Create
Notifications

SmackDown में एजे स्टाइल्स vs कर्ट एंगल का ड्रीम मैच बेनतीजा रहने के 5 बड़े कारण

aj styles vs kurt angle smackdown
Neeraj sharma
visit

इस हफ्ते स्मैकडाउन में हुए कर्ट एंगल बनाम एजे स्टाइल्स मैच को एक ड्रीम मैच के रूप में देखा जा रहा था। क्योंकि एक तरफ कर्ट एंगल, जिन्हें रैसलिंग के इतिहास के सबसे महान रैसलरों में शामिल किया जाता है। दूसरी ओर एजे स्टाइल्स, जो मौजूदा समय के सबसे बेस्ट इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में से एक हैं।

दुनिया भर में मौजूद करोड़ों रैसलिंग फैंस यही उम्मीद लगाए बैठे थे कि यह एक क्लासिक मैच होगा। लेकिन मैच शुरू हो पाता इससे पहले ही समाप्त हो गया। यह एक बेहतरीन मैच हो सकता था, लेकिन रैंडी ऑर्टन के कारण यह एक नो कॉन्टेस्ट के रूप में ख़त्म हुआ।

कुछ लोगों का यह भी मानना था कि रैसलमेनिया 35 में बैरन कॉर्बिन के बजाय एजे स्टाइल्स को मौका दिया गया होता, तो फैंस भी खुश होते और खुद कर्ट एंगल भी।

इस आर्टिकल में हम चर्चा करने वाले हैं ऐसे कुछ कारणों पर जो बताते हैं कि यह मैच आख़िर क्यों एक नो-कॉन्टेस्ट के रूप में ख़त्म हुआ।

5) गौंटलेट मैच पर था पूरा फोकस

यह भी एक मानने वाली बात है कि न तो कर्ट एंगल के पास और ना ही एजे स्टाइल्स के पास ऐसी स्टोरीलाइन है, जो फिलहाल कोफी किंग्सटन को टक्कर दे सके।

पूरा WWE महकमा इस बात को जानता था कि पूरा फोकस गौंटलेट मैच पर ही रहने वाला है। इस मैच को अधिक से अधिक समय देने की कोशिश भी की गयी।

यदि कर्ट एंगल बनाम एजे स्टाइल्स मैच थोड़ा भी लम्बा खींचा जाता, तो हम सभी जानते हैं कि ये दोनों कितने बेहतरीन रैसलर हैं। इसका सीधा प्रभाव मेन इवेंट पर पड़ता। जो कि WWE चैंपियनशिप के लिए बिल्कुल अच्छा नहीं होता।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

2) दोनों में से किसी को भी हार भारी पड़ती

कर्ट एंगल और एजे स्टाइल्स, दोनों ही रैसलमेनिया 35 में बड़े मैच लड़ने वाले हैं। एक तरफ एजे स्टाइल्स को रैंडी ऑर्टन का सामना करना है, वहीं कर्ट एंगल को अपने रिटायरमेंट मैच में बैरन कॉर्बिन का।

यदि दोनों में से किसी को भी पिन के जरिये हार मिली होती, तो इसका सीधा और साफ प्रभाव रैसलमेनिया में होने वाले मैचों पर पड़ने वाला था।

सबसे बड़ा कारण यही रहा कि इनके बीच स्मैकडाउन में हुआ यह मैच नो कॉन्टेस्ट के रूप में ख़त्म हुआ। इससे बेहतर होता कि कर्ट एंगल को ऐसे रैसलर के खिलाफ रिंग में उतारा जाता, जिस पर हार का अधिक प्रभाव नहीं पड़ता।

कुछ खबरों के अनुसार रैसलमेनिया 35 में बैरन कॉर्बिन को कर्ट एंगल पर जीत मिल सकती है। इस बारे में आपका क्या कहना है?

