Create
Notifications

WWE US चैंपियन समोआ जो के बारे में 5 बातें जो आपको जाननी चाहिए 

Image result for samoa joe
Ishaan Sharma
visit

समोआ जो WWE के सबसे ताकतवर रैसलर्स में से एक हैं। उन्होंने साल 2015 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया और इसके बाद से वह इस कंपनी के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कुछ समय पहले ही US चैंपियनशिप आपने नाम की है। वह WWE में अब बड़े रैसलर्स की गिनती में आते हैं लेकिन अभी भी कुछ ऐसी बातें हैं जो फैंस इस रैसलर के बारे में नहीं जानते हैं।

आईये जानें समोआ जो के बारे में ऐसी 5 बातें जो आपको जाननी चाहिए।

#1 समोआ जो ROH इतिहास में सबसे ज्यादा समय तक चैंपियन रहने वाले सुपरस्टार हैं

Image result for samoa joe roh champion

भले ही जो ने WWE मेन रोस्टर में चैंपियनशिप काफी लंबे समय बाद जीती हो लेकिन वह एक समय पर ROH के सबसे ज्यादा समय तक चैंपियन रहने वाले सुपरस्टार थे।

उन्होंने 22 मार्च 2003 से लेकर 26 दिसंबर 2005 तक इस टाइटल को अपने पास रखा था और वह कुछ 645 दिनों तक चैंपियन रहे थे।

इसके बाद वह अपने टाइटल को ऑस्टिन एरीज के खिलाफ हार गए थे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 वह गेम खेलने का शौक रखते हैं

Image result for samoa joe playing games

इस बात को तो सब जानते हैं कि एक रैसलर साल में 300 से ज्यादा दिनों तक सफर करता है और इस कारण वो काफी बिजी रहता है। हालाँकि समोआ जो ऐसे नहीं हैं।

वह रैसलिंग जरूर करते हैं लेकिन इसके साथ-साथ वह गेम खेलने के भी शौकीन हैं। वह पहले काफी गेम खेलते थे और अभी भी वह थोड़ा समय बचाकर डिजिटल गेम खेल लेते हैं।

एक इंटरव्यू में तो जो ने ये भी बताया था कि एजे स्टाइल्स गेमिंग की दुनिया में उनके दुश्मन हैं और दोनों ने एक दूसरे के साथ कई गेम खेले हैं। जो एक समय पर मशहूर गेमिंग साइट ट्विच में लाइव स्ट्रीमिंग भी किया करते थे लेकिन उनका ये अकाउंट अब एक्टिव नहीं है।

#3 जिम रॉस ने उन्हें रैसलिंग छोड़ने को कहा था

Image result for jim ross

आज से कई सालों पहले समोआ जो ने WWE के लिए काम किया था। वह उस वक़्त एक बड़े सुपरस्टार नहीं बने थे। इस कारण वह ज्यादा मशहूर भी नहीं थे और कोई उनकी रैसलिंग पर ध्यान भी नहीं देता था।

उनके कई मुकाबले टीवी पर लाइव दिखाए गए थे लेकिन उनकी रैसलिंग स्टाइल को ध्यान में रखते हुए WWE ने उन्हें एक डेवलपमेंटल ब्रांड में भेज दिया था।

एक समय पर तो हॉल ऑफ़ फेमर जिम रॉस ने समोआ जो को रैसलिंग छोड़ देने तक कह दिया था। रॉस के अनुसार जो कभी एक बड़े रैसलर नहीं बन सकते थे। हालाँकि अब जो ने सभी को गलत साबित कर दिया है।

#4 उन्होंने 1984 समर ओलंपिक गेम्स की सेरेमनी में भी परफॉर्म किया था

Image result for summer olympics 1984

एक रैसलर बनने से समोआ जो डांसर थे। उनका पूरा परिवार एक मशहूर डांस ग्रुप का हिस्सा था। जो भी अपने परिवार के साथ डांस किया करते थे। एक समय पर उन्होंने समर ओलंपिक गेम्स की सेरेमनी में भी परफॉर्म किया था। हालाँकि धीरे-धीरे उनका इंटरेस्ट डांसिंग से चला गया और फिर उन्होंने एक रैसलर के तौर पर काम करना शुरू किया।

#5 प्रॉपर्टी ब्रोकर का काम भी कर चुके हैं

Image result for samoa joe dance

समोआ जो ने एक रैसलर बनने से पहले कई तरह के काम किये हैं। सिर्फ डांस करने के अलावा जो ने एक समय पर प्रॉपर्टी ब्रोकर का काम भी किया था। हालाँकि उनकी ताकतवर बॉडी को देखकर लगता नहीं है कि जो ने ऐसा कोई काम कभी किया भी होगा।

इस काम को करने के कुछ समय बाद उनका इंटरेस्ट रैसलिंग की ओर आने लगा और इसके बाद जो ने रैसलर बनने की ट्रेनिंग करनी शुरू कर दी थी।

Edited by Ishaan Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now