Create
Notifications

WWE के मौजूदा रोस्टर के 5 सबसे अमीर Superstars जिनके बारे में आपको पता नहीं होगा

कितनी कमाई करते हैं यह WWE सुपरस्टार्स?
कितनी कमाई करते हैं यह WWE सुपरस्टार्स?
reaction-emoji reaction-emoji
Prajwal Tripathi

WWE: WWE दुनिया में रेसलिंग की सबसे बड़ी कंपनी है और लगभग सभी जगह से रेसलर्स यहां आकर काम करना चाहते हैं। स्टार्स की कंपनी में सफलता के बाद उनकी कमाई में इजाफा होता है। अगर कंपनी के मालिकों की बात करें तो मौजूदा समय में स्टैफनी मैकमैहन (Stephanie McMahon) WWE में सबसे ज्यादा अमीर हैं।

विंस मैकमैहन के रिटायरमेंट के बाद स्टैफनी मैकमैहन को नया चेयरमैन बनाया गया है। बिलियन डॉलर प्रिंसेस की नेटवर्थ 150 मिलियन डॉलर्स (लगभग 1190 करोड़ रुपयों) की है, वहीं उनके पति ट्रिपल एच कंपनी में एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट ऑफ टैलेंट रिलेशंस और हेड ऑफ द क्रिएटिव हैं। खैर, इस आर्टिकल में हम 5 सबसे ज्यादा अमीर मौजूदा सुपरस्टार्स के बारे में जानेंगे।

5- मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

रोमन रेंस 2010 में विंस मैकमैहन की कंपनी का हिस्सा बने थे। लगभग 2 साल डेवलपमेंट संस्था में बिताने के बाद 2012 में उन्होंने शील्ड ग्रुप के साथ मेन रोस्टर डेब्यू किया। ट्राइबल चीफ अभी कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं और वो मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन हैं।

WWE सुपरस्टार होने के साथ-साथ रेंस हॉलीवुड में भी अपने हाथ आजमा रहे हैं। बता दें कि वो अपने कजिन ड्वेन 'द रॉक' जॉनसन के साथ Fast & Furious Presents Hobbs & Shaw में नजर आए थे। रेंस की कमाई की बात करें तो वो इस लिस्ट में 12 मिलियन डॉलर्स (लगभग 95 करोड़ रुपयों) की नेटवर्थ के साथ 5वें स्थान पर आते हैं।

4- द मिज़ और मरीस

मिज़ ने साल 2004 में टफ इनफ के जरिए कंपनी में कदम रखा। मिज़ ने 2006 का डीवा सर्च कंपटीशन होस्ट किया था, जिसमें उनकी मौजूदा पत्नी मरीस ने भी भाग लिया था। पिछले कई सालों में मिज़ और मरीस WWE स्टूडियोज के कई शोज़ में काम कर चुके हैं। इसके साथ ही दोनों का खुद का रियालिटी शो Miz and Mrs नाम से प्रसारित होता है।

पूर्व डीवाज चैंपियन मरीस रियल स्टेट ब्रोकर हैं और रेसलिंग और टीवी के अलावा कई बड़े प्रोजेक्ट्स का हिस्सा हैं। दोनों की नेटवर्थ की बात की जाए तो मिज़ और मरीस रोस्टर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सुपरस्टार्स में से एक हैं। दोनों की नेटवर्थ 14 मिलियन डॉलर्स (लगभग 111 करोड़ रुपयों) की है।

3- हॉल ऑफ फेमर ऐज

पूर्व WWE चैंपियन ऐज
पूर्व WWE चैंपियन ऐज

ऐज 1996 में WWE का हिस्सा बने। लगभग डेढ़ दशक WWE में बिताने के दौरान उन्होंने कई चैंपियनशिप के साथ-साथ 11 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप पर अपना कब्जा जमाया था। हालांकि, 2011 में गर्दन की गंभीर चोट के कारण रेटेड आर-सुपरस्टार को इन-रिंग कंपटीशन से रिटायर होना पड़ा था।

रिटायर होने के बाद WWE हॉल ऑफ फेमर ने एक्टिंग करियर को अपनाया जहां वो कई फिल्मों और टीवी शोज का हिस्सा बने। लगभग एक दशक बाद 2020 में ऐज ने रिटायरमेंट से वापसी कर सभी को हैरान कर दिया। Celebrity Net Worth की मानें तो पूर्व WWE चैंपियन की नेटवर्थ 14 मिलियन डॉलर्स (लगभग 111 करोड़ रुपयों) की है। कमाई के हिसाब से वो इस लिस्ट में 3 नंबर पर आते हैं।

2- पूर्व वर्ल्ड चैंपियन ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

लैसनर साल 2000 में दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी का हिस्सा बने थे। दो साल डेवलपमेंटल ब्रांड में बिताने के बाद साल 2002 में उन्होंने मेन रोस्टर डेब्यू किया। नेक्स्ट बिग थिंग के नाम से मशहूर ब्रॉक लैसनर ने 2004 में कंपनी छोड़ने से पहले 3 बार WWE चैंपियनशिप पर अपना कब्जा जमाया था।

WWE के बाद लैसनर UFC रिंग में उतरे और एक बार UFC हैवीवेट चैंपियन भी बने। बीस्ट ने 2012 में विंस मैकमैहन की कंपनी में वापसी की और आज भी वो एक्टिव इन-रिंग प्रतियोगी हैं। कमाई की बात की जाए तो लैसनर की 25 मिलियन डॉलर्स (लगभग 198 करोड़ रुपयों) की नेटवर्थ है।

1- 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना

दिग्गज जॉन सीना
दिग्गज जॉन सीना

साल 2001 में जॉन सीना ने WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। लगभग डेढ़ दशक तक उन्होंने कंपनी को अपने दम पर आगे बढ़ाया। इस दौरान सीना ने रेसलिंग दिग्गज रिक फ्लेयर के 16 वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी की। फिलहाल सीना दूसरे प्रोजेक्ट में व्यस्त होने के कारण बहुत ही कम रिंग में नजर आते हैं।

45 साल के सीना रेसलिंग के अलावा बड़े हॉलीवुड एक्टर हैंं। पूर्व वर्ल्ड चैंपियन F9 और The Suicide Squad जैसी कई प्रसिद्ध फिल्मों का हिस्सा रहे हैं। सीना फिलहाल HBO की Peacemaker टीवी सीरीज का हिस्सा हैं। कमाई की बात करें तो जॉन सीना की नेटवर्थ 80 मिलियन डॉलर्स (लगभग 634 करोड़ रुपयों) की है और वो मौजूदा रोस्टर के सबसे अमीर सुपरस्टार हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...