Create

द अंडरटेकर के Raw में वापसी के साथ इलायस पर अटैक करने की 5 बड़ी वजह

रैसलमेनिया शो के बीच में द अंडरटेकर की एक तस्वीर सामने आई थी। टेकर उस समय पूर्व जनरल मैनेजर थियोडोर लॉन्ग के साथ थे। इससे कई लोगो को लगा था कि द अंडरटेकर रैसलमेनिया में भी नजर आ सकते हैं। हालाँकि ऐसा नहीं हुआ और इस पूरे शो में अंडरटेकर नहीं दिखे।

हालाँकि रैसलमेनिया के बाद वाली रॉ में अंडरटेकर ने अपनी वापसी आख़िरकार कर ही ली। वह एक अलग अंदाज़ में नजर आए और आते ही उन्होंने इलायस को अपना शिकार बनाया। फैंस थोड़े निराश भी थे क्योंकि अंडरटेकर रैसलमेनिया की जगह उसके बाद वाली रॉ में नजर आए थे। ऐसी क्या वजह हो सकती है जिससे WWE ने अंडरटेकर को इस हफ्ते शो में बुलाया वो भी इलायस के खिलाफ?

आईये जानें ऐसा होने के 5 बड़े कारण।

#5 इलायस काफी लंबे समय से अंडरटेकर के मूव्स का इस्तेमाल कर रहे हैं

इलायस और अंडरटेकर के बीच सैगमेंट तो काफी लंबे समय पहले हो जाना चाहिए था। इलायस ने कई बार अंडरटेकर के मूव्स का इस्तेमाल किया है और इन सभी में 'ओल्ड स्कूल' का नाम सबसे ऊपर आता है। इस मूव का इस्तेमाल इलायस कई बार कर चुके हैं।

इलायस उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जिनकी फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है लेकिन WWE उन्हें किसी भी शानदार दुश्मनी में बुक नहीं करती है बल्कि सिर्फ गिटार से भरे सेगमेंट्स में डालती है। इलायस की दुश्मनी कई रैसलर्स के साथ हो चुकी हैं लेकिन बीच में भी WWE कुछ ऐसा कर बैठती है जिससे सारा मजा किरकिरा हो जाता है।

द अंडरटेकर बनाम इलायस एक शानदार दुश्मनी हो सकती है और उम्मीद कर सकते हैं कि दोनों रैसलर्स के लिए WWE के पास बड़े प्लान्स हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#4 इलायस बनाम अंडरटेकर का मैच अगले सऊदी अरब शो में हो सकता है

इस बारे में कोई खबर ऑफिसियल तरीके से सामने नहीं आई है लेकिन अफ़वाहों के अनुसार अंडरटेकर अगले सऊदी अरब शो में लड़ते हुए नजर आएँगे। इस बात में कोई शक नहीं है कि सऊदी अरब के लोगो को पुराने समय के रैसलर्स के मुक़ाबलों को देखना काफी पसंद है। इसके कारण ही कई पुराने रैसलर्स ने ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल और क्राउन ज्वेल में अपनी वापसी की थी।

द अंडरटेकर अबतक दो बार सऊदी अरब में मुकाबला लड़ चुके हैं और पूरी उम्मीद की जा सकती है कि अगली बार उनका मैच इलायस के साथ ही होगा। इलायस एक शानदार मिड कार्ड सुपरस्टार हैं और द अंडरटेकर जैसे रैसलर के खिलाफ उनकी दुश्मनी करवाने से फैंस को भी काफी अच्छा लगेगा।

आख़िरकार एक लैजेंड के साथ काम करना छोटी बात नहीं होती है।

#3 रैसलमेनिया 35 पहले से ही एक लंबा शो बन चुका था

काफी फैंस ये सोच रहे होंगे कि अंडरटेकर रैसलमेनिया की जगह रॉ में क्यों आए। पहला कारण ये है कि रॉ के बाद वाली रैसलमेनिया काफी शानदार होती है और इस कारण दुनियाभर से फैन इस एपिसोड को देखने आते हैं। हालाँकि ये एकलौता बड़ा कारण नहीं है।

रैसलमेनिया 35 फैंस के लिए काफी अच्छा रहा था लेकिन एक चीज़ फैंस को बिलकुल पसंद नहीं आई और वो चीज़ इस शो की टाइमिंग है। अगर अंडरटेकर रैसलमेनिया में आते तो शो और बड़ा बन जाता जिससे फैंस सिर्फ और ज्यादा थका हुआ महसूस करते। इस कारण अंडरटेकर को रैसलमेनिया के बाद वाली रॉ में वापस लेना एक अच्छा फैसला था।

#2 जॉन सीना की वापसी द अंडरटेकर की वापसी से बड़ी होती

रैसलमेनिया में द अंडरटेकर और इलायस के बीच एक सैगमेंट फैंस को पसंद ज़रूर आता लेकिन जॉन सीना की वापसी से ज्यादा नहीं। 14 सालों के लंबे इंतजार के बाद सीना के पुराने किरदार 'डॉक्टर ऑफ ठगनॉमिक्स' में वापसी की थी। किसी ने नहीं सोचा होगा कि ऐसा भी सकता है।

ये बात तो साफ़ है कि द अंडरटेकर की वापसी जॉन सीना की वापसी से बड़ी नहीं होती क्योंकि सीना एक अलग ही अवतार में वापस आए थे। आते ही इस पूर्व चैंपियन ने इलायस पर हमला किया और अगले ही दिन, अंडरटेकर आ गए। एक बार फिर से इलायस ने एक लैजेंड के हाथों मार खाई और अपना काम किया और ये सैगमेंट इतना भी बुरा नहीं था।

#1 वरना ये शो और बेकार लगने लगता

इस हफ्ते रॉ में काफी सारी शानदार चीज़ें दिखी। शो में लार्स सुलिवन ने डेब्यू किया, लेसी इवांस ने बैकी लिंच पर हमला किया, सैमी जेन ने वापसी की और एक बड़ा हील टर्न भी दिखा। हालाँकि इसके बावजूद ये शो इतना अच्छा नहीं था।

शो के मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस का मैच नए WWE चैंपियन कोफी किंग्सटन के साथ हुआ और ये मैच भी इतना खास नहीं था। हालाँकि द अंडरटेकर की वापसी काफी अच्छी थी। भले ही वह अब बूढ़े हो चुके हों लेकिन उनकी वापसी होते देख कोई फैन निराश नहीं हो सकता है।

Quick Links

Edited by Ishaan Sharma
Be the first one to comment