5 कारण क्यों पूर्व WWE सुपरस्टार स्टिंग को AEW में चले जाना चाहिए

स्टिंग
स्टिंग

न्यूज ब्रोक ने इस हफ्ते की शुरुआत में खुलासा किया था कि स्टिंग(Sting) अब WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट में नहीं है। रिपोर्ट्स की मानें तो इस 61 वर्षीय दिग्गज सुपरस्टार को WWE एक्शन फिगर के आगामी सीरीज से हटा दिया गया है और टॉय मैनूफैक्चरर ने यह दावा किया कि अब उनके पास स्टिंग कैरेक्टर के खिलौने बनाने का अधिकार नहीं है।

इस खबर के ट्वीट किये जाने के बाद कोडी रोड्स ने इस खबर को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। कोडी रोड्स की यह प्रतिक्रिया जाहिर करती है कि AEW स्टिंग को साइन करने को लेकर काफी इच्छुक हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि स्टिंग न केवल एक दिग्गज सुपरस्टार हैं बल्कि उनके आने से AEW को काफी फायदा हो सकता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं जो बताते हैं कि क्यों पूर्व WWE सुपरस्टार स्टिंग को AEW में चले जाना चाहिए।

यह भी पढ़े: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनका कंपनी के बाहर खुद का बिजनेस है

#5 स्टिंग के जाने से AEW के मर्चेंडाइज के बिक्री में भारी इजाफा हो सकता है

AEW मर्चेंडाइज
AEW मर्चेंडाइज

द स्टिंग रेसलिंग इतिहास के जाने-माने चेहरों में से एक हैं और 30 साल के लंबे करियर के दौरान उनके मर्चेंडाइज की हजारों की संख्या में बिक्री हुई है। आपको बता दें AEW ने फरवरी में घोषणा की थी कि उन्होंने Jazwares टॉय कंपनी के साथ एक्शन फिगर डील साइन की है। हालांकि, अपने पहले सीरीज में AEW अपने रोस्टर के एक्टिव सुपरस्टार के ही एक्शन फिगर तैयार करा रही है।

AEW में दिग्गज सुपरस्टार्स की भी कोई कमी नही है और AEW जल्द ही लैजेंड्स को लेकर भी एक्शन फिगर तैयार करा सकता है और अगर स्टिंग AEW में जाते हैं तो वह इस सीरीज के पोस्टर बॉय बन सकते हैं जिस कारण इसके मर्चेंडाइज की बिक्री में भारी इजाफा देखने को मिल सकता है।

#4 TNT नेटवर्क पर वापसी

AEW डायनामाइट
AEW डायनामाइट

WCW नाइट्रो 1995 से लेकर 2001 तक TNT नेटवर्क का प्रमुख शो हुआ करता था और उस दौरान WCW ने लगातार 83 हफ्तों तक WWF के मंडे नाइट रॉ को रेटिंग्स के मामले में पछाड़ा था। इन सब की सबसे बड़ी वजह स्टिंग थे जो उस वक्त WCW के सबसे बड़े सुपरस्टार्स हुआ करते थे।

आपको बता दें Aew Dynamite वर्तमान में TNT नेटवर्क पर आता है लेकिन हर हफ्ते अपना शो देखने के लिए दर्शकों को आकर्षित कर पाना AEW के लिए मुश्किल साबित हो रहा है और अगर स्टिंग AEW में आते हैं तो इसके रेटिंग्स में भारी इजाफा हो सकता है।

#3 पुराने दुश्मनों के साथ फ्यूड करने के लिए

कोडी रोड्स & जेक द स्नेक रॉबर्ट्स
कोडी रोड्स & जेक द स्नेक रॉबर्ट्स

आपको बता दें इस वक्त AEW में जेक द स्नेक रॉबर्ट्स, अर्न एंडरसन, टुली ब्लैनचार्ड जैसे कई लैजेंड्स हैं जिनके साथ स्टिंग WCW में फ्यूड कर चुके हैं। अगर द स्टिंग AEW में वापसी करते हैं तो उनके पास इन सुपरस्टार्स के साथ एक और बार फ्यूड करने का मौका होगा। यही नहीं, फैंस भी स्टिंग को उनके WCW प्रतिद्वंदी के खिलाफ मैच लड़ते हुए देखना चाहेंगे।

#2 नई कंपनी में अपनी छाप छोड़ना

स्टिंग
स्टिंग

AEW में कई ऐसे रेसलर्स हैं जो स्टिंग को रेसलिंंग करते हुए देखकर बड़े हुए हैं, वहीं कुछ ऐसे रेसलर्स भी जरूर होंगे जो स्टिंग के कारण ही रेसलिंग की दुनिया में आए। अगर स्टिंग AEW में आकर इन रेसलर्स के खिलाफ मैच लड़ते हैं तो इन रेसलर्स को काफी फायदा होगा। साथ ही स्टिंग भी इन मैचों के दौरान अपना बेहतरीन परफॉर्मेंस कर एक नई कंपनी में अपना छाप छोड़ना चाहेंगे।

#1 AEW में आकर वह अपने लैजेंड्री करियर का शानदार अंत कर सकते हैं

स्टिंग vs ट्रिपल एच
स्टिंग vs ट्रिपल एच

हालांकि WCW लैजेंड स्टिंग को सर्वाइवर सीरीज 2014 में WWE में डेब्यू के बाद से ही एक लैजेंड के रूप में पेश किया गया लेकिन इस दौरान वह ट्रिपल एच और सैथ राॅलिंस दोनों के खिलाफ हुए मैच में हार गए। यही नहीं सैथ राॅलिंस के खिलाफ मैच में नैक इंजरी के कारण उन्हें संन्यास लेने के लिए मजबूर होना पड़ा। यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE में रहते हुए उनके लैजेंड्री करियर का सही से अंत नहीं हो पाया और अगर वह AEW में आते हैं तो चीजें बदल सकती है।

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now