Create

3 कारण जिसकी वजह से ब्रॉक लैसनर Vs कोफी किंग्सटन का मैच कराना एक अच्छा आइडिया है

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर
Subham Pal

इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव के दौरान ब्रॉक लैसनर ने अपने मैनेजर पॉल हेमन के साथ वापसी करते हुए सबको चौंका दिया। रिंग में आने के बाद इस जोड़ी ने फॉक्स नेटवर्क पर स्मैकडाउन के डेब्यू एपिसोड के लिए कोफी किंग्सटन को डब्लू डब्लू ई(WWE) चैंपिियनशिप मैच के लिए चैलेंज किया, जिसे कोफी ने तुरंत ही स्वीकार कर लिया।

जैसे ही कोफी ने चैलेंज स्वीकार किया वैसे ही लैसनर WWE चैंपियन से हाथ मिलाने के लिए आगे बढ़े और मौका देखकर न्यू डे स्टार को F5 दे दिया।

इस मैच के होने से जहां कई फैंस खुश हैं वहीं कुछ फैंस को यह पसंद नहीं आया। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 कारणों के बारे में बताने वाले हैं कि क्यों यह मैच कराना अच्छा आइडिया है और 3 कारण क्यों यह बुरा आइडिया है।

#6 अच्छा आईडिया- दोनों एक अच्छा मैच दे सकते हैं

ब्रॉक लैसनर vs कोफ़ी किंग्सटन
ब्रॉक लैसनर vs कोफ़ी किंग्सटन

भले ही लैसनर भी कोफ़ी की तरह WWE चैंपियन रह चुके हैं, लेकिन इन दोनों सुपरस्टार्स में काफी असमानताएं हैं। जहां कोफ़ी को यह टाइटल हासिल करने में 11 साल लगे वहीं ब्रॉक ने अपने डेब्यू के 181 दिनों के भीतर समरस्लैम 2002 में द रॉक को हराते हुए यह ख़िताब जीत लिया था।

यह भी पढ़े: 5 बड़े कारण कि क्यों ब्रॉक लैसनर को कोफी किंग्सटन का अगला विरोधी बनाया गया है

इसके अलावा कोफ़ी ज्यादातर वक़्त मिड-कार्ड में ही रहे, वहीं बीस्ट को हमेशा ही टॉप स्टार माना गया। इसलिए अगर WWE इस स्टोरीलाइन को अच्छी तरह से बिल्ड करती है तो यह काफी अच्छी फ्यूड साबित हो सकती है।

#5 बुरा आईडिया- कोफ़ी का कार्यकाल इस तरह नहीं ख़त्म होना चाहिए

न्यू डे
न्यू डे

कोफ़ी का चैंपियन के रूप में कार्यकाल रेसलमेनिया 35 में शुरू हुआ था। कोफ़ी को इस स्थान पर पहुंचने में 11 साल लग गए और भले ही कई फैंस उन्हें चैंपियन के रूप में देखते हुए बोर हो चुके हैं लेकिन कोफी के कार्यकाल को खत्म करने के इससे भी अच्छे तरीके हैं।

एक टैलेंटेड परफ़ॉर्मर होने के नाते कोफ़ी किसी भी सुपरस्टार के साथ फ्यूड कर हमारा मनोरंजन कर सकते थे। लेकिन अब जबकि उनके अगले प्रतिद्वंदी लैसनर हैं, इस बात की काफी संभावना है कि इस मैच में कोफ़ी को हराकर बीस्ट नए चैंपियन बनेंगे। इस तरह WWE चैंपियन के रूप में कोफ़ी का कार्यकाल समाप्त करना एक गलत फैसला है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 अच्छा आईडिया: लैसनर दर्शकों को आकर्षित कर सकते हैं

स्मैकडाउन लाइव
स्मैकडाउन लाइव

4 अक्टूबर, 2019 को स्मैकडाउन लाइव पर ब्रॉक लैसनर और कोफ़ी किंग्सटन के बीच WWE चैंपियनशिप मैच कराना सही फैसला है। इस दिन ना केवल फॉक्स स्पोर्ट्स पर स्मैकडाउन लाइव का डेब्यू शो होगा बल्कि इस दिन ब्लू ब्रांड की 20वीं सालगिरह भी है।

अगर नए नेटवर्क पर स्मैकडाउन को सफल बनाना है तो पहले ही शो पर WWE को कुछ अलग हटकर करना होगा। बीस्ट जिनको स्मैकडाउन लाइव में रेसलिंग किए हुए काफी समय हो चुका है अगर वह इस डेब्यू शो में मैच लड़ते हैं तो जरुर वह फैंस को आकर्षित करने का काम करेंगे।

#3 बुरा आईडिया: लैसनर इसे डिजर्व नहीं करते हैं

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

साल 2019 लैसनर के लिए काफी रोचक साल रहा है। रॉयल रम्बल में फिन बैलर के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड करने के बाद सैथ रॉलिंस दो बार उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में हरा चुके हैं। समरस्लैम में रॉलिंस से हारने के बाद लैसनर ने कंपनी से दूरी बना ली थी।

फैंस को यह समझ नहीं आ रहा है कि लैसनर ने ऐसा क्या किया है कि उन्हें इस मैच में जगह मिली है। अगर लैसनर कई सारे सुपरस्टार्स को हराने के बाद कोफ़ी को चैलेंज करते तो इसका मतलब बनता। और इस हफ्ते कोफ़ी के चैलेंज स्वीकार करने के बाद जिस तरह से लैसनर ने उनकी पिटाई की उससे WWE चैंपियन की छवि को काफी नुकसान पहुंचा है।

#2 अच्छा आईडिया: कोफ़ी के लिए नया प्रतिद्वंदी

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

रेसलमेनिया 35 में WWE चैंपियन बनने के बाद से ही कोफ़ी किंग्सटन हर बार अपना टाइटल डिफेंड करने में सफल रहे हैं। क्लैश ऑफ़ चैंपियंस में रैंडी ऑर्टन को हराने के बाद से ही कोफ़ी नए प्रतिद्वंदी की खोज में थे और अब उन्हें लैसनर के रूप में नया प्रतिद्वंदी मिला है।

हैरानी की बात तो यह है कोफ़ी और ब्रॉक ने कभी भी लाइव टीवी पर एक-दूसरे का सामना नहीं किया है। 4 अक्टूबर को होने वाले इस मैच में कोफ़ी के पास मौका होगा कि वह बीस्ट जैसे प्रतिद्वंदी के सामने खुद को मेन इवेंट स्टार के रूप में साबित कर सके।

#1 बुरा आईडिया: पार्ट-टाइम चैंपियन

WWE चैंपियन लैसनर
WWE चैंपियन लैसनर

कई फैंस ब्रॉक लैसनर के चैंपियन बनने की हमेशा निंदा करते हैं। इसके पीछे का कारण यह है कि चैंपियन बनने के बाद वह हफ़्तों या महीनों के लिए कंपनी से गायब से हो जाते हैं। कई फैंस मानते हैं कि चैंपियन किसी फुल-टाइम रेसलर को बनाया जाना चाहिए ताकि वह जरुरत पड़ने पर इसे डिफेंड कर पाए।

कोफ़ी के खिलाफ मैच में अगर ब्रॉक चैंपियन बनते हैं तो वह एक बार फिर कंपनी से गायब हो सकते हैं। इसके उलट कोफ़ी किंग्सटन रेसलमेनिया 35 में WWE चैंपियन बनने के बाद से ही लगातार इसे डिफेंड करते हुए आ रहे हैं।

Edited by PANKAJ

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...