Create
Notifications

5 बातें जो विंस मैकमैहन के बारे में फैंस शायद ही जानते होंगे 

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन
reaction-emoji
Subham Pal

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि विंस मैकमैहन रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बड़े नामों में शुमार है। अलग-अलग लोगों की उनके बारे में अलग-अलग राय हैं। कुछ लोग उन्हें मॉडर्न रेसलिंग का जन्मदाता और इस खेल का जीनियस मानते हैं। वहीं कुछ लोगों के लिए वह प्रोफेशनल रेसलिंग में कुछ ख़राब निर्णय लेने के जिम्मेदार हैं और उनका मानना है कि विंस ने अपना सपना पूरा करने के लिए कई लोगों का करियर बर्बाद किया है।

फैंस डब्लू डब्लू ई(WWE) सीईओ के बारे में चाहे जैसा भी सोचते हों लेकिन वह एक बात जरुर मानेंगे कि विंस की अब तक की जिंदगी काफी रोचक रही है। इनके जिंदगी के अधिकतर भाग की डॉक्यूमेंट्री बनाई जा चुकी है लेकिन अभी भी कई ऐसे बातें हैं जिनके बारे में फैंस शायद ही जानते हैं।

#5 उन्होंने ड्रैकुला को हराया

ड्रैकुला
ड्रैकुला

लोगों ने विंस मैकमैहन को बिज़नसमैन के रूप में देखा है लेकिन इसके अलावा वह फादर और ग्रैंडफादर भी हैं और दूसरे लोगों की तरह वह भी अपने बच्चों के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं।

यह भी पढ़े: 3 कारण जिसकी वजह से ब्रॉक लैसनर Vs कोफी किंग्सटन का मैच कराना एक अच्छा आइडिया है

फरवरी 2001 में प्लेबॉय मैगज़ीन को दिए इंटरव्यू में विंस मैकमैहन ने एक घटना के बारे में खुलासा किया था जहां वह छोटे बेटे शेन मैकमैहन को एक भूतिया कहानी सुना रहे थे और जिस कारण शेन सोने जाने से डर रहे थे। उन्हें डर था कि उनकी अलमारी में ड्रैकुला छिपा हुआ है और उन्होंने इस कारण विंस को आलमारी चेक करने को कहा। मैकमैहन ने आगे बताया,"मैं उस अलमारी में गया और लड़ाई लड़ने का नाटक करने लगा। मैंने कुछ फर्नीचर इधर-उधर फेंके। जब तक मैं अलमारी से बाहर नहीं आया तब तक शेन काफी डरा हुआ था। मैंने कहा बेटे अब तुम्हें डरने की कोई जरूरत नहीं है ड्रैकुला अब मर चुका है।"

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 उन्होंने कर्ट एंगल से फाइट किया

कर्ट एंगल
कर्ट एंगल

कर्ट एंगल दुनिया के सबसे महानतम रेसलर्स में से एक हैं। अपने करियर के दौरान उन्होंने WWE के अलावा और भी कई प्रमोशन में काम किया है। एंगल ने अपने ऑटोबायोग्राफी में एक घटना का जिक्र किया है जहां विंस ने बैकस्टेज उनपर पीछे से हमला किया था और एंगल ने इसका बदला लेने का सोचा।

इसी के जवाब में एक बार प्लेन में सफ़र के दौरान ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट ने विंस को पिन कर दिया। साथ ही इस लड़ाई से प्लेन में सोये हुए द अंडरटेकर की नींद खुल गई और वह एंगल का गला दबाने लगे क्योंकि उन्हें लगा कि उन दोनों के बीच असली लड़ाई हो रही है।

#3 उन्हें दूसरों को गले लगाना पसंद है

शेन को गले लगाते विंस मैकमैहन
शेन को गले लगाते विंस मैकमैहन

इतने सालों के दौरान ऑनस्क्रीन विंस मैकमैहन की छवि एक ऐसे इंसान की बन गई है जो कि निर्दयी है और जिसके सीने में दिल नहीं है। लेकिन इस बारे में अगर उन लोगों से पूछेंगे जो विंस को जानते हैं वो आपको बताएंगे कि WWE के सीईओ असली जिंदगी में कितने दयालु हैं।

आपको बता दें विंस के साथ ख़राब रिश्ते के चलते पॉल हेमन ने साल 2006 में कंपनी छोड़ दी थी। टॉक इज जैरिको पर बात करते हुए हेमन ने बताया कि जब उन्होंने 2012 में कंपनी में वापसी की तो विंस ने उन्हें लगाते उनका ऐसे स्वागत किया जैसे उन दोनों के बीच कभी कुछ हुआ ही नहीं था।

#2 वह कोफ़ी किंग्सटन से भी लड़ें

न्यू डे
न्यू डे

साल 2019 WWE चैंपियन कोफ़ी किंग्सटन के लिए काफी अच्छा रहा है। WWE चैंपियनशिप जीतने के अलावा वह अपने करियर में यूएस चैंपियनशिप, इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल और टैग टीम टाइटल्स भी जीत चुके हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि एक बार उनका विंस मैकमैहन से झगड़ा हो गया था।

क्रिस जैरिको ने अपनी किताब में एक ऐसी घटना का जिक्र किया है जहां वह प्लेन में कोफ़ी और विंस के साथ बैठकर शराब पी रहे थे और इस दौरान विंस ने कोफ़ी को कुछ कहा। कोफ़ी ने इसे नजरअंदाज़ करना चाहा लेकिन Y2J ने कोफ़ी को WWE के सीईओ को चैलेंज करने को कहा। थोड़ी टाल-मटोल के बाद विंस ने लड़ाई की शुरुआत की जिसके बाद कोफ़ी ने भी हाथापाई शुरू कर दी।

#1 उन्हें छींकना बिल्कुल पसंद नहीं है

पॉल हेमन
पॉल हेमन

एक घटना का जिक्र करते हुए पॉल हेमन ने बताया था कि एक बार वह विंस मैकमैहन के सामने एक स्टोरीलाइन पेश कर रहे थे कि तभी विंस को छींक आ गई। छींक आने के बाद वह अपने आप में कुछ बड़बड़ाए। जब हेमन ने उनसे पूछा कि क्या हुआ? तो विंस ने कहा मुझे छींक आ गई, मुझे यह कंट्रोल करना चाहिए था। इसके बाद पॉल ने पूछा कि क्या उन्हें छींकना पसंद नहीं है तो उन्होंने कहा मेरी दुनिया में छींक की कोई जगह नहीं है।

Edited by PANKAJ
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...