Create
Notifications

4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें साल 2019 में सबसे बुरी चोट का सामना करना पड़ा

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन
Ankit Kumar
visit

प्रोफेशनल रेसलिंग करना बिल्कुल भी आसान बात नहीं है। इसके लिए एक रेसलर को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है, फिर चाहे वह किसी भी कंपनी में रेसलिंग क्यों न करते हो। बात करें अगर डब्लू डब्लू ई(WWE) सुपरस्टार्स की तो ये सुपरस्टार्स पूरे साल बिना रुके, बिना थके कई मुकाबलों में शामिल होकर फैंस का मनोरंजन करते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो साल 2019 में माता-पिता बने

कई बार उन्हें मुकाबलों के दौरान चोट का सामना करना पड़ता है लेकिन वह मुकाबला खत्म किए बिना रिंग से बाहर नहीं जाते हैं। एक रैसलर को रिंग में लगी चोट कितनी खतरनाक हो सकती है इस बात का शायद किसी को भी अंदाजा नहीं होगा। कई बार इन चोटों ने सुपरस्टार्स के करियर तक खत्म कर दिए।

साल 2019 खत्म होने की कगार है और पूरी दुनिया के साथ-साथ WWE सुपरस्टार्स भी नए साल और नए पीपीवी का इतंजार कर रहे हैं। खासतौर पर वह सुपरस्टार्स जो इस समय चोटिल हैं और वापसी का इंतजार कर रहे हैं। इस साल WWE में कई बड़े सुपरस्टार खतरनाक चोट का शिकार हुए। इन चोटों के कारण ये सुपरस्टार्स ना केवल कई बड़े पीपीवी से बाहर हो गए साथ ही लंबे समय के लिए रिंग से भी दूर हो गए।

इसी कड़ी में हम बात करने जा रहे हैं उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में, जिन्हें साल 2019 में सबसे बुरी चोट का सामना करना पड़ा।

#4 जेवियर वुड्स

जेवियर वुड्स
जेवियर वुड्स

द न्यू डे के मेंबर जेवियर वुड्स पिछले काफी समय से चोटिल हैं जिसके चलते फैंस उन्हें लंबे समय से देख नहीं पाए हैं। हालांकि वुड्स ने हाल ही में इस बात की जानकारी दी कि वो अगले 3-4 महीने में वापसी कर सकते हैं लेकिन अगर स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो उन्हें कम से कम रेसलमेनिया 36 तक के लिए रिंग से दूर रहना होगा।

#3 जैफ हार्डी

जैफ हार्डी
जैफ हार्डी

लंबे समय तक WWE से दूर रहे दिग्गज सुपरस्टार जैफ हार्डी ने अपने भाई मैट हार्डी के साथ मिलकर रेसलमेनिया 33 में वापसी की और रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच में लड़ते हुए शानदार जीत हासिल की। वापसी के बाद से दोनों भाइयों ने मिलकर कई अच्छे मुकाबले लड़े।

जिस दौरान जैफ हार्डी को चोट लगी, वो स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन थे। चोट की वजह से उन्हें अपना टाइटल छोड़ना पड़ा। इसके बाद से फैंस उनकी वापसी की उम्मीद लगाए बैठे हैं लेकिन ऐसा लगता है कि उनकी अब वापसी काफी मुश्किल है।

जैफ हार्डी की वापसी की उम्मीद नवंबर महीने में जताई जा रही थी। जैफ को वापसी के लिए लिस्ट में नहीं डाला गया है, फिलहाल वो अपनी पर्सनल समस्याओं का निपटारा कर रहे हैं। 42 साल के जैफ हार्डी रिंग के अंदर बेहतरीन परफॉर्मर हैं, मगर उन्हें रिंग के बाहर दिक्कतों का सामना करना पड़ता है क्योंकि वो कई बार नशे की हालत में गाड़ी ड्राइव करते हुए पकड़े जा चुके हैं।

#2 लार्स सुलिवन

चोट के चलते रिंग एक्शन से दूर हैं लार्स सुलिवन
चोट के चलते रिंग एक्शन से दूर हैं लार्स सुलिवन

लार्स सुलिवन ने NXT से जब मेन रोस्टर में एंट्री की तब कहा जा रहा था कि वह ब्रॉक लैसनर को टक्कर देने वाले सुपरस्टार्स में से एक होंगे। कई बार ऐसा भी लगा कि उनका मुकाबला लैसनर के खिलाफ जल्द बुक किया जा सकता है लेकिन अफसोस यह कि लार्स को चोट के चलते रिंग एक्शन से दूर होना पड़ा।

लार्स को जून के महीने में गंभीर चोट लगी थी जिसके बाद कहा गया था कि इससे उबरने में उन्हें 6-9 महीने का वक्त लग सकता है। अब कहा जा रहा है कि सुलिवन ट्रेनिंग शुरू कर चुके हैं और जल्द ही वापसी कर सकते हैं।

फिलहाल यह देखना दिलचस्प होगा कि आखिर उनकी रिंग में वापसी कब होती है, क्योंकि फैंस उनके और ब्रॉक लैसनर के बीच मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

#1 ब्रॉन स्ट्रोमैन

इस लिस्ट में स्ट्रोमैन का नाम भी शामिल है
इस लिस्ट में स्ट्रोमैन का नाम भी शामिल है

साल 2019 की शुरूआत जब हुई तब फैंस के साथ हमें भी यह उम्मीद थी कि ब्रॉन स्ट्रोमैन इस साल यूनिवर्सल टाइटल अपने नाम करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं। स्ट्रोमैन न तो चैंपियन बने न ही किसी बड़े टाइटल को अपने नाम कर पाए।

इसके अलावा रही सही कसर उनकी चोट ने पूरी कर दी। हाल ही में WWE की ऑफिशियल रिपोर्ट के अनुसार लाइव इवेंट से ब्रॉन स्ट्रोमैन ने चोट की वजह से नाम वापस ले लिया था। हिप पेन की वजह से वो इस लाइव इवेंट से बाहर हो गए थे। जैक्सनविल में ये लाइव इवेंट हुआ था। रिपोर्ट में साफ तौर पर ये गया है कि बैक में इंजरी की वजह से स्ट्रोमैन को ये फैसला लेना पड़ा था।

फिलहाल उनकी वापसी को लेकर अपडेट नहीं है। हम उम्मीद करते हैं कि स्ट्रोमैन अपनी चोट से जल्दी उबर जाएंगे और रिंग में धमाकेदार मुकाबले लड़ते हुए नज़र आएंगे।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now