Create
Notifications

5 कारण क्यों WWE Superstar Ronda Rousey विमेंस Royal Rumble विजेता बनीं

WWE सुपरस्टार रोंडा राउजी वापसी करते हुए साल 2022 की विमेंस Royal Rumble विजेता बनीं
WWE सुपरस्टार रोंडा राउजी वापसी करते हुए साल 2022 की विमेंस Royal Rumble विजेता बनीं
reaction-emoji
Subham Pal
visit

WWE Royal Rumble 2022 में विमेंस रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच का आयोजन किया गया। इस मैच की शुरुआत साशा बैंक्स (Sasha Banks) और मेलिना (Melina) ने की थी। इस मैच में वर्तमान सुपरस्टार्स के साथ-साथ कई दिग्गज भी हिस्सा लेते हुए नजर आए। लिव मॉर्गन (Liv Morgan) और बियांका (Bianca Belair) जैसी सुपरस्टार्स बड़े दावेदार के रूप में मैच में उतरी थीं। हालांकि, अंत में, रोंडा राउजी (Ronda Rousey), शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) को एलिमिनेट करके मैच जीतने में कामयाब रही थीं।

बता दें, रोंडा ने इस मैच में 28वें नंबर पर एंट्री की थी और मैच में कुल 3 एलिमिनेशन करते हुए वो यह मैच जीतने में कामयाब रही थीं। देखा जाए तो रोंडा के Royal Rumble विजेता बनने के साथ ही रोमांच काफी बढ़ चुका है और यह देखना रोचक होगा कि रोंडा WrestleMania में WWE की कौन सी विमेंस चैंपियनशिप को चैलेंज करने वाली हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों रोंडा राउजी विमेंस Royal Rumble विजेता बनीं।

5- WWE में Ronda Rousey की वापसी को यादगार बनाने के लिए उन्हें Royal Rumble विजेता बनाया गया

रोंडा राउजी ने इस साल Royal Rumble मैच के जरिए WWE में वापसी करने से पहले अपना आखिरी मैच साल 2019 में WrestleMania 35 के मेन इवेंट में लड़ा था। WrestleMania 35 में रोंडा विनर टेक्स ऑल मैच में बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर का सामना करती हुई दिखाई दी थीं। देखा जाए तो रोंडा की काफी लंबे समय बाद WWE में वापसी हुई है।

शायद यही कारण है कि रोंडा राउजी की लंबे समय बाद कंपनी में वापसी को यादगार बनाने के लिए उन्हें इस साल विमेंस Royal Rumble मैच विजेता बनाया गया है। यह कहना गलत नहीं होगा कि रोंडा के वापसी करके 2022 विमेंस Royal Rumble विजेता बनने से सभी हैरान रह गए हैं और यह देखना रोचक होगा कि वो इस साल WrestleMania में विमेंस चैंपियन बन पाती हैं या नहीं।

4- WWE सुपरस्टार रोंडा राउजी फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हैं

रोंडा राउजी ने अपना WWE डेब्यू एक बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में किया था और डेब्यू के बाद ही वो फैंस के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय हो गई थीं। इस साल Royal Rumble मैच में भी रोंडा के चौंकाने वाली वापसी करने के बाद उन्हें फैंस द्वारा काफी चीयर किया गया था।

देखा जाए तो किसी भी सुपरस्टार के लिए Royal Rumble मैच जीतना बहुत बड़ी बात होती है और WWE उसी सुपरस्टार को चैंपियन बनाने का फैसला करती है जो कि फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हो। चूंकि, रोंडा राउजी भी एक फैन फेवरेट सुपरस्टार हैं, यही कारण है कि उन्हें इस साल विमेंस Royal Rumble मैच का विजेता बनाया गया है।

3- रोंडा राउजी को उनके WWE करियर में पहली बार Royal Rumble विजेता बनाने के लिए

The Baddest Woman on the Planet is headed to #WrestleMania!!! #RoyalRumble @RondaRousey https://t.co/9fWa9ZXDgC

रोंडा राउजी ने अपना ऑफिशियल WWE डेब्यू साल 2018 में हुए Royal Rumble इवेंट के दौरान किया था। हालांकि, रोंडा ने साल 2018 में हुए विमेंस रंबल मैच में हिस्सा नहीं लिया था। देखा जाए तो रोंडा राउजी काफी बड़ी सुपरस्टार हैं लेकिन वो अपने करियर में Royal Rumble विजेता नहीं बन पाई थीं।

शायद यही कारण है कि रोंडा राउजी को इस साल विमेंस Royal Rumble मैच का विजेता बनाया गया है। रोंडा राउजी के चैंपियन बनने से रोड टू WrestleMania के लिए रोमांच काफी ज्यादा बढ़ गया है और ऐसा लग रहा है कि इस साल WrestleMania का बिल्ड-अप काफी शानदार होने वाला है।

2- रोंडा राउजी को WWE WrestleMania में चैंपियन बनाने के लिए

WWE में Royal Rumble मैच जीतने वाले सुपरस्टार को WrestleMania में उनकी पसंद के चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिलता है। देखा जाए तो Royal Rumble जीतने वाले अधिकतर सुपरस्टार का WrestleMania में चैंपियन बनना तय होता है।

बता दें, WWE में अपने पिछले रन के दौरान आखिरी मैच में रोंडा राउजी Raw विमेंस टाइटल हार गई थीं। चूंकि, रोंडा राउजी की वापसी हो चुकी है, ऐसा लग रहा है कि कंपनी एक बार फिर रोंडा को चैंपियन बनाना चाहती है। शायद यही कारण है कि उन्हें Royal Rumble विजेता बनाया गया है ताकि वो WrestleMania में चैंपियन बन सकें।

1- रोंडा राउजी के WWE में दो बड़े दुश्मन वर्तमान समय में चैंपियन बने हुए हैं

जैसा कि हमने आपको बताया कि WWE WrestleMania 35 के मेन इवेंट में रोंडा राउजी विनर टेक्स ऑल मैच में शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच का सामना करते हुए दिखाई दी थीं। इस मैच को जीतते हुए बैकी डबल चैंपियन (Raw & SmackDown विमेंस चैंपियन) बनी थीं। रोंडा के दोनों दुश्मन यानि शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच वर्तमान समय में चैंपियन बने हुए हैं।

शायद यही कारण है कि रोंडा को विमेंस Royal Rumble मैच का विजेता बनाया गया है ताकि रोंडा रोड टू WrestleMania 35 के बिल्ड-अप के दौरान SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर और Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच के साथ फिउड कर सके। साथ ही, यह देखना रोचक होगा कि रोंडा इन दोनों में से किसे अपना WrestleMania प्रतिद्वंदी चुनती हैं।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now