Create
Notifications

5 कारणों से WWE SummerSlam में रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच मैच जरूर होना चाहिए 

जॉन सीना vs रोमन रेंस मैच का हर किसी को इंतजार है
जॉन सीना vs रोमन रेंस मैच का हर किसी को इंतजार है
reaction-emoji
मयंक मेहता

WWE के दो सबसे बड़े सुपरस्टार्स की बात जब भी होगी, तो निश्चित ही उसमें मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) और जॉन सीना (John Cena) का नाम सबसे ऊपर जरूर आएगा। दोनों ही सुपरस्टार्स ने WWE के लिए काफी कुछ किया है और इन दोनों ही सुपरस्टार्स के फैंस दुनियाभर में मौजूद हैं।

हालांकि यह बहुत हैरान करने वाली बात है कि WWE के दो सबसे बड़े सुपरस्टार्स के बीच अभी तक लाइव टीवी पर एक ही सिंगल्स मुकाबला हुआ है। वैसे अलग-अलग लाइव इवेंट्स में दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच देखने को मिले हैं, लेकिन No Mercy 2017 पीपीवी को छोड़ दिया जाए, तो दोनों सुपरस्टार्स के बीच कोई भी मुकाबला देखने को नहीं मिला।

मौजूदा समय की बात करें तो एक तरफ रोमन रेंस जहां SmackDown में यूनिवर्सल चैंपियन हैं और उन्होंने लगभग एक साल से पूरे रोस्टर पर अपना दबदबा बनाया हुआ है। दूसरी तरफ जॉन सीना WWE में WrestleMania 36 में आखिरी बार नजर आए थे।

हालांकि हाल के समय में WWE ने ऐलान कर दिया है कि जुलाई से फैंस की वापसी हो जाएगी और अब कयास लगाए जा रहे हैं कि SummerSlam के मेन इवेंट में जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मुकाबला देखने को मिल सकता है।

आइए नजर डालते हैं किन कारणों से WWE SummerSlam में जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच मैच जरूर होना चाहिए:

#-) रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच मुकाबले के जरिए WWE को रेटिंग्स में फायदा होगा

WWE के दो दिग्गज सुपरस्टार रोमन रेंस और जॉन सीना
WWE के दो दिग्गज सुपरस्टार रोमन रेंस और जॉन सीना

पिछले कुछ समय से WWE में रेटिंग्स में काफी गिरावट देखने को मिल रही है। Raw और SmackDown दोनों की ही रेटिंग्स पिछले एक साल से काफी कम चल रही है। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि फैंस की वापसी के साथ ही एक बार फिर रेटिंग्स में भी इजाफा देखने को मिल सकता है। इसके लिए जरूरी है कि WWE फैंस के SummerSlam जैसे इवेंट में रोमन रेंस vs जॉन सीना मैच को बुक करे।

जब WWE के दो सबसे बड़े सुपरस्टार्स आमने-सामने होंगे, तो निश्चित ही विश्वभर के फैंस की नजर इसी मैच पर होगी। खासकर रोड टू SummerSlam में जब यह दोनों सुपरस्टार्स लगातार एक दूसरे के ऊपर अपने प्रोमो के जरिए निशाना साधेंगे, तो इससे रेटिंग्स में काफी ज्यादा इजाफा होगा और WWE के लिए मौजूदा समय में इससे बड़ा कुछ और नहीं हो सकता।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#) WWE दिग्गज जॉन सीना के लिए 17वीं चैंपियनशिप जीतने का सबसे सही मौका

WWE
WWE फैंस कई सालों से जॉन सीना को इतिहास रचते हुए देखना चाहते हैं

जॉन सीना अपने करियर में 16 बार WWE चैंपियन बन चुके हैं। इस समय सबसे ज्यादा WWE चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड सयुंक्त रूप से जॉन सीना और रिक फ्लेयर के नाम है। हालांकि हर कोई उम्मीद कर रहा है कि सीना एक चैंपियनशिप और जीतते हुए इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे। आपको बता दें कि जॉन सीना आखिरी बार साल 2017 में WWE चैंपियन बने थे और उन्होंने चैंपियन बने हुए 4 साल से भी ज्यादा का समय रह गया है।

इस बात से हर कोई वाकिफ है कि सीना का WWE में ज्यादा करियर नहीं बचा है और इसी वजह से अगर वो रोमन रेंस को हराते हुए यूनिवर्सल चैंपियन बनते हैं, तो वो न सिर्फ रेंस के चैंपियनशिप रेन को खत्म करेंगे बल्कि ऐसा इतिहास रचेंगे जिसका इंतजार हर किसी को कई सालों से हैं।

#) जॉन सीना को WWE SummerSlam में हराने से रोमन रेंस को काफी हीट मिलेगी

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस पहले भी जॉन सीना को हरा चुके हैं
WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस पहले भी जॉन सीना को हरा चुके हैं

रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद से काफी शानदार प्रदर्शन किया है। उनका 'द ट्राइबल चीफ' करिदार काफी ज्यादा सफल भी रहा और इसकी वजह से उन्हें काफी हीट भी मिली है। WrestleMania 37 में नंबर्स उनके साथ नहीं थे, फिर भी उन्होंने ऐज और डेनियल ब्रायन को शानदार मैच में शिकस्त देते हुए चैंपियनशिप को रिटेन किया।

इसके बावजूद जॉन सीना को हराना अभी भी बड़ी बात है और रोमन रेंस दिखाना चाहेंगे कि वो अभी भी ऐसा कर सकते हैं। रोमन रेंस ने पहले भी जॉन सीना को हराया है और अगर वो एक बार फिर सीना को हराते हैं, तो WWE में उनकी स्थिति पहले से ज्यादा मजबूत हो जाएगी।

यह कहना गलत नहीं होगा कि जो हीट रेंस को WrestleMania 33 में द अंडरटेकर को हराने के बाद मिली थी, वैसा रिएक्शन सीना को हराने के बाद भी मिल सकता है।

#) WWE काफी समय से रोमन रेंस vs जॉन सीना मैच की तरफ बिल्ड कर रही है

WWE के लिए जॉन सीना vs रोमन रेंस काफी अहम साबित हो सकता है
WWE के लिए जॉन सीना vs रोमन रेंस काफी अहम साबित हो सकता है

मौजूदा हालात को देखा जाए, तो ऐसा लग रहा है कि विंस मैकमैहन अभी से ही रोमन रेंस vs जॉन सीना मैच की तैयारी कर रहे हैं। रोमन रेंस ने WrestleMania 37 में फैंस की वापसी के बाद दो बड़े बेबीफेस को शिकस्त दी। इसके बाद कुछ रिपोर्ट्स भी आई थी कि WWE यूनिवर्सल चैंपियन को कुछ बड़े मैचों के लिए प्रोटेक्ट कर रही है।

इन मैचों में विंस मैकमैहन जरूर ही रोमन रेंस vs जॉन सीना के बीच हाई-वोल्टेज रीमैच कराना चाहते हैं। अपने करियर में सीना को अल्टिमेट हीरो के तौर पर बुक किया गया है। उन्होंने रोस्टर के कई खतरनाक हील सुपरस्टार्स को शिकस्त दी है। इसमें ऐज, रैंडी ऑर्टन, बिग शो, ट्रिपल एच, रूसेव और ब्रॉक लैसनर जैसे सुपरस्टार्स के नाम शामिल हैं।

रोमन रेंस को रोकने में कोई भी कामयाब नहीं हुआ है, तो हो सकता है रेंस की बादशाहत को खत्म करने के लिए WWE के सबसे बड़े फेस को ही आगे आना पड़ेगा। हो सकता है सीना की इस मैच में हार हो, लेकिन वो चैंपियन को रिस्पेक्ट के मामले में सबक जरूर सिखा सकते हैं।

#) जॉन सीना WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के अंदर से बेस्ट निकलवा सकते हैं

रोमन रेंस और जॉन सीना से एक बार फिर शानदार प्रोमो सैगमेंट्स की उम्मीद की जा सकती है
रोमन रेंस और जॉन सीना से एक बार फिर शानदार प्रोमो सैगमेंट्स की उम्मीद की जा सकती है

फैंस अगर जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच No Mercy 2017 में हुए मैच को याद करें, तो किस तरह एक बी-लेवल शो में सबसे बड़े ड्रीम मैच को बुक किया गया था। हालांकि रोमन रेंस और जॉन सीना दोनों ने ही इस मैच में पूरी तरह से डिलीवर किया।

दोनों सुपरस्टार्स के बीच हुए स्टोरीलाइन काफी ज्यादा यादगार रही और इस बीच रोमन रेंस और जॉन सीना की तरफ से कई जबरदस्त प्रोमो देखने को मिले। दोनों ही सुपरस्टार्स ने एक दूसरे के ऊपर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ा था। यहां तक कि रेंस ने सीना के ऊपर आरोप लगा दिया था कि उन्होंने हॉलीवुड में अपना करियर बनाने के लिए WWE को छोड़ दिया।

इस बात में कोई शक नहीं कि माइक पर जॉन सीना काफी बेहतर हैं, लेकिन मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन ने भी निराश नहीं किया था। उनकी बहस ऑरिजनल थी और दोनों ने टीवी पर इसे काफी पर्सनल बना दिया था। सीना ने निश्चित ही इस फिउड में रोमन रेंस का एक नया साइड दिखाया, जोकि पहले नहीं दिखा था। रेंस ने इस स्टोरीलाइन में अपने काम से काफी प्रभावित किया और एक बार फिर ऐसे ही धमाकेदार स्टोरीलाइन की उम्मीद की जा सकती है।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...