Create
Notifications

5 कारण जो साबित करते हैं कि ऐज की WWE रिंग में वापसी तय है 

ऐज
ऐज
Subham Pal
visit

ऐज डब्लू डब्लू ई(WWE) के लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक हैं। जब साल 2011 में उन्हें संन्यास लेने के लिए मजबूर होना पड़ा तो दुनिया भर में बैठे उनके फैंस काफी दुखी हुए थे। आपको बता दें, सर्वाइकल स्पाइनल स्टेनोसिस से ग्रसित होने के कारण उन्हें यह कठोर फैसला लेना पड़ा था और अगर वह इसे नजरंदाज करते हुए आगे भी रेसलिंग करना जारी रखते तो वह लकवाग्रस्त हो सकते थे। ऐज ने रिटायरमेंट के समय तक कंपनी में 31 चैंपियनशिप को अपने नाम किया था।

जब से उन्होंने समरस्लैम 2019 में वापसी कर इलायस को स्पीयर दिया है तभी से उनके रिंग में वापसी की ख़बरों ने काफी जोर पकड़ ली है। कई फैंस का मानना है कि वह रॉयल रम्बल 2020 में वापसी कर सभी को चौंका सकते हैं।

यह भी पढ़े: 3 कारण जो साबित करते हैं कि यूएस चैंपियनशिप मैच में सैथ राॅलिंस की जीत नहीं होनी चाहिए

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं कि क्यों जल्द ऐज की वापसी हो सकती है।

#5. रॉयल रंबल से जुड़ी अफवाह

youtube-cover

जैसा कि हमनें आपको बताया कि ऐज के रॉयल रम्बल में वापसी की अफवाह है। PWInsider के माइक जॉनसन का भी यही मानना है और आपको बता दें कि ऐज ने हाल ही में WWE के साथ नई डील साइन की है। इसलिए रॉयल रम्बल 2020 में उनकी वापसी की संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता। वैसे भी WWE हमेशा से ही रॉयल रम्बल में ऐसे सुपरस्टार्स की वापसी करा फैंस को चौंकाता रहता है जिनकी वापसी की कोई संभावना न हो।

अगर ऐज रॉयल रम्बल में वापसी भी करते हैं तो इस बात की संभावना काफी कम है कि वह यह मैच जीत पाएंगे लेकिन देखा जाए तो अगर वह रॉयल रम्बल मैच में एंट्री भी कर लेते हैं तो यह बहुत बड़ी खबर बन जाएगी।

#4.इलायस को स्पीयर देना

youtube-cover

जब ऐज ने समरस्लैम 2019 के दौरान वापसी करते हुए इलायस की स्पीयर दिया था तो फैंस काफी हैरान हो गए थे। ऐसा इसलिए था क्योंकि रिटायरमेंट लेने के बाद से ही फैंस ने ऐज को एक्शन में नहीं देखा था। इस सैगमेंट के बाद फैंस को लगने लगा कि जल्द ही उनकी वापसी हो सकती है लेकिन देखा जाए तो अभी तक उनकी वापसी नहीं हो पाई है।

लेकिन अगर वह रिंग में आकर स्पीयर दे सकते हैं तो रॉयल रम्बल मैच में भी उनके लड़ने के संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता।

#3. ऐज ने कहा था कि वह जरूरत पड़ने पर कभी भी रिंग में उतरने को तैयार हैं

इलायस को स्पीयर देने के बाद एज ने E&C Pod Of Awesomeness पर कहा था कि वह कभी भी मैच लड़ने को तैयार हैं और भले ही क्यों न वह बुरी तरह से चोटिल हो जाएं। साथ ही उन्होंने कहा था कि WWE मेडिकल स्टाफ उन्हें इसकी अनुमति नहीं देंगे।

अगर WWE मेडिकल स्टाफ अनुमति दे तो ऐज WWE में वापसी कर मैच लड़ सकते हैं। भले ही ऐज को रिटायरमेंट लिए हुए काफी समय हो गया हो लेकिन उनके फैंस आज भी उनसे उतना ही प्यार करते हैं और रिंग में उन्हें दोबारा वापसी करते देख उनके फैंस को काफी ख़ुशी होगी।

#2. बैकस्टेज चर्चा

रेसलिंग ऑब्जर्वर न्यूजलैटर की रिपोर्ट की माने तो ऐज की वापसी को लेकर बैकस्टेज काफी चर्चा हुई है। साथ ही क्रिएटिव टीम का मानना है कि ऐज को दोबारा रेसलिंग करने की इजाजत नहीं मिलेगी। आपको बता दें कि बैकस्टेज, ऐज की वापसी को लेकर काफी गुप्त तरीके से चर्चा हुई थी।

बैकस्टेज हुई इस चर्चा से तो यही लगता है कि आर रेटेड सुपरस्टार को दोबारा रिंग में कदम रखने की अनुमति मिल चुकी है और ऐसा लग रहा है कि क्रिएटिव टीम ने भी उनके लिए बड़ा प्लान तैयार कर रखा है।

#1. डेनियल ब्रायन

youtube-cover

भले ही डेनियल ब्रायन और ऐज का मेडिकल केस एक न हो लेकिन फैक्ट यह है कि डेनियल ब्रायन जिन्हें डॉक्टर्स ने कह दिया था कि उनकी कभी भी रिंग में वापसी नहीं हो पाएगी। लेकिन उन्होंने न केवल वापसी की बल्कि वापसी के बाद वह WWE चैंपियन भी बने।

अफवाहों की माने तो उन्हें डॉक्टर जोसेफ मरून के शहर में देखा गया था। भले ही यह उनकी वापसी का पक्का सबूत न हो लेकिन हो सकता है कि ऐज की रिंग में वापसी कराने के लिए काम लगातार जारी हो।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now