Create

5 कारण क्यों WWE SummerSlam 2021 में यूनिवर्सल चैंपियन Roman Reigns द्वारा जॉन सीना को हराया जाना चाहिए 

जॉन सीना ने Money in the Bank 2021 में वापसी करते हुए रोमन रेंस को चुनौती दी थी
जॉन सीना ने Money in the Bank 2021 में वापसी करते हुए रोमन रेंस को चुनौती दी थी
reaction-emoji
Subham Pal

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) ने Money in the Bank 2021 में ऐज (Edge) को हराकर अपना टाइटल रिटेन किया था। हालांकि, मैच के बाद जॉन सीना (John Cena) ने शानदार वापसी करते हुए ट्राइबल चीफ के सेलिब्रेशन में खलल डाली थी। इस शो के बाद हुए Raw के एपिसोड में जॉन सीना ने यह साफ कर दिया कि उनके अगले टारगेट रोमन रेंस हैं और वह उनके खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में लड़ते हुए दिखाई देंगे।

देखा जाए तो जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच SummerSlam फ्यूड पहले ही शुरू हो चुका है और फैंस इस बात को लेकर काफी उत्साहित हैं कि इस हफ्ते WWE SmackDown में उन्हें रोमन रेंस और जॉन सीना का आमना-सामना देखने को मिलेगा। देखा जाए तो इस वक्त इन दोनों सुपरस्टार्स का फ्यूड काफी शानदार लग रहा है।

हालांकि, इस फ्यूड के अंत में रोमन द्वारा सीना को हराकर अपना टाइटल रिटेन करना चाहिए। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों WWE SummerSlam 2021 में रोमन रेंस द्वारा जॉन सीना को हराकर अपना यूनिवर्सल टाइटल रिटेन करना चाहिए।

5- WWE में जॉन सीना से पुराना बदला लेने के लिए

रोमन रेंस और जॉन सीना
रोमन रेंस और जॉन सीना

पिछले दशक में WWE में रोमन रेंस और जॉन सीना का कई बार आमना-सामना हो चुका है और इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच आखिरी फ्यूड साल 2017 में देखने को मिला था। इस फ्यूड के दौरान सीना ने अपने प्रोमोज के जरिए रोमन की काफी बेइज्जती की थी और साधारण माइक-स्किल्स होने की वजह से रोमन ठीक तरह से सीना को जवाब नहीं दे पाए थे।

हालांकि, इस फ्यूड के दौरान रोमन No Mercy 2017 में सीना को हराने में कामयाब रहे थे लेकिन सीना द्वारा दिए प्रोमोज से रोमन के कैरेक्टर को काफी नुकसान पहुंचा था।वर्तमान समय में रोमन में काफी ज्यादा बदलाव आ चुका है और अब उन्हें अपने प्रोमोज पर पहले से ज्यादा कंट्रोल है। यही कारण है कि SummerSlam 2021 में रोमन रेंस द्वारा सीना को हराकर अपना टाइटल रिटेन करने की जरूरत है ताकि वह सीना से पुराना बदला ले सकें।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- रोमन रेंस मॉर्डन एरा में खुद को WWE के फेस के रूप में स्थापित कर पाएंगे

जॉन सीना करीब एक दशक तक WWE के फेस रहे थे, हालांकि, जब रोमन को सीना की तरह पुश देने की कोशिश की गई तो फैंस को यह चीज पसंद नहीं आई थी। आपको बता दें, रोमन रेंस के हील टर्न लेकर यूनिवर्सल चैंपियन बनने से पहले फैंस रोमन को कंपनी के फेस के रूप में स्वीकार करने को तैयार नहीं थे।

रोमन साल 2017 में हुए फ्यूड के दौरान सीना को हराने में कामयाब रहे थे लेकिन इस बार SummerSlam 2021 में होने जा रहे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में रोमन द्वारा सीना को बेहतर तरीके से हराना होगा। इसके बाद ही रोमन, सीना की जगह खुद को WWE के फेस के रूप में स्थापित कर पाएंगे।

3- जॉन सीना के खिलाफ खुद को साबित करने के लिए

जॉन सीना
जॉन सीना

जैसा कि हमने आपको बताया कि साल 2017 में WWE में जॉन सीना के खिलाफ हुए फ्यूड के बाद रोमन रेंस में काफी बदलाव आ चुका है। उस वक्त रोमन बेबीफेस के रूप में फैंस के बीच में लोकप्रिय होने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उन्हें हर बार निराशा ही हाथ लग रही थी। वहीं, वर्तमान समय में रोमन फैंस द्वारा उन्हें ट्राइबल चीफ के रूप में स्वीकार करने की डिमांड करते हैं।

इस बात में कोई शक नहीं है कि रोमन रेंस में काफी सुधार आ चुका है, हालांकि, SummerSlam 2021 में जॉन सीना जैसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार के सामने उनका टेस्ट होगा। यही कारण है कि रोमन द्वारा खुद को साबित करने के लिए SummerSlam 2021 में होने जा रहे मैच में सीना को हराना चाहिए।

2- रोमन रेंस WWE लॉकर रूम में पूरी तरह जॉन सीना की जगह ले पाएंगे

रोमन रेंस WWE के सबसे प्रमुख लॉकर रूम लीडर्स में से एक हैं और इससे पहले यह जिम्मेदारी जॉन सीना के कंधे पर थी। हालांकि, अभी भी ट्राइबल चीफ पूरी तरह लॉकर रूम की जिम्मेदारी अपने कंधे पर नहीं ले पाए हैं और ऐसा लग रहा है कि इसी मकसद से जॉन सीना का रोमन रेंस से फ्यूड कराने का फैसला किया गया है।

अगर SummerSlam 2021 में होने जा रहे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में रोमन, सीना को हराकर अपना टाइटल रिटेन करते हैं तो सीना की विरासत रोमन को मिल जाएगी। इस स्थिति में रोमन पूरी तरह WWE लॉकर रूम की जिम्मेदारी अपने ऊपर ले पाएंगे।

1- WWE में जॉन सीना को हराकर रोमन रेंस महानतम हील चैंपियन बन जाएंगे

रोमन रेंस और द उसोज
रोमन रेंस और द उसोज

रोमन रेंस पहले ही खुद को WWE के सबसे बेहतरीन हील सुपरस्टार्स में से एक साबित कर चुके हैं और हील सुपरस्टार के रूप में बेहतरीन प्रदर्शन करके उन्होंने अपने आलोचकों का भी मुंह बंद करा दिया है। भले ही, जॉन सीना सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं लेकिन कई ऐसे मौके देखने को मिल चुके हैं जब फैंस ने सीना को जबरदस्त तरीके से बू किया था।

हालांकि, इसके बावजूद भी सीना ने खुद को टॉप सुपरस्टार बनाए रखा था और MITB पीपीवी में वापसी के बाद सीना को फैंस ने काफी चीयर किया था। यही कारण है कि अगर इस फ्यूड के दौरान रोमन, सीना जैसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार को हरा देते हैं तो उन्हें WWE इतिहास के सबसे बड़े हील चैंपियन के रूप में स्थापित होने में मदद मिलेगी।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...