5 WWE सुपरस्टार्स जिनका कंपनी के बाहर खुद का बिजनेस है

कई ऐसे WWE सुपरस्टार्स हैं जिनके कंपनी के बाहर अपने खुद के बिजनेस है
कई ऐसे WWE सुपरस्टार्स हैं जिनके कंपनी के बाहर अपने खुद के बिजनेस है

कई ऐसे WWE सुपरस्टार्स हैं जिनके लिए कंपनी में करते हुए किसी और भी चीज के लिए समय निकाल पाना काफी मुश्किल होता है। आपको बता दें, WWE के बिजी शेड्यूल के कारण सुपरस्टार्स को काफी कम छुट्टी मिल पाती है और लगातार मैच लड़ने के कारण उनके शरीर को भी काफी नुकसान होता है। इसलिए कई सुपरस्टार्स के लिए स्वस्थ जीवन जीना ही काफी मुश्किल हो जाता है तो वह किसी और चीज में हाथ आजमाने का सोच भी नहीं सकते।

यह भी पढ़े: 5 चौंकाने वाली चीजें जो इस हफ्ते SmackDown के एपिसोड में देखने को मिल सकती है

हालांकि, कई ऐसे सुपरस्टार्स हुए हैं जिनके कंपनी के बाहर अपने खुद के बिजनेस है और इस सूची में पेज, द रॉक, बैला ट्विन्स जैसे सुपरस्टार्स शामिल है। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिनके बिजनेसमैन होने के बारे में आपको शायद ही पता होगा।

5.WWE सुपरस्टार 'बॉबी लैश्ले'

बॉबी लैश्ले वर्तमान में WWE के सबसे ताकतवर सुपरस्टार्स में से एक हैं लेकिन यह बात काफी कम लोगों को पता है उनका कंपनी के बाहर खुद का बिजनेस है। आपको बता दें, लैश्ले ने अपने बिजनेस की शुरुआत साल 2007 में हेल्थ ड्रिंक की शॉप खोलकर की। इसके बाद उन्होंने साल 2009 में द लैश्ले नेटवर्क की स्थापना की जिसके अंतर्गत ऑनलाइन न्यूट्रीशन स्टोर, जिम और सोशल मीडिया अकांउट्स आते थे।

यह भी पढ़े: AEW Dynamite, 13 मई 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

लैश्ले ने इसके बाद साल 2010 में डेन्वर, कोलारैडो में 'अमेरिकन टॉप टीम एटीट्यूड' नाम की जिम खोलने के अलावा एक लैश्ले मैनेजमेंट नाम की एक MMA मैनेजमेंट कंपनी भी खोली जो कि जो कि वर्तमान और भविष्य के MMA फाइटर्स का प्रतिनिधित्व करती है।

4. NXT सुपरस्टार 'टाइलर ब्रीज'

टाइलर ब्रीज WWE के अनोखे सुपरस्टार्स में से एक हैं वह वर्तमान में NXT का हिस्सा हैं। आपको बता दें, टाइलर ब्रीज ने मई, 2019 में पूर्व WWE सुपरस्टार टाय डिलींजर के साथ मिलकर फ्लोरिडा में द फ्लैटबैक्स नाम की एक रेसलिंग स्कूल खोली थी। इस रेसलिंग स्कूल में अब तक पेटन रॉयस और जैक रायडर जैसे गेस्ट आ चुके हैं और हो सकता है कि भविष्य में इस रेसलिंग स्कूल से निकलकर कोई युवा टैलेंट WWE सुपरस्टार बने।

3.WWE के दिग्गज सुपरस्टार 'द अंडरटेकर'

इस बात में कोई शक नहीं है कि WWE के दिग्गज सुपरस्टार द अंडरटेकर(The Undertaker) रेसलिंग की दुनिया का बहुत बड़ा नाम है और जो लोग रेसलिंग नहीं भी देखते हैं उन्हें भी द अंडरटेकर का नाम पता है। यह चीज दर्शाती है कि फिनोम कितने लोकप्रिय सुपरस्टार हैं और आपको बता दें, द अंडरटेकर अपने बिजनेस पार्टनर स्कॉट एवरहार्ट के साथ रियल स्टेट में निवेश करते हैं। इसके अलावा उन्होंने अपनी एक्स वाइफ सारा के साथ मिलकर द ज्यूस कॉम्पटन सेव द एनिमल्स फंड की भी स्थापना की जो कि गंभीर बीमारी से जूझ रहे डॉग्स के इलाज के लिए पैसे देता है।

2.पूर्व WWE चैंपियन 'सैथ राॅलिंस'

सैथ रॉलिंंस (Seth Rollins) वर्तमान में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। आपको बता दें, द आर्किटेक्ट ने अपने टैलेंट को युवा रेसलर्स के साथ साझा करने के लिए साल 2014 में अपने दोस्त मैरेक ब्रेभ के साथ मिलकर द ब्लैक & द ब्रेभ नाम की रेसलिंग अकादमी की स्थापना की। रॉलिंंस खुद दूसरे ट्रेनर और कोच के साथ मिलकर युवा रेसलर्स को कोचिंग देते हैं। यही नहीं, रॉलिंंस ने साल 2019 की शुरुआत में अपने होमटाउन में '329 Dport' नाम की एक कॉफी शॉप भी खोली थी।

1.WWE रॉ विमेंस चैंपियन 'असुका'

असुका WWE की सबसे बड़ी विमेंस सुपरस्टार्स में से एक हैं और बैकी लिंच की अनुपस्थिति में वह आने वाले महीनों में विमेंस डिवीजन की फेस बन जाएगी। असुका ने रेसलिंग के अलावा बिजनेस में भी हाथ आजमाया है और आपको बता दें, असुका का योकोहामा, जापान में एक हेयर सैलून है। आपको बता दें, कैनी ओमेगा जैसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स भी अपने लुक में बदलाव करने के लिए इस हेयर सैलून में जा चुके हैं।

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now