Create

7 WWE ड्रीम मैच जिन्हें पूरी दुनिया देखना चाहती है

brock lesnar

WWE दशकों पुरानी रैसलिंग कंपनी है और आज के समय में यह दुनिया की सबसे बड़ी रैसलिंग कंपनी भी है। एक बार के लिए WWE सुपरस्टार्स की फ़ैन फॉलोइंग देख दुनिया के बड़े-बड़े अभिनेता भी दंग रह जाते हैं।

हर रैसलर का एक दौर होता है, इसलिए WWE फैंस के सपने भी बदलते रहते हैं। अब भी काफी संख्या में ऐसे मैच हैं, जिनके लिए रैसलिंग फैंस आज भी सिर्फ इंतज़ार ही कर रहे हैं। हल्क होगन बनाम रिक फ्लेयर, स्टिंग बनाम ट्रिपल एच जैसे ड्रीम मैचों के गवाह हम और आप बन चुके हैं।

हम ऐसे 7 ड्रीम मैच आपके सामने रखने वाले हैं, जिन्हें दुनिया का हर रैसलिंग फैन देखना चाहता है। यदि इन मैचों के होने की थोड़ी भी उम्मीद बाकी है तो आख़िर कब लड़े जाएंगे ये मैच।

#1 'द अनडिस्प्यूटेड एरा' बनाम 'द रिवाइवल'

Who are the superior tag team specialists, Dash and Dawson or the Undisputed Era?

जब 'द अनडिस्प्यूटेड एरा' पहली बार साथ आई, ऐसा प्रतीत होने लगा था कि टैग टीम डिवीज़न अब बड़े सिंगल्स सुपरस्टार्स के लिए बड़ा ख़तरा बनने वाली है। ऐसा इसलिए क्योंकि काइल ओ'राइली पहले भी सफल टैग टीमों का हिस्सा रह चुके हैं। ऐसा कहना बिलकुल गलत नहीं होगा कि NXT में 'द अनडिस्प्यूटेड एरा' ने राज किया है।

एक अन्य टीम जिसे बेस्ट तो नहीं लेकिन बेस्ट टैग टीमों में जगह दी जाती है। मेन रोस्टर में आने के कुछ समय बाद स्कॉट डॉसन और डैश वाइल्डर (द रिवाइवल) ने WWE से खुद को रिलीज़ किए जाने की मांग की थी। मगर कुछ समय बाद उन्होंने अपना फैसला बदल लिया।

इतिहास गवाह है कि ये दो टीमें रैसलिंग की टैग टीम डिवीज़न के इतिहास की सबसे बेस्ट टीमों में से हैं। रैसलिंग की परिभाषा यही तो है कि बेस्ट का मुक़ाबला बेस्ट से हो।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 जैफ हार्डी बनाम रिकोशे

jeff hardy and ricochet

NXT ने रिकोशे को महान बनाया है या यूं कहें कि रिकोशे की वजह से NXT और महान बनी है। मेन रोस्टर में आने के बाद भी उन्होंने अपने हाई-फ्लाइंग मूव्स से फैंस को प्रभावित किया है।

रिकोशे, WWE की रॉ ब्रांड का हिस्सा हैं और जैफ हार्डी स्मैकडाउन के रैसलर हैं। दोनों गज़ब के एथलीट हैं, इसलिए मैच का स्तर काफी ऊंचा होगा, वह फैंस को संभव ही रोमांचित कर देगा। ख़ास बात यह है कि रिकोशे, जैफ हार्डी को अपना आइडल मानते हैं।


#3 समोआ जो बनाम कीथ ली

samoa joe and keith lee

रैसलिंग फैंस को वेट कैटेगरी से कोई फर्क नहीं पड़ता। लोगों को वह मैच पसंद आता है, जहाँ मैच का स्तर औसत से ऊपर का हो। मौजूदा रोस्टर में मौजूद दो हैवीवेट रैसलर समोआ जो और कीथ ली को एक दूसरे के खिलाफ देखना बहुत से रैसलिंग फैंस का सपना है।

जिस तरह 'द ग्रेट खली' और अंडरटेकर, बिग जॉन स्टड और आन्द्रे द जाइंट की भिड़ंत हुआ करती थी। वैसे ही इन दोनों का साइज़, बॉडी शेप और ताकत लगभग एक समान है। तो भला ऐसे पावरहाउस रैसलर्स के बीच मैच को भला कौन मिस करना चाहेगा।

#4 जॉन सीना बनाम एडम कोल

john cena and adam cole

जॉन सीना एक ऐसे रैसलर जो कभी हार नहीं मानते, इसी कारण वो आज भी बच्चों के सुपरहीरो हैं। सोलह बार WWE चैंपियनशिप जीतना कोई बच्चों का खेल नहीं है। मगर अब वो धीरे-धीरे रैसलिंग से दूरी बना रहे हैं, क्योंकि उन्हें भी पता है कि उनका दौर अब ख़त्म हो चुका है।

