Create

WWE द्वारा रिलीज किये गए 5 सुपरस्टार्स जिनकी आने वाले समय में वापसी देखने को मिल सकती है 

चेल्सी ग्रीन और समोआ जो
चेल्सी ग्रीन और समोआ जो

WWE के रोस्टर में सुपरस्टार्स की भरमार है और WWE संतुलन बनाने के लिए समय-समय पर कुछ सुपरस्टार्स को रिलीज करती रहती है। पिछले साल की तरह इस साल भी WrestleMania के बाद WWE ने अपने बजट में कटौती करते हुए बड़ी संख्या में अपने सुपरस्टार्स को रिलीज किया था जिसमें समोआ जो (Samoa Joe) जैसे बड़े स्टार्स भी शामिल थे। इसके अलावा हाल ही में एक बार फिर WWE ने कुछ सुपरस्टार्स को रिलीज किया है लेकिन रिलीज किये गए ये सुपरस्टार्स NXT का हिस्सा थे।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से WWE सुपरस्टार एलिस्टर ब्लैक ने SmackDown में वापसी करते हुए बिग ई पर हमला किया

आपको बता दें, रिलीज किये गए सुपरस्टार्स में से कुछ के मेन इवेंट स्टार बनने की क्षमता थी और वह शायद ही दोबारा WWE में दिखाई देंगे। हालांकि, WWE में कुछ भी हो सकता है और ऐसा कई बार देखने को मिल चुका है कि कंपनी से झगड़ा करके WWE छोड़ने वाले सुपरस्टार्स की भी वापसी हुई थी। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिनकी इस साल WWE में वापसी हो सकती है।

5- पूर्व WWE NXT स्टार जेसामिन ड्यूक

हाल ही में रिलीज की गई जेसामिन ड्यूक ने मरीना शफीर के साथ साल 2018 में WWE में डेब्यू किया था। WWE ज्वाइन करने से पहले ड्यूक UFC में कम्पीट कर चुकी हैं और आपको बता दें, जेसामिन ड्यूक, मरीना शफीर, रोंडा राउजी और शायना बैजलर को MMA के फोर हॉर्सवूमन के रूप में जाना जाता है।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: जॉन सीना के अगले प्रतिदंद्वी का खुलासा हुआ, एरीना में क्राउड की वापसी की तारीख आई सामने

ऐसा लग रहा है कि इसी साल ड्यूक की WWE में वापसी देखने को मिल सकती है। फैंस MMA फोर हॉर्सवूमन और WWE फोर हॉर्सवूमन (बैकी लिंच, शार्लेट फ्लेयर, साशा बैंक्स और बेली) के बीच मैच देखना चाहते हैं। WWE ने भी कुछ साल पहले इस मैच के होने के संकेत दिए थे, हालांकि, ड्यूक की अनुपस्थिति में यह मैच होना मुश्किल है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाए।

4- पू्र्व WWE NXT स्टार वैनेसा बॉर्न

वैनेसा बॉर्न का WWE करियर उम्मीद के मुताबिक आगे नहीं बढ़ पाया। आपको बता दें, वैनेसा ने सबसे पहले साल 2016 में सबसे पहले कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। इसके बाद साल 2020 में वैनेसा ने WWE के साथ दोबारा कॉन्ट्रैक्ट साइन किया और उन्हें मेन रोस्टर में भेजने की खबर थी।

हालांकि, वैनेसा का मेन रोस्टर में कभी भी इस्तेमाल नहीं हुआ लेकिन अगर उन्हें मौका मिलता तो वह एक बड़ी स्टार बन सकती थी। उम्मीद है कि WWE अपनी भूल सुधारते हुए वैनेसा की वापसी कराएगी और उन्हें मेन रोस्टर में काम करने का मौका देगी।

3- पूर्व WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस पेटन रॉयस

WWE ने पेटन रॉयस को उनके पार्टनर बिली के के साथ रिलीज करने का फैसला किया था। आपको बता दें, ये दोनों सुपरस्टार्स WWE में आइकॉनिक्स के रूप में काम किया करती थी। हालांकि, पिछले साल हुए WWE ड्राफ्ट में इन दोनों को अलग करके अलग-अलग ब्रांड्स में भेज दिया था।

इन दोनों सुपरस्टार्स को अलग करने के बाद भी किसी महत्वपूर्ण स्टोरीलाइन में जगह नहीं मिली थी। हालांकि, रिपोर्ट्स की माने तो WWE का पेटन रॉयस को सिंगल्स स्टार के रूप में बड़ा पुश देने का प्लान था। अगर ऐसा है तो आने वाले समय में पेटन रॉयस की कंपनी में वापसी कराई जा सकती है।

2- पूर्व WWE स्टार चेल्सी ग्रीन

चेल्सी ग्रीन WWE SmackDown में अपने डेब्यू मैच को जीतकर Survivor Series में SmackDown विमेंस टीम में जगह बनाने वाली थी। हालांकि, इस मैच के दौरान चेल्सी ग्रीन की कलाई टूटने की वजह से प्लान बदल दिए गए थे।

चेल्सी ग्रीन ने WWE से रिलीज के बाद खुलासा किया था कि कंपनी ने उनके कई आईडिया को ठुकरा दिया था। आपको बता दें, पॉल हेमन, चेल्सी ग्रीन को पुश देने के पक्ष में थे और ग्रीन को इंजरी के बाद खुद को साबित करने का दूसरा मौका नहीं मिला था इसलिए आने वाले समय में उनकी वापसी हो सकती है।

1- WWE यूएस चैंपियन समोआ जो

समोआ जो के WWE के रिलीज से सभी को सबसे ज्यादा हैरानी हुई थी। आपको बता दें, समोआ जो रिंग के साथ-साथ माइक पर भी काफी शानदार थे और वह लंबे समय से कमेंट्री की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। समोआ जो अपने करियर के दौरान NXT चैंपियन और यूएस चैंपियन रह चुके हैं।

हालांकि, यह काफी दुख की बात है कि समोआ को अपने करियर में WWE या यूनिवर्सल चैंपियन बनने का मौका नहीं मिल पाया। समोआ जो फैंस के बीच काफी लोकप्रिय थे इसलिए कंपनी ने उन्हें रिलीज करके काफी बड़ी गलती की थी। अगर आने वाले समय में समोआ की वापसी देखने को मिलती है तो फैंस के साथ-साथ क्रिटिक्स भी उनका स्वागत करेंगे।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment