5 WWE सुपरस्टार्स जो Royal Rumble 2020 में चौंकाने वाली वापसी कर सकते हैं

रॉयल रंबल में होगा धमाका
रॉयल रंबल में होगा धमाका

साल 2019 खत्म होने की कगार पर है और 2020 दस्तक देने की तैयारी में। नया साल डब्लू डब्लू ई(WWE) सुपरस्टार्स और फैंस के लिए काफी खास रहता है क्योंकि नए साल की शुरूआत में फैंस को रॉयल रंबल पीपीवी देखने को मिलता है। WWE के चार सबसे बड़े पीपीवी में एक रॉयल रंबल को शुरू होने में अभी एक महीने से ज्यादा का समय बाकी रह गया है लेकिन अफवाहों का दौर अभी से शुरू हो गया है।

ये भी पढ़ें: WWE हेडक्वार्टर के बारे में 4 बड़ी बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे

रॉयल रंबल पीपीवी में फैंस को सबसे ज्यादा दिलचस्पी 30 मैन रॉयल रंबल मुकाबले में होती है। इस मुकाबले में फैंस को चौंकाने वाली वापसी और चौंकाने वाला नतीजा देखने को मिलता है। इसके अलावा खास बात यह है कि इस मुकाबले को जीतने वाला सुपरस्टार रेसलमेनिया में अपनी जगह पक्की कर लेता है।

साल 2020 में होने वाले 30 मैन रॉयल रंबल मैच में कई बड़े सुपरस्टार्स के चौंकानी वाली वापसी करने की उम्मीद है। इन सुपरस्टार्स की वापसी इस मुकाबले को निश्चित रूप से हिट बनाएगी। तो आइए इसी कड़ी में एक नज़र डालते हैं उन 5 सुपरस्टार्स पर जो रॉयल रंबल 2020 में चौंकाने वाली वापसी कर सकते हैं।

#5 फिन बैलर

फिन बैलर की रॉयल रंबल में हो सकती है चौंकाने वाली वापसी
फिन बैलर की रॉयल रंबल में हो सकती है चौंकाने वाली वापसी

फिन बैलर हाल ही में मेन रोस्टर से NXT ब्रांड में भेज दिए गए थे। NXT में उनको भेजे जाने की सबसे बड़ी वजह एक यह हो सकती है कि कंपनी उन्हें मेन रोस्टर में ज्यादा मौके नहीं दे पा रही थी ऐसे में उनके लिए NXT अच्छी जगह है।

हालांकि एक बात तो तय है कि वह रेसलमेनिया 36 के पहले WWE के मेन रोस्टर पर आ जाएंगे। ऐसे में इस बात की संभावना काफी है कि कंपनी उनकी रॉयल रंबल में चौंकाने वाली वापसी करा सकती है। फिन अपनी डीमन किंग वाली गिमिक के साथ वापसी करके रंबल के रोमांच को कई गुना बढ़ा सकते हैं।

#2 द अंडरटेकर

WWE पीपीवी के सबसे बड़े स्टार हैं अंडरटेकर
WWE पीपीवी के सबसे बड़े स्टार हैं अंडरटेकर

WWE के किसी पीपीवी की बात हो और उसमें अंडरटेकर का नाम न लिया जाए तो यह नाइंसाफी होगी। कंपनी ने सबसे बड़े सुपरस्टार्स में एक द अंडरटेकर तीन दशकों से रेसलिंग कर रहे हैं और फैंस को कई यादगार मुकाबले दे चुके हैं।

साल 2019 में अंडरटेकर ज्यादा मौको पर तो रिंग में नज़र नहीं आए ऐसे में फैंस चाहेंगे कि साल 2020 में उन्हें टेकर के ज्यादा मुकाबले देखने को मिले। अंडरटेकर को रेसलमेनिया का किंग कहा जाता है क्योंकि इस पीपीवी में उनकी जीत का अनुपात बाकी सुपरस्टार्स के मुकाबले कही ज्यादा है।