दूसरी तरफ हैं एडम कोल, जिन्हें अपने बेहतरीन मूव्स के कारण रैसलिंग की दुनिया में पहचान हासिल हुई है। वो NJPW (न्यू जापान प्रो रैसलिंग) के भी स्टार रैसलर रह चुके हैं। वो जहाँ भी गए हैं सफलता ने उनके कदम चूमे हैं। अभी एडम कॉल काफी युवा हैं, इसलिए इस मैच में टक्कर जॉन सीना के अनुभव और एडम कोल के टैलेंट की होगी।

यह भी पढ़ें: जॉन सीना ने रोमन रेंस के ल्यूकीमिया को लेकर दिया बड़ा बयान


#5 पीट डन बनाम ट्रिपल एच

triple h and pete dunne

ट्रिपल एच सालों से रैसलिंग से जुड़े हैं, शायद ही WWE में कुछ ऐसा है जो उन्होंने हासिल ना किया हो। बेहतरीन हील किरदार से लेकर अथॉरिटी तक का सफर बेहद शानदार रहा है। रैसलमेनिया 35 में उन्होंने बतिस्ता पर विजय हासिल की है।

दूसरी तरफ हैं पीट डन, जिन्होंने थोड़े ही समय में रैसलिंग की दुनिया में मौजूदा रोस्टर में कई अनुभवी रैसलर्स से भी अधिक सफलता हासिल की है।

जिस तरह ट्रिपल एच लगातार WWE की डेवलपमेंट ब्रांड्स का दौरा करते रहते हैं, इन युवा रैसलर्स को ट्रिपल एच से बहुत कुछ सीखने को मिला है। गुरु-शिष्य के बीच इस लड़ाई देखना भला किसे पसंद नहीं होगा।

#6 वॉल्टर बनाम ब्रॉक लैसनर

Brock lesnar

ब्रॉक लैसनर रैसलिंग की दुनिया में काफी लोकप्रिय हैं। बेशक उनकी उम्र चालीस को पार कर चुकी है, मगर आज भी वो रिंग या MMA ऑक्टागन में खुद से युवा फाइटर्स को हराने का दमखम रखते हैं।

परन्तु वो लगातार आलोचनाओं में घिरे रहते हैं। यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अधिकतर मौकों पर वो अपने साथ WWE से बाहर ही लेकर घूमते रहे। लेकिन यह भी सच है कि इस तरह का किरदार ही लैसनर को लगातार सुर्खियों में बनाए रखता है।

दूसरी ओर हैं वॉल्टर, जिनके रैसलिंग करियर की शुरुआत करीब एक दशक पहले हुई थी। इंडिपेंडेंट सर्किट के लम्बे सफर के बाद उन्हें WWE से जुड़ने का मौका मिला है। हाल ही में उन्होंने NXT UK चैंपियन पीट डन को हराते हुए पूरे WWE यूनिवर्स को हैरान कर दिया था।

सोचिए यदि ताकत के धनी ये दोनों रैसलर एक दूसरे के खिलाफ रिंग में उतरेंगे, तो मैच का स्तर कितना ऊंचा होगा।

यह भी पढ़ें:ब्रॉक लैसनर ने अपनी अगली UFC फाइट पर किया बड़ा खुलासा

#7 एबिस बनाम अंडरटेकर

undertaker and abyss

अंडरटेकर के रैसलिंग करियर की शुरुआत दशकों पहले हुई थी। उन्होंने मास्क पहनकर भी रिंग में परफ़ॉर्म किया है। फिर एक दिन विंस मैकमैहन ने मार्क कैलोवे (अंडरटेकर) को फोन लगाया और पूछा क्या मेरी बात अंडरटेकर से हो रही है। मार्क का कहना था कि हाँ! तुम्हारी बात 'द अंडरटेकर' से हो रही है। बस यहीं से इस रैसलिंग लैजेंड के करियर की शुरुआत हुई।

दूसरी ओर हैं एबिस, जिन्होंने अपने रैसलिंग करियर में ढ़ेरों किरदार निभाए हैं। उन्होंने पूरी दुनिया में अपनी ताकत के जरिये पहचान बनाई है। मगर WWE में उन्होंने अब कदम रखा है।

एबिस का करियर TNA में गुजरा है, इसलिए उन्हें अधिक लोकप्रियता हासिल नहीं हुई। मगर प्रदर्शन के जरिये उन्होंने रैसलिंग की दुनिया में अपनी खास पहचान बनाई है। रैसलिंग फैंस काफी वर्षों से इस मैच के प्रति मांग उठा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 3 यादगार मौके जब अंडरटेकर की मौत के बाद वापसी हुई

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment