Create
Notifications

5 बड़ी वजहों से WrestleMania से पहले मैकमैहन फैमिली ने हील टर्न लिया

Enter caption
Kshitij Gupta
visit

रॉ में बैरन कार्बिन के खतरनाक और मनमाने ढंग से काम करने की वजह से मैकमैहन फैमिली ने रॉ पर अपना नियंत्रण स्थापित किया। उन्होंने दर्शकों से ये वादा किया कि अब कंपनी और दर्शकों के बीच कोई भी मध्यस्थ नहीं होगा और इसी तरह उन्होंने स्मैकडाउन पर भी अपना नियंत्रण स्थापित किया। ऐसा पहली बार है कि कोई रैसलिंग फैमिली पूरी कंपनी को रन कर रही है।

मैकमैहन फैमिली ने रिंग में आकर ये वादा किया था कि नये चेहरों को मौके दिए जाएंगे औए उन्होंने काफी सारे वादे अपने दर्शकों से भी किये थे। इसके बाद से ही कंपनी में काफी कुछ क्रिएटिव बदलाव किये गये थे और इनसे दर्शक कभी खुश हुए तो कभी नाराज़। मैकमैहन फैमिली के चौकाने वाले फैसलों में से एक फैमिली के सभी सदस्यों (ट्रिपल एच को छोड़कर) हील टर्न ले लेना है। इस फैसली से वाकई काफी सारे लोग हैरान है।

आइये नज़र डालते हैं उन 5 बड़े कारणों पर जिनकी वजह से मैकमैहन फैमिली ने हील टर्न ले लिया।

#5) पुराने घिसे पिटे तरीकों की तरह

youtube-cover

काफी सारे दर्शक विंस मैकमैहन को अब तक के WWE इतिहास का सबसे बेहतरीन हील मानते हैं। लेकिन स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का हमेशा ही विंस मैकमैहन के ताकतवर विरोधी बनकर सामने आए और उनके खिलाफ लड़ाई लड़ी, ठीक उसी तरह जैसे अभी बैकी लिंच लड़ रही है। 90 के दशक में विंस मैकमैहन और स्टीव ऑस्टिन ने रैसलिंग को एक अलग मुकाम पर पहुंचा दिया। दोनों ने ही मंडे नाईट वार्स की गिरती हुई व्यूअरशिप को दोबारा एक अच्छी स्थिति में लाकर खड़ा किया।

रैसलिंग की इस नए एरा में स्टैफ़नी मैकमैहन ने अथॉरिटी के रूप में बेहतरीन तरीके से अपने करेक्टर को हैंडल किया है। वो हर बार कुछ चौकाने वाली घोषणाएं करती हैं लेकिन उन्हें हर बार ही टेलीविजन पर बू किया जाता है।

स्टैफ़नी मैकमैहन यदि अपने अधिकारों का दुरूपयोग करेंगे तो सीधी सी बात है कि दर्शक बेबीफेस रैसलर्स को सपोर्ट करेंगे। यही वजह है कि बेबीफेस रैसलर्स के लिए दर्शकों का सपोर्ट बढ़ाने के लिए फैमिली ने हील टर्न लिया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4) बैकी लिंच और कोफ़ी किंगस्टन की वर्तमान स्थिति की वजह से

youtube-cover

देखा जाए तो कोफ़ी किंगस्टन फ़िलहाल ठीक उसी स्थिति में हैं जिस स्थिति में डेनियल ब्रायन रैसलमेनिया 30 के समय थे। इसी तरह बैकी लिंच भी इस रैसलिंग एरा की स्टीव ऑस्टिन हैं जो मैकमैहन फैमिली के खिलाफ लगातार अपनी लड़ाई जारी रख रही हैं।

