5 कारणों से कोफ़ी किंगस्टन को WWE चैंपियनशिप मैच में डाला गया 

कुछ समय पहले मुस्तफा अली को चोट लगी थी और इस कारण WWE ने कोफ़ी किंगस्टन को एलिमिनेशन चैंबर में हो रहे WWE चैंपियनशिप मैच में डाला था। उन्होंने पहले स्मैकडाउन लाइव में गौंटलेट मैच लड़ा और इसमें 1 घंटे की शानदार परफॉरमेंस दी। इसके बाद अचानक से ही पूरा WWE यूनिवर्स उनका फैन बन गया और फिर एलिमिनेशन चैंबर में किंगस्टन को पूरा सपोर्ट मिला।

वह चैंबर में WWE चैंपियन तो नहीं बन पाए लेकिन इस हफ्ते स्मैकडाउन में उन्हें फास्टलेन पीपीवी के लिए WWE चैंपियनशिप मैच ज़रूर मिला है।

स्मैकडाउन में हमें डेनियल ब्रायन, रैंडी ऑर्टन, समोआ जो बनाम कोफ़ी किंगस्टन, जैफ हार्डी और एजे स्टाइल्स का मैच दिखा था। ये मैच शो के मेन इवेंट में हुआ था इसमें किंगस्टन ने ब्रायन को पिन करके जीत दर्ज की। इसके बाद शेन मैकमैहन आए और फिर उन्होंने फास्टलेन पीपीवी के लिए किंगस्टन को WWE चैंपियनशिप मैच दिया।

आईये जानें ऐसे 5 कारणों के बारे में जिनसे किंगस्टन को ये बड़ा मैच दिया गया है।

#5 उनके पास काफी मोमेंटम आ चुका है

सिर्फ 1 हफ्ते में ही किंगस्टन का पूरा WWE करियर बदल चुका है। कुछ समय पहले तक वह WWE चैंपियनशिप पिक्चर में नहीं थे लेकिन सिर्फ एक मैच से उनके लिए सब बदल गया।

मुस्तफा अली चोटिल हो गए थे और कारण ही किंगस्टन को इस मैच में डाला गया था। हालांकि कोफ़ी की परफॉरमेंस देखकर हर कोई उनका फैन बन गया है और शायद इस कारण ही उन्हें फास्टलेन में WWE चैंपियनशिप मैच दिया गया है।

अब फैंस भी काफी खुश हैं और ये WWE के लिए काफी अच्छा है। ब्रायन और किंगस्टन मिलकर एक शानदार मैच दे सकते हैं जिसे WWE यूनिवर्स हमेशा याद रखेगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 वह रैसलमेनिया में ब्रायन का सामना नहीं करेंगे

WWE Photo

एलिमिनेशन चैंबर में शानदार काम करने के बाद से ही फैंस कोफ़ी का मैच ब्रायन के साथ रैसलमेनिया में होते हुए देखना चाह रहे थे। कोफ़ी को WWE के काम करते हुए 11 साल हो चुके हैं लेकिन एक बार भी उन्होंने WWE चैंपियनशिप अपने नाम नहीं की है।

WWE ने शायद डेनियल ब्रायन के लिए अलग प्लान्स बनाए हैं और इसलिए कोफ़ी को फास्टलेन में ये मैच दिया गया होगा। अगर WWE कोफ़ी को चैंपियन बनाने वाली होती तो ये मैच फास्टलेन की जगह रैसलमेनिया जैसे बड़े पीपीवी में होता।

अफ़वाहों के अनुसार ब्रायन का सामना कोई ऐसा सुपरस्टार करेगा जो अपनी वापसी कर रहा हो। ये सुपरस्टार केविन ओवेंस या ब्रे वायट भी हो सकते हैं।

#3 ताकि डेनियल ब्रायन को और हीट दिलाई जा सके

WWE Photo

WWE चाहती है कि हर हील सुपरस्टार को फैंस से नफरत मिले। हील रैसलर्स WWE के लिए काफी जरूरी होते हैं। डेनियल ब्रायन ने अबतक एक हील रैसलर के तौर पर शानदार काम किया है और इस कारण उन्हें फैंस की तरफ से काफी हीट भी मिल रही है। वह एक समय पर फेस थे और उस समय हर कोई उन्हें चीयर करता था और अब इसका उल्टा हो रहा है।

इससे पता लगता है कि ब्रायन रिंग में कितना अच्छा काम करते हैं। अगर फास्टलेन में डेनियल ब्रायन कोफ़ी को हरा देते हैं तो इससे उन्हें हर फैन बू करेगा। ये WWE के लिए काफी अच्छा होगा क्योंकि इससे ब्रायन का हील रन और भी अच्छा बन जाएगा।

#2 प्लान्स में आखिरी समय पर बदलाव किए गए हैं

WWE Photo

कोफ़ी किंगस्टन को इतना मोमेंटम नहीं मिलता अगर मुस्तफा अली चोटिल नहीं हुए होते। कुछ हफ्तों पहले स्मैकडाउन लाइव में मुस्तफा अली का सामना रैंडी ऑर्टन से हुआ था और इस मैच के दौरान अली को चोट लग गई थी। इसकी वजह से WWE को अली की जगह किंगस्टन को देनी पड़ी थी।

कोफ़ी ने शानदार काम किया और इस कारण फैंस उन्हें पसंद कर रहे हैं। हालांकि ये सब काफी जल्दी हुआ था। कुछ समय पहले तक WWE के पास ब्रायन के लिए दूसरा प्लान था लेकिन इतने कम समय में उन्हें अपना पूरा प्लान बदलना पड़ा।

ये कोई नहीं जानता कि ब्रायन का सामना किस रैसलर से होने वाला था लेकिन ये तो तय है कि सभी चीज़ें काफी जल्दबाजी में की गई हैं।

#1 फास्टलेन को एक बड़ा मेन इवेंट मैच चाहिए

WWE Photo

स्मैकडाउन लाइव में कोफ़ी किंगस्टन ने 1 घंटे से भी ज्यादा समय तक मैच लड़ा था। वह इस मैच में जीत तो दर्ज नहीं कर पाए लेकिन इससे वह फैंस के पसंदीदा रैसलर ज़रूर बन गए थे। इसके बाद एलिमिनेशन चैंबर में भी उन्हें फैंस की तरफ से पूरा सपोर्ट मिला और अब वह बड़े सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं।

डेनियल ब्रायन हमेशा से ही शानदार काम करते आए हैं। इन दोनों रैसलर्स ने ही शानदार मुकाबले फैंस को दिए हैं।

फास्टलेन पीपीवी में रॉ विमेंस चैंपियनशिप या फिर यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच बुक नहीं है और शायद इस कारण ही कोफ़ी और ब्रायन का मैच बुक किया गया है। दोनों सुपरस्टार्स काफी शानदार काम करते हैं और इन दोनों का मैच एक शानदार मेन इवेंट मैच भी होगा।