COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 यादगार मौके जब अंडरटेकर की 'मौत' के बाद वापसी हुई

Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
6.43K   //    31 Mar 2019, 13:00 IST

the deadman returns after being dead

अंडरटेकर ने अपना लगभग पूरा जीवन रैसलिंग को ही समर्पित किया है और वो निःसंदेह एक महान रैसलर रहे हैं। उन्हें बच्चों से लेकर बूढ़े रैसलिंग फैंस का प्यार निरंतर मिलता रहा है।

करीब तीस साल का लम्बा रैसलिंग करियर और इस दौरान काफी बार उनके करियर को समाप्त करने की कोशिश भी की गयी। कास्केट में फंसने से लेकर उन्हें जिंदा जलाने के किस्से तक। अंडरटेकर ने अपने समय के दौरान WWE को बहुत बड़ी बड़ी यादें दी हैं।

'द डैडमैन' ने वापसी कर उनसे बदला भी लिया, जिन्हें उन्हें जिंदा जलाने की कोशिश की थी। इस आर्टिकल में हम चर्चा करने वाले हैं ऐसे तीन लम्हों पर जब अन्य सुपरस्टार्स ने अंडरटेकर को मारने की कोशिश की, मगर 'द डेड मैन' ने बेहतरीन वापसी कर सभी को चौंकाया।

#3 रॉयल रंबल 1994

undertaker at royal rumble 1994

रॉयल रंबल 1994 में अंडरटेकर ने योकोज़ूना के सामने WWE चैंपियनशिप के लिए चुनौती पेश की, जो कि एक कास्केट मैच रहा। योकोज़ूना को जीत हासिल हुई, लेकिन अभी एक डरावनी चीज होनी बाकी थी।

मैच ख़त्म होने के बाद एडम बॉम्ब और क्रश जैसे सुपरस्टार्स की एंट्री हुई और सभी ने अंडरटेकर की खूब धुनाई की। इस सैगमेंट के बाद अंडरटेकर को कास्केट में बंद कर दिया गया और जिसके बाद बिजली भी गरजी।

एरीना में पूरी तरह अंधेरा छाया हुआ था और टीवी स्क्रीन पर दिखाया गया कि अंडरटेकर की आत्मा को कभी शांति नहीं मिलेगी। इसके सात महीने बाद तक अंडरटेकर रिंग में नजर नहीं आए।

मगर समरस्लैम में उन्होंने वापसी की, जिससे पूरा रैसलिंग जगत हैरान रह गया। इसी के बाद अंडरटेकर को 'द डैडमैन' के नाम से जाना जाने लगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...