Create
Notifications

रोमन रेंस के Raw से SmackDown में जाने की 4 सबसे बड़ी वजह

Enter caption
Ankit Kumar
visit

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रोमन रेंस अब स्मैकडाउन लाइव का हिस्सा होंगे। सुपरस्टार्स शेकअप 2019 खत्म हो चुका है और जैसा कि अफवाहें चल रही थीं कि रोमन रेंस स्मैकडाउन का हिस्सा होंगे और वैसा हुआ भी।

स्मैकडाउन लाइव को अपना 'हाउस' बताने वाले कंपनी के सबसे शानदार परफॉर्मर एजे स्टाइल्स रॉ में चले गए हैं, तो वहीं रॉ को अपना 'यार्ड' कहने वाले दिग्गज सुपरस्टार रोमन रेंस ने अब स्मैकडाउन को अपना 'यार्ड' बना लिया है। 'द बिग डॉग' रोमन रेंस के स्मैकडाउन लाइव में आने से ब्लू ब्रांड को काफी फायदा होने वाला है।

रोमन रेंस के स्मैकडाउन लाइव का हिस्सा बनने के बाद फैंस को अब स्मैकडाउन लाइव में कई दिलचस्प मुकाबले देखने को मिलेंगे। इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव एपिसोड में फैंस को रोमन रेंस और इलायस का सैगमेंट देखने को मिला। इसके बाद स्मैकडाउन लाइव का इस हफ्ते का एपिसोड ऑफ-एयर हो गया।

कई फैंस जानना चाहते हैं कि आखिर कंपनी ने रोमन रेंस को रॉ से स्मैकडाउन लाइव में क्यों भेजा है। तो आइए बिना किसी देरी के एक नज़र डालते हैं रोमन रेंस के स्मैकडाउन लाइव में जाने की 4 बड़ी वजहों पर।

सैथ रॉलिंस से दूर रखने के लिए

The two former Shield mates have been on the same brand since they joined the WWE over six years ago.

डीन एम्ब्रोज़ जल्द ही कंपनी से जाने वाले हैं और ऐसे में रॉ में द शील्ड का होना संभव नहीं था। डीन एम्ब्रोज़ के जाने के बाद रॉ में रोमन रेंस के लिए सैथ रॉलिंस एक प्रतिद्वंदी हो सकते थे लेकिन फैंस इससे पहले कई बार रोमन रेंस बनाम सैथ रॉलिंस के मुकाबले देख चुके हैं।

ऐसे में कंपनी ने रोमन रेंस को सैथ रॉलिंस के खिलाफ मुकाबले से दूर रखने के लिए उन्हें (रोमन) स्मैकडाउन लाइव में भेजना उचित समझा। अब फैंस को कुछ समय तक रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस का मुकाबला देखने को नहीं मिलेगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

नए मुकाबलों के लिए विकल्प

Braun and Roman have gone to battle a lot over the last few years

रोमन रेंस को स्मैकडाउन लाइव में भेजे जाने की सबसे बड़ी वजह यह भी है कि फैंस को उनके नए मुकाबले देखने को मिलेंगे। मंडे नाइट रॉ में मौजूदा सुपस्टार्स जैसे ब्रॉन स्ट्रोमैन, ब्रॉक लैसनर, सैथ रॉलिंस समेत लगभग सभी सुपरस्टार्स के खिलाफ रोमन रेंस मुकाबला कर चुके हैं।

ऐसे में उनका रॉ में बने रहना सही नहीं होता। स्मैकडाउन लाइव का हिस्सा बनने के बाद रोमन रेंस के लिए नए मुकाबलों का विकल्प खुल जाएगा। फैंस को उनके नए और धमाकेदार मुकाबले देखने को मिल सकते हैं।

एजे स्टाइल्स के रॉ में जाने के बाद स्मैकडाउन को रोमन रेंस जैसे बड़े टॉप बेबीफेस की जरूरत थी

Raw just got more phenomenal with the addition of AJ Styles

सुपरस्टार्स शेकअप से पहले एजे स्टाइल्स स्मैकडाउन लाइव का हिस्सा थे। अगर आप स्मैकडाउन लाइव के रोस्टर पर नज़र डालें तो केवल एजे स्टाइल्स ही एक ऐसा नाम है जो स्मैकडाउन लाइव पर सबसे बड़े सुपरस्टार के रूप में थे।

हालांकि रॉ में हुए सुपरस्टार्स शेकअप में एजे स्टाइल्स को मंडे नाइट रॉ में ड्राफ्ट कर दिए गए। एजे स्टाइल्स के मंडे नाइट रॉ में आने के बाद स्मैकडाउन लाइव को एक बड़े बेबीफेस की कमी खलने लगी। ऐसे में कंपनी के पास रोमन रेंस को स्मैकडाउन लाइव में भेजने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं था।

स्मैकडाउन लाइव का फॉक्स नेटवर्क में शिफ्ट होना

Big changes later in the year will see SmackDown move to Fox and air on Friday nights

WWE की फॉक्स नेटवर्क के साथ काफी बड़ी डील साइन हुई है। आने वाले कुछ महीनों बाद स्मैकडाउन लाइव फॉक्स नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फॉक्स स्मैकडाउन लाइव में बड़े बदलाव चाहता था।

ऐसे में एक कारण यह भी हो सकता है जिसके चलते रोमन रेंस को स्मैकडाउन लाइव में भेज दिया गया है। इसमें कोई शक नहीं है कि रोमन रेंस कंपनी के टॉप सुपरस्टार हैं और स्मैकडाउन लाइव में उनके जाने से काफी फर्क पड़ने वाला है।

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now