5 कारणों से रोंडा राउजी ने Fastlane में बैकी लिंच की मदद की 

फास्टलेन में शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच का मैच था। ये फास्टलेन पीपीवी का दूसरा स्क्वाश मैच था। कोफ़ी किंग्सटन बनाम द बार का स्क्वाश मैच होने के कुछ समय के बाद हमें बैकी लिंच बनाम शार्लेट का मैच दिखा। अगर इस मैच में लिंच की जीत हो जाती तो उन्हें रैसलमेनिया के मेन इवेंट मैच में दाल दिया जाता। हालांकि बैकी लिंच लड़ने के लिए पूरी तरह से फिट नहीं थी लेकिन इसके बावजूद उन्होंने इस पीपीवी में लड़ने का फैसला लिया।

मैच शुरू होने के कुछ समय के बाद ऐसा लगा कि शार्लेट की जीत होगी लेकिन तभी रोंडा राउजी की एंट्री होती है और उन्होंने आते ही लिंच को डिसक्वॉलिफिकेशन से मैच जितवा दिया। लेकिन राउजी ने ऐसा क्यों किया?

आईये जानते हैं ऐसा होने के पीछे के 5 कारणों के बारे में।

#5 क्योंकि रोंडा राउजी को बैकी लिंच का सामना रैसलमेनिया में करना है

रोंडा राउजी ने अब तक बैकी लिंच को रैसलमेनिया 35 के मेन इवेंट में लाना चाहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि अब इन दोनों रैसलर्स के बीच चीज़ें काफी आगे बढ़ चुकी है और राउजी उन्हें हराना चाहती है। लिंच के कारण रोंडा अपनी विमेंस चैंपियनशिप को रिंग के बीचों बीच छोड़कर भी चली गई थीं।

इसके अलावा पिछले कुछ समय से दोनों रैसलर्स के बीच ट्विटर में लड़ाई भी चल रही है। इन दोनों रैसलर्स के बीच सर्वाइवर सीरीज में मैच होने वाला था लेकिन लिंच को गलत समय पर चोट लगी और इस कारण उन्हें इस मैच से हटा दिया गया था। हालांकि अब इन दोनों की दुश्मनी फिर से शुरू हो गई है। रोंडा को बैकी का सामना रैसलमेनिया में करना है और अब ऐसा ही होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 शार्लेट फ्लेयर को नुकसान ना हो

रैसलमेनिया के मेन इवेंट में हमें शार्लेट फ्लेयर बनाम बैकी लिंच बनाम रोंडा राउजी का मैच देखने को मिलेगा। अगर फास्टलेन पीपीवी में रोंडा ना आईं होती तो लिंच को ही शार्लेट को हराना होता। हालांकि अगर ऐसा हो जाता तो इससे शार्लेट को काफी नुकसान होता। फैंस भले ही फ्लेयर को पसंद ना करते हों लेकिन ये बात सच है कि वह हमेशा से ही विमेंस डिवीज़न की बड़ी रैसलर रही हैं।

इस मैच की कहानी ये थी कि बैकी लिंच किसी भी तरह से जीतकर रैसलमेनिया में मैच लड़ेंगी। ये मैच पूरे शो की मेन हाईलाइट थी। लिंच की एक टांग में चोट लगी थी और अगर ऐसे में फ्लेयर को हार मिलती तो उनका पूरा मोमेंटम खत्म हो जाता। ऐसा लगता कि उन्हें रैसलमेनिया के मेन इवेंट में नहीं डालना चाहिए था और ये WWE कभी नहीं होने देती।

#3 रोंडा राउजी अब एक हील रैसलर बन चुकी हैं

पिछले हफ्ते रोंडा राउजी के किरदार में एक बड़ा बदलाव हुआ। उन्होंने बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर पर हमला करके अपना हील टर्न किया। वह एक रैसलर के तौर पर WWE की बात नहीं सुनती हैं और एक फेस का रोल उनपर इतना अच्छा भी नहीं लग रहा था।

कई लोगों को लगा कि उन्हें एक हील रैसलर के तौर पर ही काम करना चाहिए था क्योंकि रोंडा राउजी का किरदार इससे काफी अच्छा लगता। शायद इस कारण ही उन्होंने लिंच पर हमला किया था। एक फेस रैसलर ऐसा कभी नहीं करता लेकिन रोंडा एक हील बन चुकी हैं और इस कारण उन्हें ऐसा करने में ज्यादा समय नहीं लगा।

#2 ये मैच इतना अच्छा नहीं था

लिंच की एक टांग में चोट लगी हुई है और इस कारण वह ज्यादा अच्छा मैच नहीं दे सकती हैं। पूरे मैच में दौरान शार्लेट फ्लेयर को ही एडवांटेज मिला था क्योंकि उन्हें कही चोट नहीं लगी थी। इस कारण ये मैच ज्यादा अच्छा नहीं लग रहा था।

शो में दिखे बांकी मुक़ाबलों में एक्शन पूरा था लेकिन सिर्फ इस मैच में ऐसा नहीं हुआ। शायद इस कारण ही रोंडा राउजी ने इस मैच में दखल दिया था। इससे ये मैच काफी अच्छा लगने लगा और अब सब इसके बारे में बात कर रहे हैं।

हमें पहले भी कई बार शार्लेट फ्लेयर बनाम बैकी लिंच का मैच दिख चुका है और दोनों रैसलर्स ने काफी शानदार काम किया था। हालांकि ये मैच इतना अच्छा नहीं था और इस बात को हम सभी जानते हैं कि इसमें इन दोनों रैसलर्स की कोई गलती नहीं थी बल्कि मैच की स्टोरी ही इस तरह दिखाई गई थी।

#1 रोंडा राउजी और स्टैफनी मैकमैहन के बीच टेंशन बढ़ जाए

इस कहानी का पहला चैप्टर रैसलमेनिया 31 में दिखा था जब रोंडा राउजी ने द रॉक के साथ मिलकर ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन पर हमला किया था। दूसरा चैप्टर हमें रैसलमेनिया 34 में दिखा था जब कर्ट एंगल और राउजी ने मिलकर ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन के खिलाफ जीत दर्ज की। इससे साफ़ है कि WWE रोंडा राउजी और स्टैफनी मैकमैहन के बीच एक मैच की तैयारी कर रही है।

इन दोनों के बीच हमें एक सिंगल्स मैच दिख सकता है। शायद रोंडा के WWE के जाने के बाद। ये एक बड़ा मैच है और आने वाले समय में किसी पीपीवी का मेन इवेंट बन सकता है। स्टैफनी को कभी भी लिंच को रैसलमेनिया के मेन इवेंट में नहीं दिखा था लेकिन रोंडा के कारण ऐसा होने वाला है।