Create

WWE से रिलीज़ हो चुके 5 सुपरस्टार्स जिन्हें अभी तक दूसरी जगह काम नहीं मिला

पूर्व WWE सुपरस्टार्स को नहीं मिला अभी काम
पूर्व WWE सुपरस्टार्स को नहीं मिला अभी काम

WWE ने पिछले साल और इस साल भी कई सुपरस्टार्स को बजट में कटौती के कारण रिलीज़ किया था। जिनमें ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman), एलिस्टर ब्लैक (Aleister Black) और मर्फी (Murphy) जैसे बड़े नाम शामिल रहे। वहीं AEW (ऑल एलीट रेसलिंग), Impact Wrestling और NWA ने भी खुद को फायदा पहुंचाने के लिए इनमें से कुछ सुपरस्टार्स को साइन किया है।

चेल्सी ग्रीन (Chelsea Green), एंड्राडे (Andrade) और एलिस्टर ब्लैक समेत कई अन्य बड़े सुपरस्टार्स को दूसरी जगह काम मिल चुका है। मगर अभी भी ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो नई जगह काम ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं। दूसरी ओर कुछ रेसलर्स के नॉन-कम्पीट क्लॉज़ को खत्म होने में अभी भी समय है।

उम्मीद है कि आने वाले महीनों में सभी प्रतिभाशाली प्रो रेसलर्स को किसी ना किसी प्रोमोशन में काम जरूर मिलेगा। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 5 WWE सुपरस्टार्स के नाम आपको बताने वाले हैं, जिन्हें अभी तक किसी दूसरी जगह काम नहीं मिला है।

पूर्व WWE सुपरस्टार एरिक रोवन को नहीं मिला अभी काम

एरिक रोवन ने साल 2012 में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था और आगे चलकर उन्हें द वायट फैमिली के मेंबर के रूप में पहचान मिली। वहीं वायट फैमिली से अलग होने के बाद ल्यूक हार्पर के साथ ब्लजिन ब्रदर्स के साथ टीम बनाई और इस दौरान SmackDown टैग टीम चैंपियंस भी बने। रोवन को इस बीच डेनियल ब्रायन का साथी बनाकर बड़ा पुश देने का प्रयास किया गया, मगर सफल नहीं हो पाए।

आपको याद दिला दें कि रोवन पूर्व NXT चैंपियन और 2 बार SmackDown टैग टीम चैंपियन रहे हैं। 2020 में उन्हें WWE ने रिलीज़ करने का फैसला लिया था, दुर्भाग्यवश अभी तक उन्हें किसी दूसरी जगह काम नहीं मिल पाया है। इस दौरान वो AEW द्वारा ब्रोडी ली के सम्मान में आयोजित इवेंट में नजर आए थे, लेकिन किसी अन्य प्रोमोशन के साथ उन्होंने फुल-टाइम कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया है।

कलिस्टो

कलिस्टो एक बेहतरीन इन रिंग परफॉरमर हैं और WWE में 8 साल तक काम करते रहे। पूर्व NXT टैग टीम चैंपियन, 2 बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन और एक बार क्रूजरवेट चैंपियन भी रहे। उन्हें WWE ने इसी साल अप्रैल में रिलीज़ करने का निर्णय लिया था। उन्हीं के साथ समोआ जो, चेल्सी ग्रीन और मिकी जेम्स को भी रिलीज़ किया गया था और इन तीनों को काम मिल चुका है। उम्मीद होगी कि कलिस्टो भी जल्द ही दोबारा रिंग में परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे।

मोजो रॉले

इसी साल अप्रैल में WWE से रिलीज़ होने से पहले मोजो रॉले को पिछले 10 महीनों तक ऑन-स्क्रीन नहीं देखा गया था। अब वो एक फ्री एजेंट हैं और उन्हें कहीं भी काम करने की आजादी है, लेकिन अभी आने वाले कुछ महीनों तक शायद फैंस को रिंग में रॉले का एक्शन देखने को ना मिले, क्योंकि इस समय वो 'Snake Eyes' नाम की फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं और संभव है कि आगे भी अपने एक्टिंग करियर को जारी रखेंगे।

द आइकॉनिक्स

द आइकॉनिक्स (बिली के और पेटन रॉयस) को इसी साल अप्रैल के महीने में WWE ने रिलीज़ किया था। वो पूर्व WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन रह चुकी हैं। हालांकि दोनों कह चुकी हैं कि वो रेसलिंग करना जारी रखेंगी और एक टीम के तौर पर ही किसी अन्य प्रोमोशन में काम करेंगी। विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में उनके सैगमेंट्स बहुत मनोरंजक होते थे, इसलिए उम्मीद होगी कि जल्द ही किसी अन्य कंपनी में फैंस को दोबारा उनके दिलचस्प सैगमेंट्स और मैच देखने को मिल सकेंगे।

कर्टिस एक्सल

अभी कुछ कह पाना मुश्किल है कि पिछले साल WWE से रिलीज़ होने के बाद कर्टिस एक्सल रेसलिंग करना जारी रखेंगे या नहीं। अगर हां, तो वापसी से पहले वो काफी लंबा ब्रेक ले रहे हैं। उनके पिता कर्ट हेनिग भी प्रो रेसलर थे, इसलिए अगर कर्टिस ने रेसलिंग करियर ना जारी रखने का फैसला लिया तो लोगों को ये बात बहुत चौंका सकती है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment