Create

5 तरीके जिससे जॉन सीना रिकॉर्ड 17वीं बार WWE चैंपियन बन सकते हैं

WWE सुपरस्टार जॉन सीना
WWE सुपरस्टार जॉन सीना
reaction-emoji
Deepak M

जॉन सीना (John Cena) WWE में अब तक के सबसे सफल, लोकप्रिय और सर्वश्रेष्ठ रेसलर्स में से एक है। साथ ही जॉन सीना उन गिने चुने WWE सुपरस्टार्स में से एक है। जिन्हें भारत में भी बहुत पसंद किया जाता है। जॉन सीना अपने प्रोफेशनल रेसलिंग करियर में अब तक 16 बार विश्व चैंपियन बने हैं। वह सबसे ज्यादा बार WWE विश्व चैंपियनशिप जीतने वाले रेसलर्स की सूची में रिक फ्लेयर (Ric Flair) के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर है।

जॉन सीना को आखरी बार विश्व चैंपियनशिप जीते हुए लगभग 4 साल हो चुके हैं। वह बीते तीन-चार सालों में WWE में बहुत कम सक्रिय रहे हैं। और इस बात की संभावना भी बहुत कम है कि वह WrestleMania 37 में दिखाई देंगे।

हालांकि कई बार जॉन सीना भी WWE में वापसी के संकेत दे चुके हैं। उम्मीद के मुताबिक जॉन सीना की वापसी WrestleMania 38 या 39 में हो सकती है। अगर जॉन सीना की WWE में वापसी होती है, तो वह WWE में सबसे अधिक बार WWE चैंपियन बनने का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

आज हम जानेंगे उन तरीकों के बारे में, जिससे जॉन सीना 17वीं बार WWE विश्व चैंपियन बन सकते हैं।

#5. जॉन सीना 16 बार जीत चुके हैं WWE चैंपियनशिप

जॉन सीना और रिक फ्लेयर
जॉन सीना और रिक फ्लेयर

कई WWE फैंस को लगता है कि जॉन सीना के पास 17वीं बार WWE चैंपियनशिप जीतने का मौका है। कुछ लोगों का यह भी मानना है कि वह 17वीं बार WWE चैंपियनशिप जीतने से पहले भी WWE से रिटायरमेंट ले सकते हैं। हालांकि ज्यादातर लोगों का यही मानना है कि, वह WWE में सबसे अधिक बार WWE चैंपियन बनने का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

WWE के दिग्गज इस तथ्य से वाकिफ हैं, और सभी को यह उम्मीद है कि वह एक आखिरी बार और WWE रिंग में दिखाई दे सकते हैं। एक संभावना यह भी है कि WWE कम्पनी रिक फ्लेयर‌ के इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ना चाहेगी और उन्हें 16 विश्व चैंपियनशिप के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर बनाए रख सकती है।दरअसल जॉन सीना के WWE में भविष्य को लेकर अनिश्चितता ने उन्हें एक और WWE चैंपियनशिप जीतने का प्रबल दावेदार बना दिया है।

यह भी पढ़ें: रोमन रेंस का बहुत बड़ा खुलासा, बताया WWE को छोड़ने के बाद क्या करेंगे?

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं

#4. जॉन सीना द फीन्ड पावर के साथ जीत सकते है

जॉन सीना और (The Fiend) ब्रे वाइट
जॉन सीना और (The Fiend) ब्रे वाइट

आखिरी बार जब जॉन सीना और द फीन्ड आमने-सामने थे। तो वह एक बहुत ही रोचक पल था। हालांकि, WWE को आने वाले समय में जॉन सीना और द फीन्ड (ब्रे वायट) के बीच एक विचित्र मैच शामिल करना चाहिए। 16-बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना के लिए WWE में वापसी के लिए इससे शानदार मैच कोई और नहीं हो सकता है।

