Create

WWE WrestleMania 38: 5 कारणों से Roman Reigns vs Brock Lesnar यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच को बुक किया गया

WWE WrestleMania 38 में होगा रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर मैच
WWE WrestleMania 38 में होगा रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर मैच

WWE Royal Rumble 2022 के मेंस रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की एंट्री को देख सब चौंक उठे थे। वहीं इस मैच में द बीस्ट की जीत उनकी एंट्री से भी चौंकाने वाली साबित हुई। जिसके बाद सवाल खड़े होने लगे थे कि आखिरकार लैसनर रेसलमेनिया (WrestleMania) 38 के लिए किसे चैलेंज करेंगे।

Royal Rumble 2022 से अगले रॉ (Raw) एपिसोड के शुरुआती सैगमेंट में एक तरफ Elimination Chamber प्रीमियम लाइव इवेंट में बॉबी लैश्ले के WWE चैंपियनशिप डिफेंस का ऐलान किया गया। वहीं लैसनर ने इसी सैगमेंट में WrestleMania के लिए अपने विरोधी का चुनाव किया।

रोमन रेंस और लैसनर पहले भी कई बार आमने-सामने आ चुके हैं, लेकिन इस बार ट्राइबल चीफ का हील किरदार इस मैच को अधिक दिलचस्प बना रहा होगा। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम WrestleMania 38 में रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर मैच के बुक होने के 5 बड़े कारणों से आपको अवगत कराएंगे।

#)ब्रॉक लैसनर का WWE Crown Jewel में हुई बेईमानी का बदला पूरा नहीं हुआ

Roman Reigns stands tall to end Crown Jewel 2021! #WWECrownJewel https://t.co/DCFMoMIWLn

SummerSlam 2021 में रोमन रेंस की जॉन सीना पर जीत के बाद ब्रॉक लैसनर ने WWE यूनिवर्सल चैंपियन को कन्फ्रंट किया था। आगे चलकर उनके बीच Crown Jewel 2021 के लिए चैंपियनशिप मैच को बुक किया गया, जिसमें बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला।

उस समय रेंस को अधिकतर मैचों में द उसोज़ की मदद से जीत मिल रही थी और हर बार की तरह Crown Jewel प्रीमियम लाइव इवेंट में भी उन्हें जे और जिमी उसो ने जीत हासिल करने में मदद की। बेईमानी का शिकार होने के कारण लैसनर ने अगले SmackDown एपिसोड में गुस्से में कंपनी के ऑफिशियल्स पर अटैक कर दिया, जिसके कारण उन्हें सस्पेंड भी किया गया।

मगर सस्पेंशन खत्म होने के बाद भी द बीस्ट को अभी तक रेंस से हार का बदला पूरा करने का मौका नहीं मिल पाया है। अब WrestleMania 38 में लैसनर के पास ना केवल रेंस बल्कि उनके पार्टनर्स द उसोज़ से भी बदला पूरा करने का मौका होगा।

#)पॉल हेमन के कारण मैच को बुक किया गया

SummerSlam 2021 में जब ब्रॉक लैसनर की वापसी हुई तब पॉल हेमन, रोमन रेंस के स्पेशल काउंसिल हुआ करते थे। इस बीच लैसनर और हेमन के बीच बढ़ती नजदीकियों के कारण, ट्राइबल चीफ ने अपने स्पेशल काउंसिल पर अटैक कर उनके साथ अपने अलायंस का अंत कर दिया।

मगर हेमन Royal Rumble 2022 में लैसनर को धोखा देकर एक बार फिर रोमन रेंस के साथ आ गए हैं। इससे इस स्टोरीलाइन में हेमन का एंगल और भी दिलचस्प बन गया है और खुद को मिले धोखे का लैसनर बदला जरूर लेना चाहेंगे। अब देखना दिलचस्प होगा कि हेमन का एंगल किस तरह WrestleMania 38 की इस धमाकेदार स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाता है।

#)रोमन रेंस का चैंपियनशिप सफर साल के सबसे बड़े शो में समाप्त होना चाहिए

रोमन रेंस, SummerSlam 2020 में वापसी के एक हफ्ते बाद Payback 2020 में द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर नए WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। ये बेल्ट अभी भी उनके पास है और उनका चैंपियनशिप सफर 500 दिनों के आंकड़े को भी पार कर चुका है। इस दौरान ट्राइबल चीफ ने कई दिग्गजों को मात दी है।

एक समय पर ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे उनका चैंपियनशिप सफर Royal Rumble 2022 में समाप्त होने वाला है। लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि उनका ये ऐतिहासिक और यादगार चैंपियनशिप सफर किसी बड़े WrestleMania मोमेंट का हिस्सा बन सकता है और साल के सबसे बड़े शो में एक यादगार मैच रेंस को एक महान सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित कर रहा होगा।

#)ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले की दुश्मनी WrestleMania 38 से पहले खत्म हो जाएगी

Royal Rumble 2022 में WWE यूनिवर्स को ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले का ड्रीम मैच देखने को मिला, लेकिन रोमन रेंस के दखल के कारण मैच का अंत फेयर तरीके से नहीं हो पाया। अब Elimination Chamber 2022 में लैश्ले को अपनी WWE चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना है और इस Elimination Chamber मैच में लैसनर को भी शामिल किया गया है।

द बीस्ट को रिमैच मिल रहा है और इस बात की काफी अधिक संभावनाएं हैं कि लैसनर vs लैश्ले स्टोरीलाइन इसी इवेंट में खत्म हो जाएगी और इसे आगे बढ़ाने से शायद WWE को ज्यादा फायदा भी नहीं होता। क्योंकि द बीस्ट की रेंस के साथ दुश्मनी को अभी तक अंतिम रूप नहीं मिला है।

#)SummerSlam 2018 की हार का बदला पूरा करेंगे ब्रॉक लैसनर

As of today, January 16th 2022, Roman Reigns is officially the longest reigning Universal Champion of all time at 504 days and counting.He has officially shattered Brock Lesnar's 503 day record, which was set in 2018.MASSIVE accomplishment for the Tribal Chief. https://t.co/g9TuNw3Nzf

आपको याद दिला दें कि ब्रॉक लैसनर, WrestleMania 33 में गोल्डबर्ग को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। उसके बाद उनका चैंपियनशिप सफर 503 दिनों तक चला, जिसका अंत SummerSlam 2018 में रोमन रेंस ने किया था।

अब रोमन रेंस, लैसनर के सबसे ज्यादा दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहने के रिकॉर्ड को तोड़ चुके हैं और WrestleMania 38 तक उनका चैंपियनशिप सफर 550 दिनों के आंकड़े को भी पार पर चुका होगा। मगर लैसनर के पास मौका होगा कि जैसे SummerSlam 2018 में रेंस ने उनके ऐतिहासिक चैंपियनशिप सफर का अंत किया, वैसे ही वो भी WrestleMania 38 में रेंस को हराकर नए चैंपियन बनें।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment