जानिए Roman Reigns के अलावा किन 4 WWE Superstars को मिले 2023 में दिल तोड़ देने वाले धोखे

5 biggest betrayals 2023 wwe
2023 में WWE में देखने को मिले सबसे बड़े धोखे

WWE: WWE के लिए साल 2023 बहुत शानदार रहा है, जिसमें रोमन रेंस (Roman Reigns), कोडी रोड्स (Cody Rhodes) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) समेत कई अन्य टॉप सुपरस्टार्स ने अपने मैच और सैगमेंट्स के जरिए फैंस का खूब मनोरंजन किया है।

इस साल ऐसी कई स्टोरीलाइंस देखने को मिली हैं, जिनमें कई रेसलर्स को अपने साथियों से धोखा मिला था। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए साल 2023 में WWE में देखने को मिले 5 सबसे बड़े धोखों पर नज़र डालते हैं।

#)Roman Reigns को Sami Zayn से धोखा मिला - WWE Royal Rumble 2023

youtube-cover

Survivor Series 2022 के बिल्ड-अप में केविन ओवेंस ने द ब्लडलाइन के लिए मुश्किलें खड़ी करनी शुरू की थीं और उनके साथ रियल लाइफ फ्रेंडशिप के कारण सैमी ज़ेन पर सवाल उठाए जाने लगे थे। इस बीच Royal Rumble 2023 में केविन ओवेंस को हराने के बाद रेंस ने ज़ेन को आदेश दिया था कि वो ओवेंस पर स्टील चेयर से हमला करें।

रेंस के कई बार कहने के बाद भी ज़ेन ऐसा करने से झिझक रहे थे। चूंकि रिंग में ट्राइबल चीफ ने ज़ेन के साथ बहुत खराब बर्ताव किया था इसलिए जब उन्होंने स्टील चेयर से रोमन रेंस पर हमला किया तो क्राउड रिएक्शन आइकॉनिक रहा था। द ब्लडलाइन स्टोरीलाइन में ज़ेन, ट्राइबल चीफ को धोखा देने वाले पहले सुपरस्टार बने थे

#)WWE Raw में ब्रॉक लैसनर ने कोडी रोड्स को धोखा दिया

youtube-cover

WrestleMania 39 से अगले Raw एपिसोड में कोडी रोड्स ने रोमन रेंस के सामने रीमैच की मांग रखी, लेकिन ट्राइबल चीफ की ओर से पॉल हेमन ने इस रीमैच की मांग को अस्वीकार कर दिया था। इसके बाद द अमेरिकन नाईटमेयर ने रोमन रेंस और सोलो सिकोआ के खिलाफ टैग टीम मैच लड़ने की मांग की।

उनकी इस चुनौती को द ब्लडलाइन ने स्वीकार किया, लेकिन जब ब्रॉक लैसनर बाहर आए तो सब चौंक उठे थे। Raw के मेन इवेंट में ये टैग टीम मैच शुरू भी नहीं हुआ था, तभी लैसनर ने सबको चौंकाते हुए रोड्स पर हमला कर दिया। रोमन रेंस और सोलो सिकोआ रिंग से बाहर जा चुके थे, लेकिन उसके बाद द बीस्ट ने रोड्स को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था।

#)ट्रिश स्ट्रेटस ने WWE Raw में बैकी लिंच पर हमला किया

youtube-cover

इसी साल 27 फरवरी के Raw एपिसोड में बैकी लिंच और लीटा ने ट्रिश स्ट्रेटस की मदद से WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। इस बीच WrestleMania 39 में बैकी, स्ट्रेटस और लीटा ने टीम बनाकर द डैमज कंट्रोल को मात दी थी। उसके बाद लीटा चोटिल हो गई थीं, इसलिए 10 अप्रैल के Raw एपिसोड में लीटा को रिप्लेस करते हुए बैकी लिंच के साथ ट्रिश स्ट्रेटस चैंपियनशिप को डिफेंड करने रिंग में उतरी थीं।

उनके सामना लिव मॉर्गन और राकेल रॉड्रिगेज़ की चुनौती थी। इस मैच में बैकी और स्ट्रेटस चैंपियनशिप हार गई थीं, लेकिन मुकाबला समाप्त होने के बाद दिग्गज रेसलर ने द मैन पर हमला कर सबको चौंका दिया था। यहां से बैकी vs स्ट्रेटस धमाकेदार फिउड की शुरुआत हुई थी।

#)WWE सुपरस्टार सैंटोस इस्कोबार ने अपने आइडल रे मिस्टीरियो पर हमला किया

youtube-cover

सैंटोस इस्कोबार के हील टर्न की नींव तभी रखी जा चुकी थी जब रे मिस्टीरियो ने उन्हें रिप्लेस करते हुए ऑस्टिन थ्योरी को WWE यूएस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था। इस बीच कार्लिटो ने LWO में एंट्री ली, जिससे इस्कोबार खुश नहीं थे। इस बीच Crown Jewel 2023 में लोगन पॉल ने मिस्टीरियो पर ब्रास नकल्स से हमला करते हुए चैंपियनशिप जीती थी।

उससे अगले SmackDown में कार्लिटो ने सैंटोस इस्कोबार पर आरोप लगाए कि उन्होंने एप्रन पर ब्रास नकल्स को रखा छोड़ दिया था, जिसके कारण मिस्टीरियो की हार हुई। समय बीतने के साथ स्थिति जटिल होती जा रही थी, इसी वजह से दिग्गज रेसलर ने इस्कोबार को थप्पड़ लगा दिया। वहीं इस्कोबार अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाए और अपने आइडल रे मिस्टीरियो पर जानलेवा हमला करते हुए उनके पैर को चोटिल कर दिया था।

#)WWE SummerSlam 2023 में जिमी उसो से मिले धोखे के कारण चैंपियन नहीं बन पाए जे उसो

youtube-cover

जुलाई महीने में जिमी उसो चोटिल हो गए थे, जिसके कारण उन्हें ब्रेक पर भेज दिया गया था। अपने भाई की गैरमौजूदगी में जे ने रोमन रेंस को अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया। उनके मुकाबले को ट्राइबल कॉम्बैट की संज्ञा दी गई क्योंकि इसमें ट्राइबल चीफ का पद भी दांव पर लगा था।

दोनों कज़िन ब्रदर्स के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली, लेकिन जब जे उसो ने रेंस को पिन करने का प्रयास किया तभी जिमी उसो ने सबको चौंकाते हुए जे को रिंग से बाहर खींच लिया था। कोई समझ नहीं पा रहा था कि वहां क्या हो रहा है, लेकिन सच्चाई यही थी कि जिमी द्वारा मिले धोखे के कारण उनके भाई चैंपियन बनने से वंचित रह गए थे