5 कारण जिनके आधार पर विंस मैकमैहन कोफी किंग्सटन को मौके नहीं देते

Why is Vince McMahon repeatedly cheating Kofi Kingston?

कोफी किंग्सटन ने कंपनी के साथ 11 साल बिताए हैं और एक रैसलर के तौर पर उन्हें काफी पसंद किया जाता है। वो अपने काम से काफी लोगों को इम्प्रेस कर चुके हैं, और अगर रॉयल रंबल मैच में उनके काम को देखा जाए तो ये कहा जा सकता है कि उनके जैसा परफ़ॉर्मर शायद ही इस समय ब्लू ब्रैंड में है।

मुस्तफा अली के चोटिल होने पर उन्हें एलिमिनेशन चैंबर में मौका मिला था, और उन्होंने अपने प्रदर्शन से ये साबित किया कि वो वाकई में बेमिसाल हैं। इसके बाद फास्टलेन में भी उन्हें मौका मिलने वाला था, लेकिन विंस मैकमैहन ने उन्हें द बार के साथ एक हैंडीकैप मैच का हिस्सा बनाया और उसके बाद तो फैंस अब ये चाहते हैं कि कोफी को ही ये मैच जीतना चाहिए, या यूँ कहें कि वो ही WWE चैंपियनशिप वाली कहानी का हिस्सा बनें।

इसकी वजह से ये बात उभरकर आई है कि आखिरकार क्यों कोफ़ी को विंस के द्वारा मौके नहीं मिलते:

#5 रैसलमेनिया तक मैच को रोकने के लिए

Image result for kofi kingston

जब एक रैसलर ने आपके साथ 11 साल बिताए हों तो आप चाहेंगे कि वो रैसलमेनिया में अच्छा मैच लड़े और वो भी चैंपियनशिप के लिए। इसी प्रयास में विंस उनके मौके खराब कर रहे हैं ताकि उन्हें रैसलमेनिया में एक अच्छा मौका मिले। अगर ये बात सच है तो इस तरह के मैच हारना कोई बुरी बात नहीं।

#4 केविन ओवेंस की वापसी को सही दिशा देना

Image result for kofi kingston

केविन ओवेंस ने जब वापसी की थी, उस समय फैंस काफी उत्साहित थे, लेकिन अगर विंस उनकी वापसी को अच्छा नहीं बनाते, तो उससे वो पुश और मौका खराब हो जाता। एक रैसलर के तौर पर वो काफी अच्छा काम करते हैं और इसलिए उनकी वापसी को बेहतर बनाने के लिए विंस ने कोफ़ी को इस कहानी से बाहर कर दिया। रैसलमेनिया में अच्छे मूव्ज़ से अगर कोफ़ी ये मैच और टाइटल जीतते हैं तो उससे सबको फायदा होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 न्यू डे को पुश देने के लिए

The New Day

न्यू डे पिछले तीन से चार सालों में कंपनी का सबसे अच्छा प्रयोग है जिसने फैंस के साथ एक कनेक्ट बनाया है, और अगर उनके प्रदर्शन को देखा जाए तो एक बात तय है कि वो जल्द ही ज़बरदस्त पुश पा रहे होंगे। अगर आपको स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए न्यू डे और WWE चैंपियनशिप के लिए कोफ़ी किंग्सटन लड़ते हुए दिखे तो हैरान मत हो जाए। ये भी काफी हद तक मुमकिन है कि रैसलमेनिया खत्म होते होते ये तीनों ही चैंपियंस हो।

#2 रैसलमेनिया तक कोफी किंग्सटन को जोड़े रखना

Will Kofi have his match at Mania?

जब आपका पसंदीदा रेसलर हार रहा हो तो WWE यूनिवर्स उस रैसलर के साथ हो जाता है, जो कि इस समय कोफी का हाल है। इस तरह की बुकिंग से ना सिर्फ रैसलर बल्कि कंपनी को भी फायदा होता है, और कोफी अपने काम से सबको काफी प्रभावित कर चुके हैं, इसलिए इन्हें मौका मिलना ही चाहिए।

#1 डेनियल ब्रायन वाली कहानी का हिस्सा बनाना

Daniel Bryan at WM30

डेनियल ब्रायन भी रैसलमेनिया 30 के दौरान उसी कहानी का हिस्सा थे, जिसका हिस्सा इस समय कोफ़ी किंग्सटन हैं। उस समय अथॉरिटी इन्हें स्क्रू कर रही थी, जैसा अभी कोफ़ी के साथ हो रहा है। इसलिए ये ऐसा ही लग रहा है जैसे इतिहास खुद को दोहरा रहा है। आप ही सोचे कि कहीं कोफ़ी अगर रैसलमेनिया में WWE चैंपियन बन जाते हैं तो उससे ना सिर्फ 'इतिहास खुद को दोहराता है' वाली कहावत सच हो जाएगी बल्कि एक अच्छी कहानी भी शुरू होगी।

अगर कोफ़ी किंग्सटन इस शो में चैंपियनशिप जीत जाते हैं तो उससे ना सिर्फ इस कहानी को फायदा मिलेगा बल्कि दोनों ही रैसलर्स के किरदार और करियर को काफी फायदा मिलेगा। एक अच्छी कहानी किसी को भी बुरी नहीं लगती है, और ये कोफ़ी के साथ होता हुआ दिख रहा है।