King of the Ring के फाइनल में चैड गेबल के पहुंचने की 5 बड़ी वजह

Enter caption

डब्लू डब्लू ई (WWE) किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट 16 सुपरस्टार्स के साथ शुरू हुआ था और अब आखिर में जाकर केवल दो सुपरस्टार्स ही बचे हैं। दोनो फाइनल्स में किंग ऑफ द रिंग बनने के लिए मैच लड़ेंगे। स्मैकडाउन लाइव से चैड गेबल और रॉ की तरफ से बैरन कॉर्बिन एक-दूसरे के खिलाफ फाइनल में लड़ेंगे।

कुछ फैंस को पहले से ही गेबल के इस टूर्नामेंट में इतना आगे आने की उम्मीद थी। गेबल सिर्फ एक मैच दूर है स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, ट्रिपल एच, बुकर टी, और अपने ही जैसे ओलंपियन कर्ट एंगल के साथ किंग ऑफ द रिंग बनने लिस्ट में शामिल होने के लिए।

गेबल पहले सेमी-फाइनल्स में इलायस के खिलाफ मैच लड़ने वाले थे। लेकिन इलायस को चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा और उनकी जगह शेन मैकमैहन ने ली। इस मैच में केविन ओवेंस स्पेशल रेफ़री बने थे। मैच के आखिर में शेन मैकमैहन को सबमिशन से गेबल ने हराया।

यह पांच कारण हो सकते हैं कि गेबल ने स्मैकडाउन लाइव की तरफ से किंग ऑफ द रिंग में क्वालीफाई किया।

यह भी पढ़े: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें गलती से बड़ा पुश मिला और 2 सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन ने खुद पुश दिया

#5 बैरन कॉर्बिन को सबसे बड़े विलन के रूप में बदलना

बैरन कॉर्बिन WWE में एक पहेली की तरह रहे हैं। लेकिन वह अब तक केवल एक ही बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीत पाए हैं। वह बहुत बड़े और मेन रोस्टर का हिस्सा रहे हैं। उनके करियर का सबसे बड़ा हिस्सा शायद उनके लिए विलन बनना है। फैंस भी लोन वुल्फ से नफरत करते हैं। इनके खिलाफ में गेबल है फाइनल में जिन्हें अब तक अंडरडॉग माना जा रहा था लेकिन उनके सेमी-फाइनल्स में जीतने के बाद उनके फैंस की संख्या भी बढ़ गयी है। फैंस चाहते भी ही कि अगले हफ्ते किंग ऑफ द रिंग के फाइनल में गेबल जीते लेकिन शायद ऐसा ना हो और बैरन कॉर्बिन जीत जाए। जो फैंस को ना पसंद आए लेकिन बैरन को फैंस की उम्मीद को कुचलने में मजा आएगा क्योंकि यही उनका किरदार है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 फैंस देखना चाहते थे कि शेन मैकमैहन को उनकी सज़ा मिले

गेबल ने कुछ समय पहले ही किंग ऑफ द रिंग के लिए क्वालीफाई किया। लेकिन उनकी यह राह आसान नहीं थी उनका मैच पहले इलायस के साथ होना था लेकिन इलायस चोट के कारण मैच नहीं लड़ सके जिसका फायदा उठाते हुए शेन मैकमैहन ने गेबल का सामना किया जो फैंस को अच्छा नहीं लगा। फैंस को लगा कि हर बार की तरह शेन शुरुआत से टूर्नामेंट में ना आते हुए आखिर में आकर मैच जीत जाएंगे और टाइटल ले जाएंगे। जैसे उन्होंने पिछले साल बेस्ट ऑफ द वर्ल्ड टूर्नामेंट में किया था। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ गेबल ने उन्हें पिन करके जल्दी बाहर कर दिया था। मैकमैहन को बुरा लगा और उन्होंने मैच दोबारा शुरू कराया और कहा जो तीन में से दो बार जीत जाएगा मैच उसका। लेकिन यहां भी गेबल ने उन्हें सबमिशन करने पर मजबूर कर दिया अपने एंकल लॉक मूव की मदद से। फैंस को यह देख कर अच्छा लगा।

#3 केविन और शेन के बीच के झगड़े को जारी रखने के लिए

भले ही शेन मैकमैहन एक रेसलर ना हो लेकिन आज कल वह स्मैकडाउन के लिए विलन बनके काम कर रहे हैं। साल के शुरुआत में भी अपने टैग टीम पार्टनर की खिलाफ वह विलन बने। लेकिन हाल ही में शेन को एक बड़ी मुसीबत केविन ओवेंस का सामना करना पड़ा है। जो बांकी सुपरस्टार्स की तरफ से कहता है कि सब बॉस के बेटे से तंग आ गए हैं। ओवेंस ने शेन को समरस्लैम में हराया था। गेबल और मैकमैहन के बीच होने वाले मैच में वह रेफ़री थे। शेन ने मैच हारने के बाद उन्हें फायर कर दिया था क्योंकि ओवेंस ने मैच का फैसला उनके हक में नहीं दिया।

#2 फाइनल में विलन बनाना

चैड गेबल ने इस हफ्ते किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट के फाइनल्स के लिए अपनी जगह बना ली है। इस हफ्ते मेडिसन स्क्वायर गॉर्डन में दो सेमीफाइनल हुए। पहले सेमीफाइनल में बैरन कॉर्बिन ने ट्रिपल थ्रेट मैच जीत कर अपनी जगह फाइनल में की थी। अगर गेबल सेमीफाइनल में नहीं जीतते तो इलायस या शेन मैकमैहन को कॉर्बिन के खिलाफ फाइनल में खेलना पड़ता। मैकमैहन और कॉर्बिन का मैच फैंस नहीं देखना चाहते क्योंकि दोनों अब विलन की भूमिका अदा कर रहे हैं। अब फैंस को इंतजार फाइनल का है।

#1 चैड गेबल चैंपियन बन सकते हैं

चैड गेबल को WWE में काफी साल हो चुके हैं। अपने छोटे से करियर में गेबल को बहुत सफलता मिली है। NXT में उन्होंने जेसन जॉर्डन के साथ टैग टीम टाइटल जीता था। इन दोनों ने स्मैकडाउन में शुरुआत करते हुए 2016 में भी टैग टीम टाइटल जीत लिया था। अलग होने के बाद गेबल ने रॉ टैग टीम टाइटल भी जीता लेकिन बॉबी रूड के साथ मिल कर। इतनी सफलता के बाद भी उन्हें अभी तक सिर्फ टैग टीम के रेसलर की तरह देखा जाता है। सेमीफाइनल जीतने के बाद सबको लग रहा है कि वह किंग ऑफ द रिंग टाइटल भी जीत सकते हैं। इनके आख़िरी मैच को देख कर फैंस को पता लग गया कि गेबल वन ऑन वन मैच लड़ते हुए भी कितने बेहतरीन हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now