जॉन सीना और द फीन्ड (ब्रे वायट) के बीच टाइटल मैच एक बहुत ही रोचक और विचलित कर देने वाला मैच हो सकता है। और इस मैच के माध्यम से जॉन सीना 17वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बन सकते हैं।

#3. जॉन सीना बनाम रैंडी ऑर्टन

जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन
जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन भी WWE में उन गिने-चुने रेसलर्स में शामिल है, जिनके पास रिक फ्लेयर और जॉन सीना के सबसे अधिक बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है। रैंडी ऑर्टन वर्तमान समय तक WWE में 14 टाइटल जीत चुके हैं। एक इंटरव्यू के दौरान रैंडी ऑर्टन ने भी कहा था कि वह WWE में 16 से अधिक टाइटल जीतेंगे।

आने वाले समय में इस बात की संभावना यह भी है कि रैंडी ऑर्टन और जॉन सीना WWE चैंपियनशिप के लिए WrestleMania में एक दूसरे का सामना कर सकते हैं। अगर WWE रैंडी ऑर्टन और जॉन सीना के बीच यह मैच आयोजित करता है तो, यह WWE और WrestleMania के इतिहास में एक यादगार पल होगा।

यह भी पढ़ें: 6 कारण क्यों केन WWE के सबसे महान सुपरस्टार्स में से एक हैं

#2. जॉन सीना को WWE चैंपियन बनने के लिए कई खतरनाक मैच जीतने होंगे

WWE सुपरस्टार जॉन सीना
WWE सुपरस्टार जॉन सीना

अगर जॉन सीना WWE में वापसी के बाद नियमित रूप से शानदार प्रदर्शन करते हैं तो, WWE उन्हें 17 बार के वर्ल्ड चैंपियन बनाने के लिए एक रोचक स्टोरीलाइन बना सकती है। WWE को उन्हें वापसी के बाद शुरुआत में टाइटल मैच से वंचित रखना होगा और उन्हें लगभग सभी मैच जीतने होंगे। इससे वह WWE टाइटल के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर सके।

वापसी के बाद जॉन सीना शुरुआत में Raw या SmackDown में कुछ प्रमुख WWE सुपरस्टार्स का सामना कर सकते है। इसमें प्रत्येक मैच को उनके करियर का आखिरी मैच के रूप में दिखाना होगा। जॉन सीना तब तक जीतते रहेंगे, जब तक कि उन्हें आखिरकार WWE चैम्पियनशिप मैच मिल नहीं जाता है।

यह स्टोरीलाइन WWE फैंस के दिलों को छू सकती है कि किस प्रकार जॉन सीना कई खतरनाक मैच जीतने के बाद 17वीं बार WWE चैंपियन बने।

#1. जॉन सीना को WWE में एक खतरनाक विलेन के रूप में करनी होगी वापसी

जॉन सीना एक विलेन के रूप में
जॉन सीना एक विलेन के रूप में

जॉन सीना WWE में एक विलेन के रूप में वापसी कर अपने फैंस को चौंका सकते हैं। WWE में पहले भी इस तरह के प्रयोग सफल हुए हैं। द रॉक ने 2003 में ऐसा किया था, और वह WWE फैंस के बीच और लोकप्रिय हो गए थे। जॉन सीना की एक खतरनाक विलेन के रूप में WWE में वापसी प्रशंसकों के लिए उपहार होगा।

इस माध्यम से जॉन सीना 17वीं WWE चैंपियनशिप जीत सकते हैं, और साथ ही WWE भी जॉन सीना के माध्यम से किसी अन्य रेसलर को प्रमोट कर सकती है। जोकि भविष्य में कंपनी में उनकी जगह ले सके। उदाहरण के लिए ड्रू मैकइंटायर के पास भी एक मौका होगा कि वह जॉन सीना को हराकर खुद को कंपनी में प्रमुख चेहरे के रूप में स्थापित कर सकते हैं।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...