कंपनी के इन दोनों बेबीफेस रैसलर्स को दर्शकों का और भी ज्यादा समर्थन दिलाने के लिए मैकमैहन फैमिली ने इनकी स्टोरीलाइन में खुद को शामिल कर लिया और कोफ़ी किंगस्टन की राह में विंस मैकमैहन रोड़े अटका रहे हैं और इसी तरह स्टैफ़नी मैकमैहन, बैकी लिंच के रास्ते में।

कुछ दर्शक इस बारे में ये जरूर कहेंगे कि मैकमैहन फैमिली को ये सब नहीं करना चाहिए लेकिन यदि दूसरे कोण से देखा जाए तो ये दोनों ही रैसलर्स के लिए काफी जरूरी था।

दोनों ही रैसलर्स के रैसलमेनिया में टाइटल जीतने की काफी संभावनाएं हैं।

#3) शेन मैकमैहन के करेक्टर को नया रूप देने के लिए

youtube-cover

अपने परिवार के बांकी सदस्यों की तरह ही शेन मैकमैहन भी एक नेचुरल हील हैं। यदि आप शेन मैकमैहन के बेबीफेस और हील करेक्टर की तुलना करेंगे तो पाएंगे कि शेन बेबीफेस से भी कई गुना बेहतरीन हील हैं।

शेन मैकमैहन काफी समय से एक ही करेक्टर में दर्शकों को दिखाई दिए हैं और मैकमैहन फैमिली के हील टर्न लेने के पीछे ये भी एक बड़ी वजह हो सकती है कि शेन के करेक्टर को नया रूप दिया जाए। इस तरह ये स्पष्ट हो जाता है कि द मिज़ रैसलमेनिया में हमें बेबीफेस के रूप में दिखाई देंगे।

यदि आप देखें तो एक तरह से शेन मैकमैहन आगे चलकर कोफ़ी किंगस्टन और मुस्तफा अली जैसे बेबीफेस रैसलर्स के लिए काफी अच्छे विरोधी साबित हो सकते हैं क्योंकि शेन मैकमैहन एक हील के रूप में बेहतरीन परफॉरमेंस देते हैं और इससे दर्शकों को एक अच्छा मैच दिया जा सकता है।

#2) वर्तमान रोस्टर में बड़े हील करेक्टर की कमी

youtube-cover

एक फैक्ट ये भी है कि वर्तमान रोस्टर में कंपनी के पास कोई भी ढंग का हील करेक्टर नहीं है। कंपनी के पास शील्ड के सदस्यों के रूप में बेहतरीन और टॉप क्वालिटी के बेबीफेस रैसलर्स तो हैं लेकिन उन्हें भी मैकइंटायर, बॉबी लैश्ले और बैरन कार्बिन जैसे हील करेक्टर्स के साथ काम करना पड़ता है। हालांकि स्मैकडाउन लाइव में डेनियल ब्रायन एक बेहतरीन हील हैं लेकिन एक से क्या होता है।

इसलिए मैकमैहन फैमिली को हील टर्न के लिए मजबूर होना पड़ा।


#1) ट्रिपल एच को एक अकेला बेबीफेस रैसलर दिखाने के लिए

youtube-cover

ट्रिपल एच को छोड़कर मैकमैहन फैमिली के बाकी सदस्य हील बन चुके हैं और इसके पीछे एक वजह ये भी हो सकती है कि हो सकता है हमें आगे चलकर स्टोरीलाइन में शेन मैकमैहन और ट्रिपल एच के बीच फ़्यूड देखने को मिले और इस फ़्यूड कि वजह रैसलमेनिया 36 को कंट्रोल करने के ऊपर होगी। शेन मैकमैहन और ट्रिपल एच के बीच भविष्य में होने वाले मैच के लिए आप उत्साहित हैं या नही ये तो नहीं कहा जा सकता पर ये कंपनी के लिए काफी बड़ा समय होगा।

ट्रिपल एच को हील न बनने के पीछे दूसरी वजह उनका बतिस्ता के खिलाफ मैच है।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now