Create

5 चौंकाने वाले फैसले जो WWE Wrestlemania 34 पर ले सकती है

तनिष्क सिंह तोमर

WWE रैसलमेनिया में कुछ मनोरंजक और चौंकाने वाले पलों को दर्शकों को देने में कामयाब रहा है जिसे वे कभी नहीं भूल पाएंगे। कंपनी इस साल भी न्यू ऑरलींस में प्रशंसकों को आकर्षित करने के लिए ऐसा ही कुछ कर के व्यूअरशिप बढ़ाना चाहेगी। इसमें कोई संदेह नहीं है कि अतीत में प्रसंशको को ऐसे चौंकाने वाला पल देखने मिला जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं था। आइए बात करते हैं ऐसे ही पांच चौंकाने वाले मुकाबलों जो हमें इस वर्ष रैसलमेनिया 34 में देखने को मिल सकते हैं।

#5 ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस को हराकर यूनिवर्सल चैम्पियन बनेंगे 'द डीमन किंग'

फिन बैलर सर्वश्रेष्ठ इन-रिंग परफॉर्मर होने के साथ-साथ प्रशंसकों के बीच एक लोकप्रिय सुपरस्टार भी हैं। दुर्भाग्य से वह इस मेन इवेंट में शामिल नहीं हैं और फिलहाल वह दिशाहीन दिखाई दे रहे हैं, लेकिन इसके पीछे एक कारण हो सकता है। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि ट्रिपल एच को फिन की डीमन कैरेक्टर काफी पसंद है और वह यूनिवर्सल चैम्पियनशिप के लिए क्रिएटिव बुकिंग को बदलने में एक प्रमुख भूमिका निभा सकता है। इसे भी पढ़ें: WrestleMania 34 के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर vs रोमन रेंस का होगा मैच? इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता कि ब्रॉक लैसनर और रोमन रेन्स के बीच एक शानदार मुकाबला होगा। लेकिन अगर लैसनर को रोमन हरा देते हैं तो यह दर्शकों को उतना पसंद नहीं आएगा। इस वजह से डीमन का इस मैच में शामिल होने एक शानदार स्टोरी बनेगा और लोग इस मैच को बहुत दिनों तक याद रखेंगे।

#4 कार्मेला कैश-इन कर रचेंगी इतिहास

कार्मेला विमेंस मनी इन द बैंक जीतने वाली इतिहास की पहली महिला रैसलर बनी। लेकिन वह इसे जीतने बाद अब तक कैश इन करविमेंस चैंपियन बनने में असफल रहीं हैं। कंपनी इस इवेंट में कुछ शॉकिंग मोमेंट्स देना चाहती हैं, इसे देखते हुए ऐसा प्रतीत होता है कि कार्मेला कैश इन करने में सफल हो सकती हैं। रैसलमेनिया 31 के दौरान सैथ रॉलिंस कैश=इन कर सबको चौंका दिया था। ठीक इसी तरह से कार्मेला के भी स्थिति में ऐसा हो सकता है ।

#3 वापसी के बाद द रॉक बना सकते हैं रोंडा राउजी के साथ टीम

WWE रैसलमेनिया को इस तरह से बुक करता है कि इससे क्रीएटिव और फाइनैन्शल रूप से उन्हें फायदा मिले। इस वजह से हमें रोंडा राउजी और मंडे नाइट रॉ की कमिश्नर स्टेफनी मैकमैहन के बीच मैच देखने को मिल सकता है। स्टेफनी मैकमैहन की तरफ लोगों को आकर्षित करने के लिए इस फिउड को स्टीव ऑस्टिन और विन्स मैकमैहन बुक कर सकते हैं। रैसलमेनिया 34 के दौरान यह मुकाबला होना लगभग तय है और इस मैच में ट्रिपल एच और स्टेफनी मैकमैहन के खिलाफ रोंडा का पार्टनर एक सरप्राइज होगा। इस सरप्राइज से प्रशंसक काफी खुश होंगे क्योंकि रॉक इस मुकाबले से रिंग में वापसी करेंगे।

#2 सैथ रॉलिंस लूनाटिक फ्रिंज के हस्तक्षेप के कारण कर्ट एंगल से मैच हारेंगे

रैसलमेनिया 34 से जेसन से बाहर होने के बाद एक बार फिर ‘द आर्किटेक्ट’ अकेले हो गए हैं। उनका मुकाबला एम्ब्रोज से होने वाला था। अब वह मेन इवेंट में 25 फरवरी को एलेमिनेशन चेम्बर मैच को जीतने के बाद शामिल होंगे। लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है और स्टोरीटेलिंग को देखते हुए कर्ट एंगल को सैथ के खिलाफ फियुड में शामिल किया जा सकता है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि रॉलिंस प्रशंसकों के साथ बेबीफेस के तौर पर जुड़ने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन इस ब्लॉकबस्टर मैच में 'लूनाटिक फ्रिंज' के हस्तक्षेप से दोनों के करियर को फायदा मिल सकता है। इस चौंका देने वाले हस्तक्षेप को दुनिया हमेशा याद रखेगी।

#1 अंडरटेकर को रिटायर कर जॉन सीना हील में होंगे परिवर्तित

निश्चित तौर पर यह मैच इस साल 'शो ऑफ शोज़' में होने वाला है। इस मैच को लेकर दर्शक काफी उत्साहित हैं। WWE यूनिवर्स हमेशा फ़्रैंचाइज़ खिलाड़ी को हील बनाना चाहता है। इसे देखते हुए जॉन सीना को इस मुकाबले में हील मिल सकता है। कल्पना कीजिए अंडरटेकर इस मुकाबले में सीना पर हावी हैं तभी जॉन सीना एक बमशैल की मदद से इस मैच में टेकर को हराने में कामयाब हो जाते हैं। हालांकि इससे प्रशंसक खुश नहीं होंगे, लेकिन जॉन को हील में परिवर्तित करने का इससे बढिया मौका कोई नहीं हो सकता। लेखक: आबिद खान, अनुवादक: तनिष्क

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...