3) WWE को सता रहा था डर

ऐसा बहुत बार देखा गया है कि जिस चीज से हम अधिक उम्मीद रखते हैं, वही चीज हमे धोखा दे जाती है। संभव ही यह एक ड्रीम मैच था, लेकिन तब क्या होता यदि यह मैच उम्मीदों पर खरा नहीं उतरता।

पिछले वर्ष रैसलमेनिया में हुए शिंस्के नाकामुरा और एजे स्टाइल्स के मैच को ही देख लें। वह भी एक क्लासिक मैच हो सकता था, लेकिन हुआ क्या, सब व्यर्थ साबित हुआ।

कर्ट एंगल उस स्थिति में नहीं हैं कि वो रिंग में लम्बे-लम्बे मैच लड़ सकें। उनकी उम्र काफी हो गयी है और इसीलिए WWE का डर लाज़िमी है कि इस मैच को ऐसी प्रतिक्रियाएँ मिलती, जो उनके रिटायरमेंट मैच के लिए एक बड़ा ख़तरा साबित हो सकता था।

इसीलिए इस मैच को एक नो कॉन्टेस्ट के रूप में ख़त्म करना ही WWE को ठीक लगा।

2) एजे स्टाइल्स और रैंडी ऑर्टन फिउड को दिलचस्प बनाने के लिए

कुछ सप्ताह पहले एजे स्टाइल्स और रैंडी ऑर्टन का प्रोमो लाजवाब रहा था। लेकिन उसके बाद से ऐसा कुछ देखने को मिला ही नहीं है कि ये दोनों रैसलमेनिया मैच में एक दूसरे के खिलाफ रिंग में उतरने वाले हैं।

यह बेहद शर्मनाक है, क्योंकि ये दोनों ब्लू ब्रांड के सबसे मुख्य सुपरस्टार्स में से हैं। कोफ़ी किंग्सटन की चैंपियनशिप स्टोरीलाइन अपनी जगह सही है, परन्तु इसका मतलब यह तो नहीं कि ऐसे दिग्गज सुपरस्टार्स को नीचा दिखाया जाये।

हालांकि अभी भी यह समझ से परे है कि रैंडी ऑर्टन के दखल से इस फिउड पर कितना अच्छा प्रभाव पड़ा है। लेकिन कोशिश एजे स्टाइल्स और रैंडी ऑर्टन के बीच माहौल को गर्म करने की ही की जा रही थी।

शायद पूरा फोकस कोफ़ी किंग्स्टन पर है कि वो रैसलमेनिया में WWEचैंपियनशिप के लीलये चुनौती पेश करने वाले हैं। यदि रैंडी ऑर्टन और एजे स्टाइल्स के बीच कोई चैंपियनशिप फियूड चल रही होती, तो नजारा और भी बेहतरीन हो सकता था।

1) WWE नहीं चाहती थी कि इस मैच के कारण बैरन कॉर्बिन बनाम कर्ट एंगल मैच की अहमियत कम हो

इस बात में कोई संदेह बचा ही नहीं है कि यदि रैंडी ऑर्टन ने दखल न दिया होता। तो यह मैच बाकी सभी रैसलमेनिया मैचों पर भारी पड़ सकता था। क्योंकि अन्य मैचों की अहमियत कम हो जाती।

आपको याद दिला दें कि रैसलमेनिया 35 में बैरन कॉर्बिन बनाम कर्ट एंगल मैच होना है। हम सभी जानते हैं कि कौन अधिक लोकप्रिय सुपरस्टार हैं। एजे स्टाइल्स या फिर बैरन कॉर्बिन। स्थिति साफ है कि एजे स्टाइल्स के कारण कर्ट एंगल का रिटायरमेंट मैच ख़तरे में पड़ सकता था।

इसका परिणाम यह निकलता कि रैसलमेनिया में बैरन कॉर्बिन के साथ साथ कर्ट एंगल को भी बू किया जाने लगता। जो कि इस महान सुपरस्टार के लिए अच्छी विदाई तो बिलकुल नहीं होती।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now