रेसलमेनिया 36 में अंडरटेकर के संभावित मुकाबले को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि कंपनी उन्हें रॉयल रंबल में वापसी के लिए बुक कर सकती है। इस उम्र में टेकर के लिए मुकाबले करना आसान बात नहीं है ऐसे में 30 मेंस रंबल मुकाबला उनके लिए बेहतर जगह हो सकती है।

#3 केन वैलासकेज

केन वैलासकेज
केन वैलासकेज

UFC में अपनी धाक जमा चुके केन वैलासकेज अब WWE में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रहे हैं। कंपनी में उन्हें अभी ज्यादा समय नहीं बीता है लेकिन उनके नाम की चर्चा चारों तरफ लगातार हो रही है। केन वैलासकेज ने अपना पहला WWE मैच क्राउन ज्वेल में लैसनर के खिलाफ लड़ा था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

इसके बाद उन्होंने दूसरा मैच मैक्सिको के लाइव इवेंट में हम्बर्टो कारिलो के साथ मिलकर लड़ा था। केन वैलासकेज के WWE के साथ मल्टी ईयर कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद इस बात की अफवाहे काफी तेज हो गईं है कि वह रॉयल रंबल पीपीवी में 30 मैन रंबल मैच या फिर लैसनर के मुकाबले में शामिल हो सकते हैं।

रेसलिंग के जानकार डेव मैल्टजर का कहना है कि ब्रॉक लैसनर के पुराने दुश्मन केन वैलासकेज रॉयल रंबल में दस्तक देने के लिए तैयार है।

#2 ऐज

ऐज की हो सकती है चौंकाने वाली वापसी
ऐज की हो सकती है चौंकाने वाली वापसी

WWE को लंबे समय से फॉलो कर रहे फैंस इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि रॉयल रंबल एक ऐसा पीपीवी है जिसमें काफी सारे बड़े नाम या फिर पूर्व रेसलर्स वापसी करते हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि पूर्व चैंपियन ऐज की वापसी इस पीपीवी में हो सकती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि समरस्लैम 2019 में ऐज ने रिंग में एंट्री करने के बाद इलायस को जबरदस्त स्पीयर मारा था जिसके बाद खुद पूर्व चैंपियन ने बयान दिया था कि वो फिर से रिंग में लड़ सकते हैं। ऐज को गर्दन की गंभीर चोट के कारण WWE से रिटायर होना पड़ा था, लगभग 9 साल हो चुके हैं और ऐज ने एक भी मैच नहीं लड़ा है।

एक फैन होने के नाते हम चाहेंगे कि ऐज एक बार फिर रिंग में जबरदस्त वापसी करें और इस बार उनकी वापसी रंबल के ग्रैंड स्टेज पर हो तो फिर क्या कहने।

#1 द रॉक

क्या द रॉक की होगी वापसी?
क्या द रॉक की होगी वापसी?

WWE के दिग्गज सुपरस्टार्स की जब भी बात की जाएगी तो उसमें द रॉक का नाम जरूर लिया जाएगा। WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार द रॉक इस साल स्मैकडाउन के फॉक्स में हुए डेब्यू एपिसोड में नज़र आए थे। इस दौरान उन्होंने बैकी लिंच के साथ मिलकर बैरन कॉर्बिन पर हमला किया था।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें साल 2019 में सबसे बुरी चोट का सामना करना पड़ा

खैर यह बात अब पुरानी हो चुकी है लेकिन अफवाहों के मुताबिक कंपनी रेसलमेनिया 36 के लिए रोमन रेंस बनाम द रॉक का मुकाबला बुक करने का प्लान कर रही है ऐसे में द रॉक रॉयल रंबल में चौंकाने वाली वापसी कर रेसलमेनिया के लिए अपनी जगह पक्की कर सकते हैं।

अगर द रॉक रॉयल रंबल 2020 और फिर रेसलमेनिया 36 का हिस्सा बनते हैं तो शायद WWE के इतिहास में 2020 के ये दो पीपीवी सबसे यादगार होंगे।