Create

WWE Raw में नई 24/7 चैंपियनशिप लॉन्च करने की 5 बड़ी वजह

Enter caption

WWE ने पिछले समय में कुछ ज्यादा ही नए टाइटल लॉन्च किये हैं। इसी वजह से कई बड़े टाइटल पे-पर-व्यू के मेन शो का भी हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं। मनी इन द बैंक 2019 में रॉ टैग टीम टाइटल और विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप इसी वजह से डिफेंड नहीं किये गए थे क्योकि शो में पहले से ही कई मैच थे। इसके बाद भी WWE ने इस बार की रॉ में एक और नया टाइटल फैंस के सामने रख दिया है।

इस नये टाइटल को फैंस के सामने मिक फोली लेकर आए थे। इस नए टाइटल का नाम है 24/7 (ट्वंटी फोर सैवन) चैंपियनशिप। इस चैंपियनशिप का मैच कहीं भी, किसी के बीच, किसी भी समय हो सकता है।

आइये जानते है कि वो 5 कारण जिनसे WWE ने इस नए टाइटल को लॉन्च किया है:

#1 शो में कुछ नया करने की जरूरत की वजह से

शो के दौरान ही तीन नए चैंपियन बने हैं। टाइटल के पहले ही दिन कई बार चैंपियन में बदलाव हुआ है। इस समय आर-ट्रुथ 24/7 चैंपियन बने हुए हैं। इसके साथ ही अब फैंस के दिमाग में हमेशा से ही ये बात रहेगी कि कभी भी टाइटल में बदलाव हो सकता है। जिससे फैंस शो के मिड में भी वो प्रोग्राम से जुड़े रहेंगे।

ये टाइटल कुछ हार्डकोर टाइटल की तरह ही है, जिसमें कभी भी कोई भी चैंपियन बन सकता था। शायद इसी वजह से लैसनर भी मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीते हैं ताकि फैंस हमेशा से ही ये बात को ध्यान में रखें कि लैसनर कभी भी अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश करा सकते हैं। ऐसे में देखने दिलचस्प रहेगा कि WWE किस तरह से इस टाइटल को आगे ले जाती है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 मिडकार्ड रैसलर्स को टाइम मिल पाएगा

WWE लगातार मिडकार्ड रैसलर्स का सही से प्रयोग न करने की वजह से आलोचना का शिकार हो रही है। फैंस हमेशा से ही मिडकार्ड रैसलर्स को टीवी पर न देखने की वजह से अपना गुस्सा जताते रहते हैं। इसी कड़ी में अब WWE ने उन्हें भी शो का हिस्सा बनाने का अच्छा मौका दिया है। इस टाइटल के आने के बाद कई सारे रैसलर एक साथ शो का हिस्सा बन पाएंगे। इससे रैसलर्स के करियर को भी फायदा होगा और फैंस भी अपने पसंदीदा रैसलर को ज्यादा से ज्यादा देख पाएंगे।

इस टाइटल के आने के बाद कार्ल एंडरसन और अपोलो क्रूज जैसे कई स्टार्स के पास एक बार फिर से अपने करियर को आगे ले जाने के मौका होगा।

#3 रिंग के बाहर भी एक्शन देखने को मिलेगा

तीन घंटे के लंबे शो से फैंस को लगातार जोड़े रखना आसान काम नहीं है। शो में कई प्रोमो, इन-रिंग सैंगमेंट और मैच होते हैं। ऐसे में कई बार फैंस शो से पूरी तरह से जुड़ नहीं पाते हैं। इस टायटल की वजह से फैंस लगातार शो से जुड़ पाएंगे।

रॉ में जिस तरह से आर ट्रुथ ने रूड को हराकर टाइटल जीता है। इससे साफ़ है कि आने वाले समय में इसी तरह के कुछ और हैरान करने वाले पल देखने को मिलेंगे और एक्शन देखने के लिए हर बार रिंग की तरफ ही नही देखना पड़ेगा। शो में टाइटल चेंज रैंप पर भी हुआ था, जब रूड ने इस टाइटल को जीता था। उनके टाइटल जीतने के बाद आर -ट्रुथ ने भी मौके का फायदा उठाते रूड को पार्किंग में हराकर टाइटल को अपने नाम किया था।

#4 Double or Nothing से पहले सबका ध्यान खींचना

AEW के आने के बाद से ये बात एक दम साफ़ हो गई है कि प्रो-रैसलिंग में काफी ज्यादा बदलाव आने वाला है।AEW भी इस समय WWE को चुनौती देने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। उनके पहले ही पे-पर-व्यू Double or Nothing में फैंस को कई ड्रीम मैच देखने को मिल रहे हैं।

AEW के पहले ही पे-पर-व्यू को फैंस का काफी ज्यादा प्यार मिल रहा है और शो पहले से ही सोल्ड आउट हो गया है। शो की बढती हुई लोकप्रियता को देखते हुए WWE इस समय किसी भी तरह का कोई भी खतरा नहीं उठाना चाहती है। इसी खास वजह से AEW के शो से पहले WWE ने एक बड़ा बदलाव कर दिया है।

#1 वाइल्ड कार्ड नियम का प्रयोग करने के लिए

इस टाइटल को फैंस के सामने रखने से पहले मिक ने साफ़ कर दिया था कि ये टाइटल किसी भी ब्रांड का हिस्सा नहीं होगा। इस टाइटल के मैच रॉ, स्मैकडाउन, NXT, NXT UK, 205 LIVE में भी हो सकते हैं। जिसके बाद से शो में अब आपको कई बड़े स्टार्स भी देखने को मिल सकते हैं।

वैसे तो वाइल्ड कार्ड रूल इस वजह से भी लाया गया था कि रोमन रेंस, कोफ़ी किंग्सटन जैसे बड़े स्टार्स को रॉ और स्मैकडाउन दोनों शो में रखा जा सके। मगर इस टाइटल के आने के बाद अब और ज्यादा नये स्टार्स देखने को मिलेंगे। वहीं सबकी निगाह एक बार फिर से 205 लाइव के स्टार्स भी लगी होगी, जो अब मेन लाइमलाइट का हिस्सा बनाना चाहते हैं।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment