Create

WWE सुपरस्टार समोआ जो के बेबीफेस बनने के 5 बड़े कारण 

समाओ जो
समाओ जो
JITENDRA SINGH

इस हफ्ते की रॉ बहुत बढ़िया थी। इस शो की शुरुआत समोआ ने अपने जबरदस्त प्रोमो से कि जहाँ उन्होंने कमेंटेटर को कहा की उन्होंने रोमन पर अटैक नहीं किया और वह उनपर आरोप लगाना बंद करें। इसके बाद वह कमेंट्री टेबल पर चढ़ गए जहाँ उन्होंने माइकल कोल से कहा कि वह उन्हें निर्दोष साबित करे।

इसके बाद समोआ जो ने फिर रिंग में आकर घोषणा कि रोमन रेंस ने उनसे रिंग में आकर माफ़ी मांगे क्योंकि उनकी वजह से उन्हें इतना कुछ सुनना पड़ रहा है। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो वह इसी समय से रॉ के लाइव ब्रोडकास्ट को रोक देंगे।

इसके कुछ समय बाद रोमन अपनी कार लेकर पार्किंग में पहुँच जाते हैं। जहाँ समोआ उनसे सामना करने के लिए पहुँच जाते हैं। लेकिन इन दोनों सुपरस्टार का आमना-सामना नहीं होता है क्योंकि जैसी ही रोमन अपनी कार से बाहर निकलने वाले थे तो किसी गाड़ी ने उनकी गाड़ी में टक्कर मार दी। रोमन गाड़ी के अंदर ही कूद गए। इसके बाद जिस कार ने उनकी गाड़ी को टक्कर मारी वो वहां से चली गई।

यह भी पढ़े: WWE न्यूज: रोमन पर कार से हुए अटैक के बाद WWE का बयान आया सामने

इस एक्सीडेंट के बाद समोआ जो के गीमिक में बदलाव देखने को मिला। उन्होंने के रोमन लिए मेडिकल स्टाफ को आवाज लगाई और द बिग डॉग के लिए हमदर्दी भी जताई। इस आर्टिकल में हम उन 5 कारणों के बारे में बात करेंगे जिनके कारण समोआ जो के गीमिक में बदलाव देखने मिला है।

#5 मेन रोस्टर में एक बार भी उन्होंने फेस टर्न नहीं लिया

जो पहली बार फेस बनेंगे
जो पहली बार फेस बनेंगे

समोआ जो ने सभी रेसलिंग फैंस को चौंकाते हुए मेन रोस्टर में अपना डेब्यू 2017 के जनवरी महीने में रॉयल रम्बल पीपीवी के बाद किया। जहाँ वह ट्रिपल H के लिए काम कर रहे थे और तब से लेकर आजतक वह हील की ही भूमिका निभा रहे हैं।

WWE को इतने समय लग रहा था कि समोआ जो हील के रूप में फिट बैठते हैं। इसी वजह से कंपनी के साथ 4 साल काम करने के दौरान जो केवल 5 महीने के लिए ही बेबीफेस बने थे। इतने समय तक हील के भूमिका निभाने के बाद WWE ने उनके किरदार को बदलने का विचार लाया ताकि उनके कैरेक्टर में कुछ नयापन दिख सके।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 जो हील और फेस दोनों ही भूमिका अच्छे से निभा सकते हैं

माइकल कोल से बात करते जो
माइकल कोल से बात करते जो

समोआ जो WWE के उन 5 काबिल सुपरस्टार्स में से एक है जो हील और फेस टर्न दोनों ही अच्छे से निभा सकते हैं। इन सुपरस्टार में डेनियल ब्रयान और सैमी जेन का नाम भी है। NXT में भी वह ज्यादातर समय हील के गीमिक में दिखे लेकिन उनके हील टर्न लेने से पहले वह बेबीफेस के रूप में भी दिखे थे। अपने फेस टर्न के समय उन्हें फैंस का बहुत ज्यादा सपोर्ट मिला था ।

यह भी पढ़े:5 कारण जिसके चलते विंस मैकमैहन SummerSlam में सैथ रॉलिंस को WWE टाइटल जीतने नहीं देंगे

मेन रोस्टर में उन्होंने हील रहते हुए कई जबरदस्त प्रोमो कट किए जो यह बताते हैं कि वह बेबीफेस के रूप में अपनी भूमिका सही से निभा सकते हैं। WWE को यह बात शायद समझ में आ गई है इसलिए हमें आने वाले समय उनके किरदार में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है ।

#3 हील टर्न उन्हें बहुत दूर तक नहीं ले जा सका

जो को फेस टर्न मिलना चाहिए
जो को फेस टर्न मिलना चाहिए

यह बात बहुत निराशाजनक है कि अपने जबरदस्त प्रोमो और रिंग स्किल्स के बावजूद भी समोआ जो एक बार भी WWE चैंपियनशिप को नहीं जीत पाए। यह सब उनके हील टर्न के दौरान हुआ। समोआ जो अपनी काबिलियत के कारण WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार बनने का दम रखते हैं लेकिन WWE ने उन्हें कभी इतना बड़ा पुश नहीं दिया।

यह भी पढ़े:5 कारण जिसके चलते विंस मैकमैहन SummerSlam में सैथ रॉलिंस को WWE टाइटल जीतने नहीं देंगे

WWE ने उन्हें हमेशा दूसरे सुपरस्टार को बेहतर दिखाने के लिए इस्तेमाल किया है। जो अगर फेस टर्न लेते हैं तो इस बात की पक्की गारंटी है कि वह WWE चैंपियनशिप को जरुर जीतेंगे।

#2 वाइल्ड कार्ड रूल के खत्म होने से पहले टॉप फेस की जरुरत

जो अपने अंदाज में
जो अपने अंदाज में

स्पोर्ट्सकीड़ा के लेखक टॉम कॉलोह्यू के अनुसार WWE वाइल्ड कार्ड रूल को अक्टूबर महीने तक खत्म कर देगी। क्योंकि अक्टूबर महीने से स्मैकडाउन लाइव शो फॉक्स के चैनल पर आना शुरू हो जाएगा।

वाइल्ड कार्ड रुल के खत्म होने के बाद रॉ पर टॉप बेबीफेस की कमी हो जाएगी क्योंकि रॉ के पास अभी केवल सैथ रॉलिंस ही फेस के रूप में हैं। उनके अलावा और कोई बेबीफेस नहीं है लेकिन समोआ जो बेबीफेस के रूप में अच्छे अपना किरदार निभा सकते है।

#1 समोअन टीम का निर्माण

रोमन और जो साथ में
रोमन और जो साथ में

रोमन रेंस और समोआ जो कई बार एक दूसरे से मुकाबला कर चुके हैं। पिछले साल उन्होंने एक दूसरे से रेसलमेनिया के बाद मुकाबला किया था और हाल ही में इन्होंने एक-दूसरे से नई फाइट शुरू की है। हम सभी जानते हैं कि समोआ जो समोअन विरासत से संबंध रखते हैं और इन्होंने कई बार इसके संकेत दिए हैं कि वह अपनी विरासत से बहुत प्यार करते हैं।

WWE समोअन रेसलर को बहुत पसंद करती है। इस वजह से वह उसोज और जो को मिलाकर एक नई टीम बना सकती है। जो रेसलिंग फैंस को बहुत पसंद आएगी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Edited by Ankit

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...