Create
Notifications

ब्रॉक लैसनर के WWE में 5 सबसे ज्यादा चौंकाने वाले पल जिन्हें फैंस सालों तक नहीं भूलेंगे

WWE
WWE
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को WWE इतिहास के सबसे शानदार और जबरदस्त सुपरस्टार्स में गिना जाता है। इस सुपरस्टार का आज जन्मदिन है और वो इसके साथ 44 साल के हो चुके हैं। लैसनर की तरह WWE इतिहास में कोई भी सुपरस्टार मौजूद नहीं है। लैसनर ने 2002 में डेब्यू किया था और आते ही उन्हें रोक पाना मुश्किल हो गया था।

ये भी पढ़ें:- "साल 2017 में जिंदर महल का WWE चैंपियनशिप रन शानदार रहा और उन्होंने कोई काम गलत नहीं किया था"

2012 में उन्होंने एक बार फिर WWE में अपनी वापसी की और वो पहले से भी बेहतर बन गए। उन्होंने WWE में अपने टैलेंट से सभी का ध्यान खींचा है। हर एक सुपरस्टार उन्हें काफी ज्यादा पसंद करता है। लैसनर ने अपने WWE करियर में कई यादगार पल दिए हैं और कई मौकों पर फैंस को सरप्राइज भी किया है। इस आर्टिकल में हम लैसनर के 5 चौंकाने वाले मोमेंट्स के बारे में बात करेंगे।

5- ब्रॉक लैसनर का SummerSlam 2002 में द रॉक को हराकर WWE चैंपियनशिप जीतना

ब्रॉक लैसनर ने मार्च 2002 में WWE के अंदर डेब्यू किया था। सिर्फ 5 महीनों के बाद वो द रॉक के खिलाफ कंपनी के टॉप पीपीवी में WWE चैंपियनशिप के लिए मैच लड़ रहे थे। यह काफी बड़ी बात थी। लैसनर को आते ही इतनी जल्दी सफलता मिलना काफी ज्यादा शॉकिंग चीज़ थी। किसी ने इसकी उम्मीद नहीं की थी।

ये भी पढ़ें:- 2 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE से जाने के बाद जबरदस्त सफलता मिली और 2 जिनका करियर बर्बाद हो गया

वो इस दौरान कई दिग्गजों को भी हरा चुके थे। हालांकि, द रॉक जैसे स्टार को हराना उतना आसान नहीं था और लग रहा था कि शायद ही लैसनर को इस मैच में जीत मिलेगी। इसके बावजूद उन्होंने दिग्गज को कड़ी टक्कर दी और अंत में WWE चैंपियनशिप जीती सभी के लिए उनकी यह जीत काफी ज्यादा शॉकिंग थी। हालांकि, इस जीत के बाद उनका करियर बदल गया था और वो अचानक से कंपनी के टॉप स्टार बन गए थे।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- WrestleMania 20 के बाद WWE से जाने का निर्णय

WWE
WWE

ब्रॉक लैसनर ने WrestleMania 20 के बाद WWE को छोड़ने का निर्णय लिया था। उनका अंतिम मैच इस इवेंट में गोल्डबर्ग के खिलाफ देखने को मिला था। दरअसल, लैसनर को आते ही WWE में जबरदस्त सफलता मिल गई थी। उन्होंने टॉप चैंपियनशिप जीत ली थी और कई सारे दिग्गजों को पराजित किया था।

इतनी जबरदस्त सफलता मिलने के बावजूद भी उन्होंने WWE से जाने का निर्णय लिया था। यह एक चौंकाने वाली चीज़ थी। हालांकि, लैसनर ने बाद में बताया था कि वो WWE के शेड्यूल के अनुसार काम नहीं कर सकते थे और इस वजह से उन्होंने कंपनी को छोड़ा था। 2012 में उनकी एक बार फिर वापसी देखने को मिल गई थी।

3- ब्रॉक लैसनर का शूटिंग स्टार प्रेस के दौरान बोच होना

ब्रॉक लैसनर ने शूटिंग स्टार प्रेस लगाकर सभी को चौंका दिया था। दरअसल, WrestleMania 19 में कर्ट एंगल के खिलाफ उनका WWE चैंपियनशिप मैच देखने को मिला था। इस मैच में एक चौंकाने वाला पल आया। दरअसल, लैसनर शूटिंग स्टार प्रेस लगाने के लिए टॉप रोप से कूदे। इस दौरान वो गलत तरीके से लैंड कर गए।

अगर वो थोड़ी बड़ी गलती कर देते तो उनकी गर्दन टूट जाती। यह देखकर सभी फैंस चौंक गए थे। लगा कि यह मुकाबला आगे नहीं बढ़ पाएगा। इसके बावजूद ब्रॉक लैसनर ने मैच जारी रखा और अंत में चैंपियनशिप जीत ली। देखा जाए तो लैसनर का करियर खत्म होते-होते बचा था। WWE ने भी इस बारे में बाद में जानकारी दी थी।

2- रैंडी ऑर्टन को बुरी तरह घायल करना

WWE
WWE

SummerSlam 2016 में ब्रॉक लैसनर ने सभी को चौंका दिया था। दरअसल, उनका सामना रैंडी ऑर्टन से देखने को मिला था। इस मैच ने फैंस को काफी ज्यादा प्रभावित किया था। रैंडी ऑर्टन में दिग्गज को काफी अच्छी टक्कर दी और कई सारे आरकेओ की बारिश की। इसके बावजूद अंत ने सभी को चौंका दिया था।

ब्रॉक लैसनर ने अचानक से मैच में अपने ग्लव्ज निकाले और फिर ऑर्टन के सिर पर पंच लगाए। इस वजह से ऑर्टन के सिर से बुरी तरह खून निकलने लग गया और मैच का अंत हो गया। किसी ने इस तरह के अंत की उम्मीद नहीं की थी। लैसनर ने सभी को इस मौके पर चौंका दिया था।

1- द अंडरटेकर की स्ट्रीक तोड़ना

द अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर के बीच WrestleMania 30 में मैच देखने को मिला था। उस मैच ने सभी का ध्यान खींचा था। द अंडरटेकर को कभी भी WrestleMania में किसी भी सुपरस्टार्स ने नहीं हराया था। इसके पहले द अंडरटेकर ने शॉन माइकल्स, ट्रिपल एच समेत कई सारे बड़े सुपरस्टार्स को इस इवेंट में हराया था।

द अंडरटेकर को WrestleMania 30 में ब्रॉक लैसनर से एक कड़ी टक्कर मिली। इस दौरान लैसनर ने टेकर की बुरी हालत कर दी थी। अंत सबसे ज्यादा शॉकिंग था जहां ब्रॉक लैसनर ने द अंडरटेकर को धराशाई किया और पिन करते हुए मैच जीता। सारे ही फैंस इस मैच से काफी ज्यादा शॉक हो गए थे।

ये भी पढ़ें:- WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर के बारे में 5 बड़ी बातें जो शायद ही फैंस जानते होंगे

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...