Create
Notifications

5 चौंकाने वाली चीजें जो Fastlane 2019 में देखने को मिलीं

Enter caption
Neeraj sharma

फास्टलेन कुछ उस अंदाज में समाप्त हुआ, जिसकी कोई उम्मीद नहीं कर रहा था। इसे बेकार कहें या बकवास, फर्क नहीं पड़ता। इसका सीधा प्रभाव रैसलमेनिया पर प्रभाव पड़ने वाला है, क्योंकि फास्टलेन से पूर्व यह आख़िरी बड़ा इवेंट है।

हालांकि बैकी लिंच रैसलमेनिया 35 में स्थान पक्का कर चुकी हैं। दूसरी ओर कोफ़ी किंग्सटन के लिए भी दरवाजे खुले हुए हैं। बड़े सुपरस्टार्स की गैरमौजूदगी भी फास्टलेन के ख़राब होने की एक बड़ी वजह रही है।

ब्रॉक लैसनर यदि सरप्राइज एंट्री लेते, तो रैसलमेनिया के लिए WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए नई दिशा तय हो सकती थी।

हालाँकि इस पीपीवी में कुछ अच्छी चीजें भी हुई हैं परन्तु ऐसी भी कुछ चीजें हुईं, जिनकी कोई उम्मीद नहीं कर रहा था। आइये डालते हैं एक नजर ऐसी ही कुछ चौंकाने वाली चीजों पर, जो फास्टलेन में देखने को मिली हैं।

#5 शेन मैकमैहन का हील टर्न

shane mcmahon heel turn at fastlane

बता दें कि शेन मैकमैहन और मिज बनाम 'द उसोज़' मैच से ही फास्टलेन की शुरुआत हुई थी। बेशक यह एक बेहतरीन मैच रहा। शेन मैकमैहन के कोस्ट-टू-कोस्ट मूव को देखना हमेशा से एक अच्छी अनुभूति रही है।

'द बेस्ट टैग टीम इन द वर्ल्ड', दूसरी बार WWE स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन बनने में असफल रही है। मैच की समाप्ति के बाद ऐसा कुछ देखने को मिला, जो पिछले कई वर्षों में WWE फैंस ने नहीं देखा था। शेन मैकमैहन ने अपने पार्टनर पर हमला करते हुए हील टर्न ले लिया है।

मिज के पिता भी फ्रंट रो में मौजूद रहे और शेन मैकमैहन ने पिता के सामने ही मिज को बुरी तरह से पीटा। बीते एक दशक में यह पहली बार है कि शेन मैकमैहन हील सुपरस्टार की भूमिका निभाएंगे। संभव ही आगामी दिनों में शेन मैकमैहन और मिज के बीच एक बेहतरीन सिंगल्स फ्यूड जन्म लेने वाली है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप: फेटल फोर वे मैच

samoa joe defended his US title at fastlane in a rematch

इस मैच की शुरुआत से पहले सभी एंड्राडे और रे मिस्टीरियो के बीच एक बेहतरीन मैच की उम्मीद कर रहे थे। एंड्राडे और रेमिस्टीरियो, दोनों ही गजब के एथलीट हैं और सिंगल्स मैच को भी कई मायनों में दर्शकों के लिए दिलचस्प बना सकते थे।

youtube-cover

किसी ने नहीं सोचा था कि यह मैच न केवल फेटल फोर वे मैच बनने वाला है, साथ ही साथ यूएस चैंपियनशिप मैच भी। समोआ जो, जिन्होंने कुछ दिन पूर्व ही यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप अपने नाम की है। कार्मेला ने आर ट्रुथ को इस मैच से जोड़ने के लिए अधिकारियों से याचिका पर हस्ताक्षर भी करवाए। यहाँ तक कि समोआ जो ने भी इस पर हस्ताक्षर करते हुए इस चुनौती को स्वीकार किया।

समोआ जो, आर ट्रुथ, रे मिस्टीरियो और एंड्राडे के बीच फेटल फोर वे यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच लड़ा गया। जहाँ समोआ जो, चैंपियनशिप डिफेंड करने में सफल रहे हैं।

#3 कोफ़ी किंग्सटन को WWE चैंपियनशिप के बारे में बात करने के लिए करवाया गया इंतज़ार

vince mcmahon screwed kofi kingston again

प्री शो के दौरान ऐसा कोई प्लान नहीं था कि कोफ़ी किंग्सटन को WWE चैंपियनशिप मैच से जोड़ा जायेगा। कुछ देर बाद कोफ़ी किंग्सटन तक जानकारी पहुंचाई गयी कि विंस मैकमैहन उनसे WWE चैंपियनशिप के बारे में कुछ बात करना चाहते हैं।

कोफ़ी किंग्सटन को थोड़ा इंतज़ार करवाने के बाद तैयार रहने को कहा गया, क्योंकि अगला मैच उनका होने वाला था।

सभी उम्मीद कर रहे थे कि यह WWE चैंपियनशिप रीमैच होगा। परन्तु उन्हें 'द बार' के खिलाफ, टू-ऑन-वन हैंडीकैप मैच का हिस्सा बना दिया गया। जहाँ कोफ़ी किंग्सटन को एकतरफा हार का सामना करना पड़ा।

मिस्टर मैकमैहन कई बार ऐसा कर चुके हैं कि आख़िरी लम्हे पर किसी मैच या स्टोरीलाइन में बदलाव किया हो। इसका शिकार होने वाले सुपरस्टार्स की सूची में अब कोफ़ी किंग्सटन भी जुड़ गए हैं।

#2 मुस्तफ़ा अली का WWE चैंपियनशिप मैच का हिस्सा बनना

mustafa ali

विंस मैकमैहन पहले कह चुके थे कि WWE चैंपियनशिप एक ट्रिपल थ्रेट मैच होगा। उनकी बात सोने की तरह खरी थी। हुआ भी कुछ ऐसा ही, जब कोफ़ी किंग्सटन के बजाय मुस्तफ़ा अली को WWE चैंपियनशिप मैच का हिस्सा बना दिया गया।

यानी केविन ओवेंस, डेनियल ब्रायन और मुस्तफ़ा अली के बीच WWE चैंपियनशिप ट्रिपल थ्रेट मैच लड़ा गया। मुस्तफ़ा अली वही सुपरस्टार हैं, जिसकी जगह एलिमिनेशन चैम्बर में किंग्सटन ने ली थी।


#1 रोंडा राउजी ने अपने पैर पर मारी कुल्हाड़ी

ronda rousey attacked becky lynch at fastlane

शार्लेट नियमित रूप से बैकी लिंच के उसी पांव को नुकसान पहुंचाती रहीं, जिसमें 'द मैन' को चोट लगी है।लगभग आधे से अधिक मैच में शार्लेट का ही दबदबा रहा। ऐसा किसने सोचा था कि बैकी लिंच मैच में पिछड़ने के बाद भी रैसलमेनिया के WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच में जगह बना लेंगी।

रोंडा राउजी ने बीच मैच में ही बैकी लिंच पर हमला कर दिया था। यह ऐसा लम्हा रहा जैसे रोंडा राउजी ने अपने ही पांव पर कुल्हाड़ी मार ली हो। रोंडा राउजी के इसी दखल के कारण मैच डिसक्वालिफिकेशन के रूप में ख़त्म हुआ और बैकी लिंच को रैसलमेनिया में भी जगह मिली।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...