Create

WWE के 5 चौंकाने वाले सुपरस्टार्स जिनका वजन 100 किलो से ज्यादा है

WWE में चौंकाने वाले नाम जिनका वजन 100 किलो से ज्यादा है
WWE में चौंकाने वाले नाम जिनका वजन 100 किलो से ज्यादा है
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE के शोज़ चाहे स्क्रिपटेड होते हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि रिंग में परफॉर्म करने वाले रेसलर्स को कोई मेहनत नहीं करनी पड़ती। रेसलर्स को साल में 300 दिन से ज्यादा समय तक काम पर आना होता है और दबावमुक्त रहने के लिए उनका फिट रहना बहुत जरूरी है।

अपनी बॉडी को अच्छी शेप में रखने और मानसिक दबाव से दूर रहने के लिए उन्हें कई घंटों तक कड़ी ट्रेनिंग करनी होती है। वहीं इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) तगड़ी मसल्स वाले सुपरस्टार्स को अन्य रेसलर्स से ज्यादा तवज्जो देते हैं, इसलिए WWE में बहुत कम मौकों पर छोटे कद के सुपरस्टार्स को सफलता हासिल करते देखा गया है।

WWE में सुपरस्टार्स की औसत लंबाई भी 6 फुट होती है, वहीं उससे कम लंबाई वाले रेसलर्स को छोटे कद का माना जाता है। उदाहरण के तौर पर डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) की लंबाई 5 फुट 10 इंच है, फिर भी उन्हें एक छोटे कद का रेसलर माना जाता है। खैर इस आर्टिकल में हम WWE के इसे 5 चौंकाने वाले रेसलर्स के नाम आपको बताएंगे, जिनका वजन 100 किलो से भी अधिक है।

WWE सुपरस्टार जिंदर महल - 116 किलोग्राम

जिंदर महल का वजन 116 किलोग्राम है
जिंदर महल का वजन 116 किलोग्राम है

पूर्व WWE चैंपियन जिंदर महल एक बहुत फिट रेसलर हैं और पहली बार साल 2010 में WWE में नजर आए थे। उस समय उनकी फ़िजिक कुछ खास अच्छी नहीं थी, 2014 में उन्हें कंपनी से रिलीज़ कर दिया गया, जिसके बाद 2016 में उनकी WWE में वापसी हुई। मगर कंपनी से दूर बिताए 2 सालों के दौरान "द मॉडर्न डे महाराजा" ने गज़ब की बॉडी ट्रांसफॉरमेशन की थी।

महल 6 फुट 5 इंच लंबे हैं, लेकिन उनके बॉडी फैट को देखकर लगता नहीं कि उनका वजन 100 किलो से अधिक होगा। इसलिए ये बात आपको चौंका सकती है कि उनका बॉडी वेट 116 किलो है। जहां तक उनकी स्टोरीलाइन की बात है, वो फिलहाल ड्रू मैकइंटायर के बड़े दुश्मन बने हुए हैं।

रैंडी ऑर्टन - 110 किलोग्राम

WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन का वजन 110 किलोग्राम है
WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन का वजन 110 किलोग्राम है

रैंडी ऑर्टन पूर्व मरीन रहे हैं, इसलिए उनका इतना फिट होना लाज़िमी है। उन्होंने साल 2001 में WWE के साथ डील की थी, आगे चलकर वो कंपनी के इतिहास के सबसे सफल सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे। 14 बार के WWE चैंपियन रहे हैं और कई दिग्गज सुपरस्टार्स को मात दे चुके हैं।

ऑर्टन की लंबाई 6 फुट 5 इंच है और उनका वजन 110 किलो है। वहीं WWE में फिलहाल उन्होंने रिडल के साथ RK-Bro टीम बनाई हुई है और SummerSlam 2021 में एजे स्टाइल्स-ओमोस को Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाले हैं।

नाया जैक्स - 123 किलोग्राम

WWE सुपरsta नाया जैक्स का वजन 123 किलोग्राम है
WWE सुपरस्टार नाया जैक्स का वजन 123 किलोग्राम है

इस लिस्ट में एक बेहद चौंकाने वाला नाम WWE विमेंस सुपरस्टार नाया जैक्स का है। जैक्स का बॉडी वेट चाहे ज्यादा क्यों ना हो, लेकिन वजन के हिसाब से उनकी इन रिंग मूवमेंट बहुत अच्छी है। जैक्स 6 फुट लंबी हैं और उनका वजन 123 किलो है। जैक्स ने 2014 में WWE NXT को जॉइन किया था, 2016 में मेन रोस्टर डेब्यू हुआ और इस दौरान Raw विमेंस चैंपियन और WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन भी बन चुकी हैं।

बैरन कॉर्बिन - 129 किलोग्राम

WWE superबैरन कॉर्बिन का वजन 129 किलोग्राम है
WWE सुपरस्टार बैरन कॉर्बिन का वजन 129 किलोग्राम है

बैरन कॉर्बिन प्रो रेसलिंग में आने से पहले बॉक्सर हुआ करते थे और उनकी गिनती मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे लंबे रेसलर्स में की जाती है क्योंकि वो 6 फुट 8 इंच लंबे हैं। वहीं आपको ये भी बता दें कि कॉर्बिन इससे पहले अमेरिकी फुटबॉल भी खेल चुके हैं। NFL के दिनों में उनका वजन 317 पाउंड (143 किलो) हुआ करता था। लेकिन WWE में आने के बाद उन्होंने अपनी फिटनेस पर काम किया, जिससे उनका वजन अब 129 किलो हो गया है।

शेमस -113 किलोग्राम

WWE सुपरस्टार शेमस का वजन 113 किलो है
WWE सुपरस्टार शेमस का वजन 113 किलो है

शेमस पिछले डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं और हमेशा से अपने फिटनेस लेवल को स्थिर रखते आए हैं। अपने यूट्यूब चैनल 'Celtic Warrior Workouts' पर वो अक्सर अपनी कड़ी ट्रेनिंग की वीडियो डालते रहते हैं। पूर्व WWE चैंपियन 6 फुट 3 इंच लंबे हैं और उनका वजन 113 किलो है। वो WWE में मौजूदा यूएस चैंपियन हैं और SummerSlam में डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करने की कोशिश करेंगे।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...