Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

2019 में WWE के 5 सबसे अमीर सुपरस्टार्स

Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
4.78K   //    02 May 2019, 13:00 IST

john cena

प्रो रैसलिंग बिना कोई संदेह एक खतरनाक खेल है। हालांकि रैसलर्स को रिंग में उतरने के लिए भारी भरकम रकम भी अदा की जाती है। परन्तु जितना जोखिम रैसलर्स उठाते हैं, उसके सामने पैसा एक बहुत छोटी चीज प्रतीत होती है।

टॉप सुपरस्टार्स को छोड़कर अन्य रैसलर्स की सैलरी औसत ही होती है। कोई सुपरस्टार यदि 15-20 साल तक प्रो रैसलिंग से जुड़ा रहता है, तो वो आसानी से करोड़ों का मालिक बन सकता है। WWE की ही बात करें, तो इस कंपनी ने काफी संख्या में रैसलर्स को करोड़पति बनाया है।

अभी तक तो आप समझ ही गए होंगे कि इस आर्टिकल में हम पैसों की बात करने वाले हैं। तो आइए इस आर्टिकल में डालते हैं एक नजर साल 2019 में अभी तक सबसे अमीर WWE सुपरस्टार्स पर।

# बिग शो

big show

बिग शो एक सात फुट लम्बे और करीब 400 पाउंड वज़न के रैसलर हैं। वो पूर्व वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं और यह रैसलिंग की ही देन है जो आज उनकी कुल संपत्ति 20 मिलियन डॉलर है।

रिंग में परफ़ॉर्म करने से अलग बिग शो फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। फिल्मों के जरिये ही उनकी लोकप्रियता भी बढ़ती रही और कमाई भी। उन्होंने रैसलिंग कर इतनी कमाई की है कि वो अब संन्यास ले सकते हैं और अपने पैसे को अच्छी जगह निवेश भी कर सकते हैं।

# कर्ट एंगल

kurt angle

कर्ट एंगल 1996 से लगातार प्रो रैसलिंग बिजनेस से जुड़े हुए हैं। वो ECW, WWF/WWE, TNA और भी कई अन्य रैसलिंग कंपनियों के लिए काम कर चुके हैं। हील से लेकर बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में उन्होंने प्रो रैसलिंग रिंग पर राज किया है।

उन्हें रैसलिंग का इतना अनुभव है कि आज के युवा रैसलर उन्हें अपना आइडल मानते हैं। उनकी कमाई का सबसे मुख्य जरिया रैसलिंग ही है और इसी बिजनेस से उनकी कुल संपत्ति 20 मिलियन से कुछ अधिक है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...