ब्रॉन स्ट्रोमैन को SmackDown में ड्राफ्ट करने की 5 बड़ी वजहें

Enter caption

फॉक्स पर स्मैकडाउन के दूसरे एपिसोड में कुछ ही सरप्राइज देखने को मिले। यहां ड्राफ्ट देखने को मिला। इस शो का सबसे बड़ा सरप्राइज ब्रॉन स्ट्रोमैन का स्मैकडाउन में आना था। स्ट्रोमैन आजतक रॉ का ही हिस्सा रहे हैं। काफी लंबा समय उन्होंने वहां पर गुजारा है। स्ट्रोमैन को स्मैकडाउन में लाने की कई वजहें हैं। स्ट्रोमैन के लिए कौन सा ब्रांड अच्छा रहेगा इसके बारे में फैंस अभी सोच ही रहे हैं। वैसे देखा जाए तो स्मैकडाउन ही स्ट्रोमैन के लिए अच्छा रहेगा। क्योंकि यहां उन्हें बड़े सुपरस्टार्स से फ्यूड करने का मौका मिलेगा और वो टाइटल पिक्चर में भी आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: एंड्राडे ने दिग्गज रिक फ्लेयर से जुड़ी बड़ी जानकारी साझा की

आइए जानते हैं उन पांच कारणों के बारे में कि आखिर क्यों ब्रॉन स्ट्रोमैन को स्मैकडाउन में भेजा गया।

# रॉ में हो गया था काफी वक्त

ब्रॉन स्ट्रोमैन को रॉ में काफी वक्त हो चुका हैं। लगातार फैंस उन्हें रेड ब्रांड में ही देख रहे हैं। ये उनके लिए सही वक्त था। वैसे भी फॉक्स में आने के बाद अब स्मैकडाउन A शो हो गया है। लैसनर जैसे दिग्गज इस ब्रांड में मौजूद है। उन्हें तुरंत ही चैंपियन बना दिया गया। स्ट्रोमैन स्मैकडाउन में आकर अब नई शुरूआत कर सकते हैं। यहां से वो कैरेक्टर में अपने बदलाव कर के टाइटल पिक्चर में आ सकते हैं। स्ट्रोमैन काफी अच्छे रेसलर है। लेकिन उन्हें मौके कम दिए गए है। रॉ में वैसे भी लैश्ले जैसे खतरनाक लोग मौजूद है। तो ये अच्छा है कि स्ट्रोमैन स्मैकडाउन में अब धमाल करें।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# फ्यूरी और स्ट्रोमैन के मैच का बिल्डअप स्मैकडाउन में

रॉ के मेन इवेंट में फ्यूरी और स्ट्रोमैन के बीच झड़प देखने को मिली थी। लेकिन एक चीज जो इनके बीच नहीं देखने को मिला वो एक्शन था, जिसके लिए ये जाने जाते हैं। स्मैकडाउन को फॉक्स पूरी तरह रियल स्पोर्ट्स बनाना चाहता हैं। तो इन दोनों के मैच को बिल्डअप करने के लिए स्ट्रोमैन को स्मैकडाउन में डाला गया है। आने वाले समय में इन दोनों के बीच यहां पर एक्शन देखने को मिल सकता है। क्राउन ज्वेल में इन दोनों के मैच का एलान कर दिया गया है। फॉक्स पर इनका बिल्डअप काफी शानदार होगा। WWE वैसे भी इस मैच को ज्यादा हाइप करना चाहता है। और वो सिर्फ इस समय स्मैकडाउन में ही हो सकता है।

# ज्यादा से ज्यादा स्पोर्ट्स एथलीट से मुकाबला करने के लिए

प्रोफेशनल रेसलर और स्पोर्ट्स एथलीट को लेकर कई बातें इस बीच में हुई है। हल्क होगन और मोहम्मद अली के मैच को अब फैंस याद कर रहे हैं। बच्चे अभी भी स्पोर्ट्स एथलीट को पसंद करते हैं। बैकी लिंच और रोंडा राउजी रियल बॉक्सर हैं। और ये ही देखना सभी को पसंद है। लेकिन प्रोफेशनल रेसलिंग में इनकी दुनिया अलग हो जाती है। फिर रिंग में मजा नहीं आता है। फॉक्स ने स्पोर्ट्स एथलीट की मांग पहले ही कर दी थी। यहां पर एक्शन देखने को मिलेगा। ब्रॉन स्ट्रोमैन एमएमए फाइटर के साथ मुकाबला कर सकते हैं। भविष्य में कई फ्यूड यहां पर देखने को मिल सकती हैं। केन के साथ स्ट्रोमैन का आने वाले समय में मुकाबला अच्छा हो सकता है। वो अभी लैसनर के साथ फ्यूड में शामिल हैं। इस वजह से भी उन्हें स्मैकडाउन में भेजा गया है।

# रोमन रेंस के साथ फिर से फ्यूड में लाना

करीब एक साल पहले रोमन रेंस और स्ट्रोमैन की फ्यूड रॉ में हुई थी। इस फ्यूड को काफी मोमेंटम मिला था। WWE इतिहास की सबसे अच्छी स्टोरीलाइन में इसे गिना जाता है। खासतौर पर ब्रॉन स्ट्रोमैन को यहां से काफी फायदा हुआ था। इनके बीच लंबी लड़़ाई देखने को मिली थी। फैंस ने भी काफी समर्थन दोनों का किया था। लेकिन जब रोमन रेंस के साथ स्ट्रोमैन की फ्यूड खत्म हुई तो फिर उनका मोमेंटम कुछ समय बाद गिर गया था। टाइटल पिक्चर से भी स्ट्रोमैन बाहर हो गए थे। स्ट्रोमैन को अब पुश दिया जा सकता है। और हो सकता है कि रोमन रेंस के साथ एक बार फिर वो फाइट लड़ें । अगर ऐसा होता है तो फिर ये काफी जबरदस्त होगा।

# फीन्ड के लिए सबसे अच्छे प्रतिद्वंदी

पिछले कुछ महीनों से फीन्ड का जलवा कायम है। फैंस का जबरदस्त सपोर्ट उन्हें मिल रहा है। जो कैरेक्टर अभी वो निभा रहे हैं वो काफी अच्छा है। लोगों को काफी पसंद आ रहा है। हैल इन ए सैल में फीन्ड का मुकाबला सैथ रॉलिंस के साथ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुआ था। इस मैच का कोई रिजल्ट नहीं निकला था। स्ट्रोमैन और ब्रे वायट पहले एक ही टैग टीम में थे। और इन दोनों ने काफी मैच साथ में लड़़े हैं। इस समय फीन्ड के लिए स्ट्रोमैन से अच्छा प्रतिद्वंदी नहीं मिल सकता है। अगर इन दोनों के बीच फ्यूड शुरू होती है तो फिर ये फैंस का ड्रीम हो जाएगा।