Create
Notifications

5 कारणों से WWE को आगे भी WrestleMania को दो दिन का ही कराना चाहिए 

WWE WrestleMania (रेसलमेनिया)
WWE WrestleMania (रेसलमेनिया)
reaction-emoji
Deepak M

WWE रेसलमेनिया (WrestleMania 37) को लेकर काफी सवाल और शक थे, जिसके बावजूद यह इवेंट काफी शानदार रहा। WrestleMania 37 के नाईट 1 की शुरुआत खराब मौसम की वजह से देरी से हुई, लेकिन नाईट 2 का कार्यक्रम अपने नियमित समय पर शुरू हुआ था। रेमंड जेम्स स्टेडियम में आयोजित हुए इस शो ने WWE फैंस को काफी एंटरटेन किया।

एक सवाल जिसका जवाब हर कोई जानना चाहता है। वह यह है कि क्या WrestleMania को आगे भी दो रातों के शो के तौर पर आयोजित किया जाना चाहिए या नहीं। अधिकांश लोगों की राय है, हाँ, यह बिल्कुल होना चाहिए। पिछले दो WrestleMania इवेंट दो रातों में हुए और दर्शकों ने इसे काफी पसंद किया है।

आइए पांच कारणों पर एक नजर डालते हैं, कि क्यों WWE को WrestleMania को दो रात के शो के रूप में आयोजित करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: ट्रिपल एच का बड़ा खुलासा, बताया रिटायर होने से पहले किस WWE सुपरस्टार का सामना करना चाहते हैं

#5. दोनों Royal Rumble विजेता WWE WrestleMania को हैडलाइन कर सकते हैं

Royal Rumble मैच दर्शकों द्वारा काफी पसंद किए जाते हैं। इसी वजह से हमेशा से ही यह देखा गया है कि Royal Rumble विजेता को WrestleMania में चैंपियनशिप मैच मिलता है। हालांकि Royal Rumble जैसे प्रतिष्ठित मैच का विजेता इससे अधिक सम्मान का हकदार है। Royal Rumble विजेता को मेन इवेंट में शो में होना चाहिए।

WrestleMania के दो रात के शो में Royal Rumble के पुरुष और महिला विजेता मेन इवेंट में हिस्सा ल सकते हैं। WrestleMania 37 में ऐसा ही हुआ था। WrestleMania 37 में ऐज और बियांका ब्लेयर दोनों शामिल थे। इस प्रारूप को आगे भी जारी रखने से Royal Rumble की प्रतिष्ठा को बढ़ावा मिलेगा, और विजेता को अवश्य ही एक मेन इवेंट मैच मिलेगा।

अगर हर WrestleMania में एक महिला मेन इवेंट और एक मेंस मेन इवेंट मैच होता है, तो हम देखेंगे कि कई और महिला सुपरस्टार्स को WWE में खुद को और लोकप्रिय बनाने का मौका होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं

#4. WWE के पास WrestleMania के लिए अधिक कहानियां होगी

WrestleMania के 2 रात के शो में WWE के पास बहुत अधिक संभावनाएं होंगी। कंपनी कई मजेदार स्टोरीलाइन बनाकर 2 रात के शो को काफी प्रभावी बना सकती है। उदाहरण के लिए WrestleMania 36 में 24/7 चैम्पियनशिप की स्टोरीलाइन को दर्शकों ने काफी पसंद किया।

भविष्य में WrestleMania में दो रात के कार्यक्रम के माध्यम से WWE बहुत सारी मजेदार और रोचक कहानियां बना सकता है। जैसे कि, नाइट 2 में आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल के विजेता के लिए एक मिडकार्ड टाइटल मैच रखा जा सकता है।

#3. WrestleMania में दो रात का शो बहुत मनोरंजक और देखने योग्य होगा

WrestleMania में दो रात का शो दर्शकों की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है। दो रात का शो होने की वजह से WrestleMania पहले की तुलना में और अधिक लोकप्रिय होगा। दरअसल एक रात में फैंस को बहुत अधिक रेसलिंग देखने से थकान होती है। इसने WrestleMania 35 को विशेष रूप से बाधित किया।

दो रात का शो WWE को WrestleMania के मुख्य हिस्से को प्रशंसकों को प्रभावित किए बिना, सात घंटे तक के संयुक्त रनटाइम देने की अनुमति देता है। WrestleMania के दो रात के शो होने की वजह से यह बहुत अधिक प्रभावशाली हो सकता है।

यह भी पढ़ें: 5 तरीके जिससे जॉन सीना रिकॉर्ड 17वीं बार WWE चैंपियन बन सकते हैं

#2. छोटे WWE सुपरस्टार्स को भी WrestleMania में चमकने का अवसर मिलता है

WrestleMania में दो रात का शो WWE के छोटे सुपरस्टार्स को भी अपनी योग्यता साबित करने का अवसर देता है। WrestleMania के एक रात के कार्यक्रम में समय की कमी की वजह से कई योग्य सुपरस्टार्स को भी प्रतिभा दिखाने का मौका नहीं मिलता है।

WrestleMania के एक रात के शो में देखा गया है कि, मैच समय की कमी की वजह से बहुत मनोरंजक नहीं हो पाते हैं। WrestleMania के दो-रात के प्रारूप में हर मैच को मनोरंजक बनाने और कहानी को समझाने के लिए काफी समय मिलता है। WrestleMania 37 में भी ऐसा ही हुआ था, हर मैच में एक उद्देश्य के साथ काफी कुछ हुआ।

#1. WrestleMania की लोकप्रियता बहुत अधिक बढ़ेगी

WWE WrestleMania के दौरान मनमोहक दृश्य
WWE WrestleMania के दौरान मनमोहक दृश्य

WrestleMania की शुरुआत साल 1985 से हुई। WrestleMania को शुरुआत में बहुत छोटे स्तर पर आयोजित किया जाता था। WrestleMania की लोकप्रियता लगातार बढ़ने की वजह से आज WrestleMania को बड़े स्टेडियम में आयोजित किया जाता है। वर्तमान में WrestleMania इवेंट लगभग हर साल 70,000 से अधिक प्रशंसकों द्वारा देखा जाता है।

बीते कुछ सालों में WWE हॉल ऑफ फ़ेम समारोह और NXT टेकओवर जैसे कार्यक्रमों ने WWE की लोकप्रियता को काफी बढ़ाया है। इसी कड़ी में WrestleMania में दो रात का कार्यक्रम WWE की लोकप्रियता को बनाने में कामयाब होगा।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...