Create
Notifications

5 कारण क्यों डैनियल ब्रायन WWE में दोबारा रैसलिंग नहीं करेंगे

Neeraj K Pandey
visit

स्मैकडाउन लाइव में सभी के फेवरिट डैनियल ब्रायन ने प्रो रैसलिंग फैंस के दिलों की धड़कनें बढ़ा दी थीं जब उन्होंने जल्द ही रिंग में वापस लौटने के संकेत दिए थे। 2016 के शुरूआत में रिटायर होने के बाद उनके कंडीशन पर ढेर सारे कन्फ्यूजन क्रिएट हो रहे थे लेकिन ब्रायन स्मैकडाउन लाइव के जनरल मैनेजर के रूप में अपने ऑन-स्क्रीन रोल को बखूबी अदा कर रहे हैं। हालांकि उनके हेल्थ को देखते हुए उनका रिंग में वापस आ पाना मुश्किल लग रहा है। कई सारे डॉक्टर्स द्वारा क्लियर घोषित किए जाने के बावजूद उन्हें WWE डॉक्टर्स ने एक बार फिर से वापसी के लिए फेल घोषित कर दिया है। इसे भी पढ़ें: नेविल की WWE वापसी को लेकर निराशाजनक खबर सामने आई अब देखने वाली बात होगी कि क्या वो अपने WWE कॉन्ट्रैक्ट को खत्म होने देंगे और अपने टैलेंट को कहीं और ले जाएंगे क्योंकि अब उनका WWE में एक्टिव कंप्टीटर के रूप में वापसी करना काफी मुश्किल है और हम आपको इसके पीछे के 5 कारण भी बताएंगे।

#1 रोमन रेंस का पुश बेपटरी हो जाएगा

d4d5f-1512668525-800

यह कहना उचित होगा कि WWE इस समय प्रोजेक्ट रोमन पर काफी तेजी से काम कर रहा है। यह बात साफ थी कि विंस मैकमैहन ने ब्रायन को इसलिए रैसलिंग करने की अनुमति नहीं दी और उन्हें रिटायर होने पर मजबूर किया क्योंकि वो उस समय रेंस से ज्यादा ओवर थे। भले ही उन्होंने उसके बाद से रैसलिंग बूट नहीं पहने हैं लेकिन इस चीज में बदलाव नहीं आया है। यदि डैनियल ब्रायन WWE में एक बार फिर से रैसलिंग करते हैं तो रोमन रेंस को अब तक जो कुछ मोमेंटम मिला है वो भी गायब हो जाएगा और WWE ऐसा नहीं होने देना चाहेगी।

#2 ब्रायन की चोट को गंभीरता से ले रही है WWE

aeef6-1512668413-800

WWE सिर में लगने वाली चोटों के लिए काफी ज्यादा सीरियस है क्योंकि उनके अनगिनत पूर्व एम्प्लाइज ने आरोप लगाया है कि उनके पास सेफ वर्किंग कंडीशन नही है जिसकी वजह से काफी नेगेटिव प्रेस अट्रैक्ट हुए थे। यही वजह है कि उन्होंने डैनियल ब्रायन के केस में भी काफी टाइट स्टैंड लिया है और कई डॉक्टर्स द्वारा फिट बताए जाने के बावजूद उन्हें रिंग में जाने के लिए ग्रीन सिग्नल नहीं दिया है। यद्यपि उन्होंने दोबारा रैसलिंग करने की अपनी इच्छा को जाहिर किया है तो इतिहास खुद को दोहराने जा रहा है। उन्हें कई स्वतंत्र डॉक्टर्स ने क्लियर घोषित किया है लेकिन फिर भी उन्हें WWE के डॉक्टर्स की तरफ से ग्रीन सिग्नल नहीं मिल रहा है।

#3 डैनियल ब्रायन के उदय से डरती है WWE

e092d-1512668333-800

डैनियल जितना ज्यादा मशहूर हैं तो वो WWE के लिए एक तरफ तो काफी काम की चीज हैं तो वहीं दूसरी तरफ उनके सबसे खराब स्वप्न भी हैं। हम सभी जानते हैं कि पूरा 'B+ प्लेयर' एंगल जिसने उनके साथ काम किया है का मानना है कि ब्रायन उस दायरे में फिट नहीं बैठते हैं जो विंस मैकमैहन अपने सुपरस्टार्स में देखना चाहते हैं लेकिन फिर भी उन्होंने WWE से खुद को पुश करने के लिए अपने हाथ बढ़ा दिए थे। भले ही लोगों को यह बात पसंद आए या ना आए लेकिन WWE में डैनियल ब्रायन, फिन बैलर और शिंस्के नाकामुरा जैसे रैसलर्स का कद काफी अलग है जिसे वे किसी के द्वारा कभी भी खराब होते नहीं देखना चाहते हैं।

#4 WWE के लिए बुकिंग ऑप्शंस संक्षिप्त हो जायेंगे

c9f66-1512668182-800

डैनियल ब्रायन की लोकप्रियता को देखते हुए WWE उन्हें मेन इवेंट सीन में रखने से ज्यादा और कुछ नहीं कर सकती है। ढेर सारे कारणों को देखते हुए जिसमें रोमन रेंस से लेकर विंस मैकमैहन के छोटे रैसलर्स को पसंद ना करने तक और कुछ सुझाव नही है जो वो कर सकते हैं। विंस जिन खिलाड़ियों को पुश करना चाहते हैं उनसे ब्रायन काफी थंडर ले सकते हैं जिससे कि विंस खुश नही होंगे लेकिन दूसरी तरफ अगर उन्हें मिड कार्डर के रूप में बुक किया जाता रहा तो फिर WWE को फैंस खोने का डर है।

#1 वो कहीं और भी अपना जलवा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं

0efcb-1512668116-800

यदि WWE दबाव में आकर डेनियल को रिंग में एक्टिव कम्पटीटर के रूप में वापसी करने का मौका दे भी देती है तो क्या गारंटी है कि वे चोट का बहाना लेकर उन्हें साइडलाइन नही कर सकते हैं। ब्रायन जिस तेजी से काम करते हैं उनके पास चोटिल होने का इतिहास है और उन्हें ही पता होगा कि दोबारा रैसलिंग करने देने के लिए उन्होंने WWE के सामने कितने पापड़ बेले हैं। लेकिन इस बात को देखते हुए कि ब्रायन रैसलिंग करने के लिए काफी उत्सुक हैं इस बात में दम लगती है कि वो WWE के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो जाने दें और फिर कहीं और जाकर अपना जलवा दिखाएं। विश्व का हर अन्य प्रमोशन उन्हें अपने साथ पाकर प्रसन्न होगा। लेखक-आदित्य रंगाराजन, अनुवादक-नीरज पाण्डेय

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now