Elimination Chamber में चैंपियनशिप मैच में रे मिस्टीरियो के ना होने के 5 कारण

Why has WWE left Mysterio out of this colossal match?

इस समय हम में से कई इस बात को लेकर अपनी नाराज़गी जताते हैं कि आख़िरकार किस वजह से WWE चैंपियनशिप मैच किसी शो का अंतिम मैच नहीं है। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो शायद आपको एक ऐसा मैच एलिमिनेशन चैंबर में देखने को मिल सकता है जिसमें 6 ऐसे रैसलर्स मैच का हिस्सा होंगे जो इस समय ना सिर्फ रैसलिंग बल्कि WWE में सबसे ज़बरदस्त हैं।

इन 6 रैसलर्स में से कोई एक ही मैच को जीतने में सफल रहेगा और खुद को WWE चैंपियन कह सकेगा। इस तरह का मैच फैंस को काफी अच्छे पल देगा लेकिन जो बात सबको हैरान कर रही है वो है इस मैच में रे मिस्टीरियो का ना होना।

अब ऐसा क्यों है ये तो हम भी नहीं जानते, लेकिन इस आर्टिकल में हम उन कारणों पर नज़र डालेंगे जिनके आधार पर ऐसा हो रहा है। अगर आपकी राय अलग हो तो आप उसकी जानकारी हमें कमेंट्स में दे सकते हैं:

#5 एंड्राडे के साथ बची कहानी

जब एंड्राडे और रे के बीच पिछला मैच हुआ था तो फैंस काफी उत्साहित थे क्योंकि उसके दौरान इन दोनों रैसलर्स का प्रदर्शन ज़बरदस्त था। उस समय ऐसा लग रहा था कि ये दोनों अब अपनी लड़ाई और कहानी को खत्म करके आगे बढ़ेंगे, लेकिन इस हफ्ते जब एंड्राडे और ज़ेलिना वैगा ने एक प्रोमो कट किया तो ये पता चला कि इस कहानी में अब भी एक मैच बचा हुआ है जो आनेवाले एलिमिनेशन चैंबर शो के दौरान होगा।

इस प्रोमो के दौरान एंड्राडे और ज़ेलिना वैगा ने ये चेतावनी दी कि वो रे मिस्टीरियो को हरा देंगे, और उनकी कहानी भी खत्म हो जाएगी, और शायद यही वजह है कि ये हाई-फ़्लाइंग रैसलर एलिमिनेशन चैंबर वाले मैच का हिस्सा नहीं हैं। वैसे एंड्राडे और रे के बीच एक मैच फैंस को हमेशा ही अच्छा लगेगा।

youtube-cover

Get Wrestlemania 35 News in Hindi here

#4 मिस्टीरियो को पिन ना लेना पड़े

इस समय डेनियल ब्रायन एक ज़बरदस्त रोल में हैं और उनका काम काफी अच्छा है। एक हील के तौर पर उन्होंने काफी सारे रैसलर्स को पटखनी दी है, और इस समय की स्थिति को देखते हुए ऐसा लगता है कि वो जल्द तो अपना टाइटल नहीं हारने वाले हैं।

इसके पीछे दो वजह हैं, पहली तो ये कि उन्हें चैंपियन बने अभी ज़्यादा समय नहीं हुआ है, दूसरा ये कि उन्होंने हाल में ही एक नई चैंपियनशिप लोगों को दिखाई थी, और इतने अच्छे बिल्डअप के बाद किसी भी रैसलर को एकदम से टाइटल नहीं हारने दिया जा सकता।

इसका सीधा मतलब है कि वो किसी ऐसे को पिन करते जिसे किसी और कहानी का हिस्सा बनाया जा सकता हो और ऐसे एक ही रैसलर हैं रे मिस्टीरियो।

अगर रे पिन लेते तो ये उनके किरदार के लिए बुरा होता क्योंकि वो हाल में ही एंड्राडे से हार चुके हैं और वो भी एकदम स्पष्ट रूप से।

youtube-cover

#3 ये यूएस टाइटल वाली कहानी का हिस्सा बनेंगे

Could R-Truth be thrust into a feud with Rey Mysterio and Andrade next?

आर-ट्रुथ एक ऐसे रैसलर हैं जिन्होंने पिछले हफ्ते ही यूएस टाइटल जीता था लेकिन उसके बाद भी वो इस हफ्ते शो का हिस्सा नहीं थे। एक तरफ वो ऐसे रैसलर हैं जिनमें काफी हुनर है, लेकिन उनके काम ने उनके हुनर को छिपा लिया है।

ऐसा मुमकिन है कि एंड्राडे और रे एक साथ एक ही मैच का हिस्सा हो, लेकिन वो मैच आनेवाले समय में यूएस टाइटल के लिए हो। इस समय तो शिंस्के नाकामुरा और रुसेव एक टैग टीम की तरह काम कर रहे हैं लेकिन जब बात हो एक सिंगल्स टाइटल की तो दोस्ती को दुश्मनी में बदलने में वक़्त नहीं लगता। वैसे भी शिंस्के और रुसेव के बीच रॉयल रंबल तक एक लड़ाई चली है जिसमें शिंस्के ने रुसेव की पत्नी को चोटिल कर दिया था।

एक मैच जो कई नई और अच्छी कहानियों की शुरुआत करे एक अच्छा कदम ही है।

youtube-cover

#2 एक भरा हुआ रोस्टर

इस समय कंपनी में काफी सारे रैसलर्स हैं और एलिमिनेशन चैंबर का मैचकार्ड पहले से ही रैसलर्स से भरा हुआ है जिसकी वजह से सभी को मौका मिल सके, ऐसा ज़रूरी नहीं है।

यही एक बात है कि सैनिटी जैसी टीम एक लंबे समय से टीवी पर नहीं दिखी है, और कई रैसलर्स को शो में मौका नहीं मिला है। इस समय एलिमिनेशन चैंबर का रोस्टर काफी भरा हुआ है, इसलिए इस बात की चिंता होनी ही चाहिए कि आखिरकार किस तरह से टैलेंटेड रैसलर्स को मौका मिलेगा।

youtube-cover

#1 मिस्टीरियो बनाम ब्रायन एक रैसलमेनिया मैच होगा

Could we see these two warriors tear it up at WrestleMania 35?

डेनियल ब्रायन और रे मिस्टीरियो काफी ज़बरदस्त रैसलर्स हैं और इनके बीच एक मैच हमेशा ही अच्छा रहेगा। उसकी एक वजह ये है कि दोनों ही कम कद के हैं और उन्होंने बड़े कद वाले रैसलर्स को हराया हुआ है।

इसकी वजह से इनके बीच रैसलमेनिया में एक मैच काफी अच्छा रहेगा और रे मिस्टीरियो इस मैच को जीतकर अगले WWE चैंपियन बन सकते हैं।

youtube-cover

लेखक: रिजु दासगुप्ता; अनुवादक: अमित शुक्ला

Quick Links

App download animated image Get the free App now