Create

5 बड़े कारण जो बताते हैं कि WWE ने बैकी लिंच को डबल चैंपियन बनाकर गलत किया

becky lynch
Neeraj sharma

इस हफ्ते स्मैकडाउन में केविन ओवेन्स ने कोफ़ी किंग्सटन पर हमला कर हील टर्न ले लिया है। लेकिन सबसे अधिक चर्चा का विषय बैकी लिंच के पास वो दो चैंपियनशिप बेल्ट बनी हुई हैं।

बैकी लिंच और रोंडा राउजी के बीच चल रही चैंपियनशिप स्टोरीलाइन ने दुनिया भर के रैसलिंग फैंस का ध्यान अपनी ओर खींचा था। मगर जैसे ही शार्लेट को इस फ्यूड से जोड़ा गया, फैंस में ऊब पैदा होने लगी। फिर भी WWE ने इस ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच को महान बनाने के अथक प्रयास किए। विनर टेक्स ऑल मैच की घोषणा के बाद यह साफ हो चला था कि बैकी लिंच को जीत हासिल होने वाली है।

बैकी लिंच अब रॉ और स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन हैं। मगर रैसलमेनिया के बाद कुछ लोगों की राय यह रही है कि बैकी लिंच को डबल चैंपियन बनाने का निर्णय, WWE के लिए बिलकुल भी अच्छा साबित नहीं हुआ है। इस आर्टिकल में हम इसी विषय के बारे में पाँच कारणों पर चर्चा करने वाले हैं कि आख़िर क्यों यह बिलकुल खराब रणनीति रही है।

5) असुका को चुकानी पड़ी हैं भारी कीमत

asuka

असुका मौजूदा WWE रोस्टर में सबसे बेहतरीन एथलीट्स में से एक हैं। वो केवल कमजोर अंग्रेजी के चलते मात खा रही हैं। जब असुका स्मैकडाउन चैंपियन बनीं, तो फैंस काफी खुश नजर आ रहे थे। क्योंकि असुका चैंपियन बनने की पूरी हकदार हैं।

लेकिन क्रिएटिव टीम की नाकामी के कारण असुका का चैंपियनशिप सफर अधिक सफल नहीं हो सका। क्योंकि सभी का ध्यान रोंडा राउजी, बैकी लिंच और शार्लेट पर था।

रैसलमेनिया 35 से तुरंत पहले स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप शार्लेट के हाथों में थमा दी गई। यहाँ तक कि असुका को रैसलमेनिया में कोई सिंगल्स मैच भी नहीं मिला।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

4) क्या बैकी लिंच इस के लिए तैयार थी?

becky lynch

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि बैकी लिंच अपने करियर के सबसे बेहतरीन दौर से गुजर रही हैं। रैसलमेनिया 35 से पहले फैंस जिस तरह से बैकी लिंच को देखते थे और जिस तरह अब देखते हैं, उसमें बहुत बड़ा फर्क है।

इस दोगुने भार के कारण उनका शेड्यूल बेहद व्यस्त हो गया है। बैकी लिंच को मनी इन द बैंक के लिए आराम कब मिलेगा। क्योंकि वहाँ उन्हें दो मैच लड़ने हैं और एक ही इवेंट में दो मैच लड़ने के लिए फिटनेस का स्तर टॉप पर होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: बैकी लिंच ने बताया आख़िर उन्हें 'द मैन' क्यों कहा जाता है

3) दूसरे सुपरस्टार्स को मौका मिलने के चांस बहुत कम

becky lynch double champion

यदि हम मेन्स डिवीज़न का रुख करें तो स्थिति साफ है कि सैथ रॉलिंस यूनिवर्सल चैंपियन हैं और कोफ़ी किंग्सटन WWE चैंपियन हैं। WWE चाहे तो यूनिवर्सल चैंपियनशिप फ्यूड में ड्रू मैकइंटायर को भी जोड़ सकती है। वहीं केविन ओवेन्स, कोफ़ी किंग्सटन के सामने एक कड़ी चुनौती बनकर खड़े हुए हैं।

लेकिन बैकी लिंच के पास दोनों चैंपियनशिप होने के कारण विमेंस डिवीज़न में ऐसे कोई विकल्प मौजूद नहीं हैं। अब जो होगा मनी इन द बैंक के बाद होगा, लेकिन उससे पहले क्या?

2) WWE फैंस को पसंद नहीं आ रहा है फ्यूड

Becky's next opponents

रैसलमेनिया 35 के बाद की परिस्थितियों को देखते हुए यह कहना गलत नहीं है कि फैंस में अब विमेंस टाइटल्स को लेकर ऊब पैदा होने लगी है। अभी बैकी लिंच को चैंपियन बने एक महीना भी पूरा नहीं हुआ है, लेकिन ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे बैकी लिंच कई महीनों से चैंपियनशिप की राजगद्दी पर विराजमान हैं।

लेसी इवांस को WWE की अगली बड़ी सुपरस्टार बनाने की ओर कदम उठाए जा रहे हैं। मनी इन द बैंक में लेसी इवांस को रॉ विमेंस चैंपियन बनने का मौका मिला है। अब देखना दिलचस्प होगा कि वो इस मौके का कितना फायदा उठा पाती हैं।

मनी इन द बैंक में ही बैकी लिंच को शार्लेट के खिलाफ स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप डिफेंड करनी है। हम इन दोनों को पहले भी सेंकड़ों पर रिंग में एक दूसरे के खिलाफ लड़ते देख चुके हैं, इसलिए स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप में कोई नई बात नहीं है।

1) खतरे में WWE विमेंस डिवीज़न का भविष्य

wwe women's division

WWE ने रैसलमेनिया मेन इवेंट को दिलचस्प बनाने के लिए बहुत मेहनत की। क्योंकि पहली बार विमेंस रैसलर्स रैसलमेनिया को हेडलाइन कर रही थी। बेशक दुनिया भर में मौजूदा करोड़ों रैसलिंग फैंस को WWE का यह कदम अच्छा लगा।

मगर WWE अधिकारियों ने रैसलमेनिया के बाद क्या करना है, इसके बारे में चर्चा नहीं की थी। फिलहाल विमेंस डिवीज़न में एक भी ऐसी स्टोरीलाइन नहीं है जिसने रैसलमेनिया के बाद फैंस का ध्यान अपनी ओर खींचा हो। मनी इन द बैंक के आयोजन में अभी करीब पूरा एक महीना बाकी है। उससे पहले WWE को विमेंस डिवीज़न की ओर ध्यान देने की सख्त जरूरत है।

रोंडा राउजी बाहर हैं, एलेक्सा ब्लिस भी रिंग में मैच नहीं लड़ पा रही हैं और नाया जैक्स चोटिल हैं। केवल बैकी लिंच पर ध्यान न देते हुए अब WWE को पूरी विमेंस डिवीज़न के भविष्य के बारे में सोचना चाहिए।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...