सुपरस्टार साशा बैंक्स के हील टर्न लेने के 5 कारण

साशा बैंक्स
साशा बैंक्स

नटालिया के आने के पहले इस हफ्ते का रॉ काफी साधारण लग रहा था। रॉ के तीसरे घंटे में आकर नटालिया ने डब्लू डब्लू ई (WWE) यूनिवर्स को संबोधित किया। अपने इस प्रोमो में उन्होंने दर्शकों को बताया कि उनके पिता को गुजरे हुए एक साल बीत चुका है।

वह अभी अपना प्रोमो कट कर ही रही थी कि साशा बैंक्स ने सभी को चौंकाते हुए एरीना में एंट्री की। नटालिया को पहले साशा बैंक्स ने गले लगाया और फिर हमला कर दिया। उनके इस नए रूप को देखकर दर्शक हैरान रह गए। इतना ही नहीं नटालिया को बचाने आई बैकी लिंच की भी उन्होंने काफी पिटाई की। फैंस को समझ नहीं आ रहा था कि उनकी चहेती फीमेल सुपरस्टार हील क्यों बन गई।

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 कारणों के बारे में बात करने वाले है कि क्यों साशा बैंक्स हील बन गई।

#5 इमोशनल मोमेंट में होमटाउन हीरो को मारना

यह भी पढ़े: WWE Raw में पहली बार 2 रेसलर्स ने साथ मिलकर जीती 24/7 चैंपियनशिप

जब साशा बैंक्स ने इस हफ्ते रॉ में नटालिया के सैगमेंट में दखल दिया था तो कई फैंस को आभास हो गया था कि साशा हील टर्न लेने वाली है। भले ही यह सैगमेंट स्क्रिप्टेड था लेकिन इस सैगमेंट के दौरान नटालिया के इमोशन और उनके पिता के प्रति आंसू असली थे।

मुझे नहीं लगता कि किसी स्टोरीलाइन में अपना नाम इस्तेमाल किए जाने पर नटालिया के पिता को इसमें कोई आपत्ति होती। अगर इस सैगमेंट के जरिए उनके बेटी का करियर आगे बढ़ रहा हो और यह WWE के द्वारा उठाया गया बिलकुल सही कदम था।

इस सैगमेंट के दौरान नटालिया को बुरी तरह मारने के कारण फैंस साशा से काफी नाराज हुए और देखा जाए तो इस सैगमेंट को WWE में काफी अच्छी तरह बुक किया था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4. बैकी लिंच के साथ फ्यूड में आने के लिए

रेसलमेनिया के पहले बैकी लिंच WWE में सबसे लोकप्रिय चीज थी। बैकी लिंच ने मेन इवेंट मैच जीतकर इतिहास रचा।हालांकि रेसलमेनिया के बाद उनकी लोकप्रियता में गिरावट आई।

दुर्भाग्यवश बैकी का सामना लेसी इवांस से हुआ जो कि टैलेंटेड परफ़ॉर्मर हैं, लेकिन उन्हें अभी भी रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर के स्तर पर आने में समय लगेगा। इसके बाद उन्होंने नटालिया के साथ मिलकर एक अच्छा मैच दिया, लेकिन इस मैच के स्टोरीलाइन के बिल्ड-अप में WWE ने काफी बड़ी गलती कर दी क्योंकि दोनों ही सुपरस्टार बेबीफेस हैं और फैंस को इससे कोई शिकायत नहीं थी।

अगर बैकी लिंच का सामना साशा बैंक्स से होता है तो रेसलमेनिया टाइटल जीत के बाद यह बैकी के करियर काफी बड़ा मैच साबित हो सकता है।

#3 वह NXT में हील के रूप में शानदार थी

NXT में हुए बेली और साशा बैंक्स की फ्यूड को फैंस आज भी याद करते हैं। कई लोगों का मानना है कि इसी फ्यूड के कारण विमेंस रेसलिंग का विकास हुआ।

जब से साशा मेन रोस्टर में आई है, तब से उन्हें एक बार उनके हील किरदार को निभाने का मौका नहीं मिला है। हालांकि कुछ मौकों पर वह हील की तरह बर्ताव करती हुई जरुर नजर आई है, लेकिन जैसा कि उन्होंने रॉ में अपनी वापसी पर नया रूप दिखाया है, वैसा हमें मेन रोस्टर में पहले कभी देखने को नहीं मिला।

साशा बैंक्स को इस कैरेक्टर चेंज की सख्त जरुरत थी और हमारा मानना है कि उनका यह नया किरदार फैंस को जरुर पसंद आएगा। उनका यह नया लुक TNA के किएरा होगन के लुक से काफी मेल खाता है।

#2 बेली के साथ टैग-टीम डिवीजन में वह अब शायद ही नजर आए

इस बात की काफी कम संभावना है कि बेली अब उस पोजीशन पर लौटेंगी, जैसा कि वह साशा बैंक्स के WWE छोड़ने से पहले थी। इस बात की काफी अफवाह थी कि वह जापान या AEW में जा सकती है लेकिन ये सब अफवाहें गलत साबित हो गई। वो छुट्टी पर गई थी।

साशा के WWE छोड़ने के बाद बेली ने नया मुकाम हासिल किया और इस वक़्त वह अपने करियर के सबसे अच्छे पोजीशन में हैं। यह एक कारण हो सकता है कि क्यों WWE साशा और बेली को दोबारा एक साथ लाकर एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस के साथ फ्यूड नहीं कराएगा।

विमेंस डिवीजन में कई सारे स्टार्स मौजूद हैं। जरूरत बस यह है कि WWE उनका सही से इस्तेमाल करे।

#1 रॉ में बेहतर हील सुपरस्टार्स की कमी

शार्लेट फ्लेयर इस वक़्त WWE में सबसे बड़ी हील सुपरस्टार है और अगर एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस को छोड़ दिया जाए तो इस वक़्त कोई ऐसा सुपरस्टार नहीं है जो कि टॉप बेबीफेस को चैलेंज दे सके। साशा बैंक्स को इस विमेंस डिवीजन में हील सुपरस्टार के रूप एंट्री करने की जरुरत थी ताकि वह बेबीफेस सुपरस्टार के खिलाफ फ्यूड में आ सके।

बैकी लिंच को जरुरत है कि वह इस वक़्त बॉस के साथ फ्यूड में आकर खुद को साबित करे। बैकी लिंच और नटालिया के बीच हुआ मैच काफी शानदार था। लेकिन ये दोनों ही सुपरस्टार बेबीफेस हैं और अगर इस मैच में नटालिया की जगह हील साशा बैंक्स होती तो इस मैच को देखने का मजा ही कुछ और होता।

ऐसा लग रहा है कि इस हफ्ते हुए रॉ में बैकी और साशा के बीच फ्यूड की शुरुआत हो चुकी है और अब देखना यह है कि WWE आगे इस स्टोरीलाइन को कैसे बढ़ाता है।