5 कारणों से WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन ने Raw में फेस टर्न लेकर रिडल के साथ टैग टीम बनाई

रैंडी ऑर्टन और रिडल
रैंडी ऑर्टन और रिडल

जब WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) रॉ (Raw) में द फीन्ड (The Fiend) और एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss) के साथ स्टोरीलाइन का हिस्सा थे तो उस वक्त यह अंदाजा लगा पाना काफी मुश्किल था कि ऑर्टन फेस या हील में से कौन से कैरेक्टर मे हैं। हालांकि, WrestleMania 37 के बाद से ही रैंडी ऑर्टन के लिए चीजें काफी रोचक हो गई हैं। आपको बता दें, WWE चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटेंडर बनने में नाकाम रहने के बाद ऑर्टन को रिडल के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों डेनियल ब्रायन को WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करना चाहिए और 3 कारण क्यों नहीं करना चाहिए

इस हार के एक हफ्ते बाद Raw में रैंडी ऑर्टन ने यह बात मानी कि उनके मन में रिडल के लिए सम्मान पैदा हो गया है। इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स टैग टीम के रूप में कम्पीट करने का फैसला किया। आपको बता दें, Raw में रैंडी ने रिडल के साथ मिलकर सेड्रिक एलेक्जेंडर & शैल्टन बेंजामिन का सामना किया और उन्हें हराने में भी सफल रहे। इस आर्टिकल में हम 5 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों ऑर्टन ने Raw में फेस टर्न लेकर रिडल के साथ टैग टीम बनाई।

5-WWE Raw में रैंडी ऑर्टन & रिडल के जरिए Y2AJ को रिपीट करना चाहती है

Y2AJ
Y2AJ

साल 2016 में एजे स्टाइल्स ने WWE में डेब्यू के कुछ समय बाद क्रिस जैरिको का कुछ मैचों में सामना किया और इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच लड़े गए 3 मैचों में से 2 में स्टाइल्स को जीत मिली थी। इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स ने Y2AJ नाम की टीम बना ली थी।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ कीथ ली वापसी के बाद फ्यूड कर सकते हैं

हालांकि, यह टीम ज्यादा समय तक अस्तित्व में नहीं रही और न्यू डे को हराकर टैग टीम टाइटल्स जीतने में नाकाम रहने के बाद जैरिको, स्टाइल्स को धोखा देकर उनसे अलग हो गए। ऐसा लग रहा है WWE ने रैंडी ऑर्टन और रिडल को साथ लाकर Raw में Y2AJ जैसी ही टीम बनाने की कोशिश की है। हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि इस टीम को Y2AJ जैसी सफलता मिल पाती है या नहीं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE Raw टैग टीम डिवीजन में खाली गैप को भरने के लिए

रिडल और रैंडी ऑर्टन
रिडल और रैंडी ऑर्टन

WWE Raw टैग टीम डिवीजन में गहराई की कमी है और इस डिवीजन में कम्पीट करने के लिए ज्यादा टीम्स नहीं है। वहीं, SmackDown के टैग टीम डिवीजन में इस वक्त 4 टैग टीम्स कम्पीट कर रही है और इस मामले में Raw, SmackDown से काफी पीछे है।

यहां तक कि Raw टैग टीम चैंपियंस एजे स्टाइल्स & ओमोस भी WrestleMania 37 के बाद से ही नजर नहीं आए हैं। यही कारण है कि WWE ने रैंडी ऑर्टन और रिडल की जोड़ी बनाने का फैसला किया ताकि ये दोनों सुपरस्टार्स टैग टीम डिवीजन में सुधार ला सके।

3- Raw सुपरस्टार रिडल की मदद करने के लिए

रिडल और रैंडी ऑर्टन
रिडल और रैंडी ऑर्टन

इस बात की संभावना हो सकती है कि खुद रैंडी ऑर्टन ने Raw में WWE सुपरस्टार रिडल के साथ काम करने की मांग की हो और शायद यही कारण है कि ये दोनों सुपरस्टार्स टैग टीम बना चुके हैं। ऐसा लग रहा है कि रिडल के WrestleMania 37 में यूएस टाइटल हारने के बाद भी मैनेजमेंट टीम का उनपर भरोसा है।

संभव यह भी है कि रिडल को टाइटल इसलिए हराया गया ताकि वह इससे बड़े फ्यूड में आ सके। आपको बता दें, रिडल को कंपनी के फ्यूचर स्टार के रूप में देखा जा रहा है और इस चीज में रैंडी ऑर्टन, रिडल की मदद कर सकते हैं।

2- WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन के लिए Raw में नई राह

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन Raw में पिछले 6 महीने से WWE सुपरस्टार्स द फीन्ड और एलेक्सा ब्लिस के खिलाफ सुपरनैचुरल स्टोरीलाइन का हिस्सा थे। इस फ्यूड में हर हफ्ते एक जैसी ही चीजें देखने को मिलती थी और साल 2020 में ऑर्टन का ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ फ्यूड इससे ज्यादा यादगार था।

यही कारण है कि ऑर्टन को रिडल के खिलाफ स्टोरीलाइन में शामिल किया गया है ताकि उन्हें Raw में नई दिशा मिल सके। यह देखना रोचक होगा कि रैंडी ऑर्टन & रिडल के इस स्टोरीलाइन के लिए WWE ने क्या प्लान बना रखा है।

1- WWE Raw में लंबी स्टोरीलाइन तैयार कर रही है?

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

WWE द्वारा रैंडी ऑर्टन को लंबी स्टोरीलाइन का हिस्सा बनाना काफी पसंद है और यह भी एक लंबी स्टोरीलाइन हो सकती है। हालांकि, यह साफ नहीं है कि WWE का इस नई टैग टीम को लेकर क्या प्लान है लेकिन यह टैग टीम SummerSlam या फिर उसके बाद भी जारी रह सकती है।

हालांकि, इन दोनों सुपरस्टार्स के SummerSlam 2021 के बाद भी साथ रहने की संभावना काफी कम है लेकिन अगर कंपनी इन दोनों सुपरस्टार्स को लंबे समय तक इस स्टोरीलाइन का हिस्सा बनाए रखती है तो इससे रिडल को काफी फायदा होगा और ऑर्टन का भी सही इस्तेमाल हो पाएगा।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now