती तो रोमन रेंस और जॉन सीना की दुश्मनी पर फैंस का ध्यान नहीं जाता।

इस वजह से WWE ने रोमन को विजेता के रूप में चुना। सैथ रॉलिंस की इंटरफेरेंस के कारण WWE को काफी फायदा हुआ। हार के बावजूद ऐज कमजोर दिखाई नहीं दिए और दोनों सुपरस्टार्स के बीच भविष्य के लिए ड्रीम मैच भी टीज़ होते हुए दिखाई दिया। ऐज और सैथ के बीच मैच तय करने के लिए WWE ने रोमन को चैंपियन बनाए रखने का बड़ा निर्णय लिया।

3- ब्रॉक लैसनर के रिकॉर्ड को तोड़ने की राह आसान करने के लिए

ब्रॉक लैसनर ने 504 दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने पास रखा था। उनके पास सबसे ज्यादा दिनों तक चैंपियन रखने का रिकॉर्ड है। WWE उस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए संभावित रूप से रोमन रेंस को चुन चुका है। रोमन को यूनिवर्सल चैंपियन रहते हुए 320 से ज्यादा दिन बीत चुके हैं।

वो धीरे-धीरे ब्रॉक लैसनर के रिकॉर्ड के करीब जा रहे हैं। अगर ऐज की जीत होती तो रोमन के लिए फिर कभी यह रिकॉर्ड तोड़ पाना मुश्किल हो जाता। इस वजह से WWE ने रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियन बनाए रखा। इससे रोमन रेंस अब ब्रॉक लैसनर के रिकॉर्ड के ज्यादा करीब आ जाएंगे।

2- रोमन रेंस को मजबूत दिखाने के लिए

रोमन रेंस के लिए अब यूनिवर्सल चैंपियनशिप को बचाए रखने की राह मुश्किल रहने वाली है। उनके सामने जॉन सीना के रूप में बड़ी चुनौती रहेगी। इसके अलावा रोमन रेंस को बिग ई पर भी नजर रखनी होगी। ऐसे में अगर ऐज की जीत होती तो सीना के साथ सिंगल्स मैच में रेंस कमजोर दिखाई देते।

WWE ने उन्हें ऐज पर जीत दिलाई ताकि, वह सभी के सामने ताकतवर दिखाई दें। इससे जॉन सीना के खिलाफ वह अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे और फैंस के लिए उनके मैच में किसी एक विजेता को चुनना मुश्किल हो जाएगा। ऐज जैसे दिग्गज पर जीत दर्ज करना बड़ी बात है और रोमन इसमें सफल रहे हैं।

1- बड़े इवेंट से पहले रोमन की हार का कोई अर्थ नहीं रहता

WWE का अगला पीपीवी SummerSlam रहेगा। इस इवेंट से पहले WWE अपने टॉप स्टार्स को कमजोर नहीं दिखाना चाहेगा। इसी वजह से रोमन रेंस को ऐज पर जीत मिली। ट्राइबल चीफ ने पूरे साल बढ़िया काम किया था और SummerSlam जैसे बड़े पीपीवी के पहले उनसे टाइटल छीन लिया जाता तो यह खराब चीज़ होती।

इससे फैंस काफी ज्यादा निराश होते। रोमन को पहले फैंस पसंद नहीं करते थे लेकिन उनके इस टाइटल रन से फैंस काफी प्रभावित हुए। इस वजह से अगर बड़े इवेंट से पहले उनसे चैंपियनशिप ले ली जाती तो यह निराशाजनक चीज़ रहती। रोमन रेंस का यूनिवर्सल टाइटल को रिटेन करना शानदार चीज़ रही।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...