Create
Notifications

5 संकेत जो बताते हैं WWE सुपरस्टार ब्रे वायट नए अंडरटेकर हैं 

द अंडरटेकर vs द फीन्ड
द अंडरटेकर vs द फीन्ड
Subham Pal
visit

WWE सुपरस्टार ब्रे वायट की काफी लंबे समय से द अंडरटेकर से तुलना होती रही है। यहां तक कि ब्रे वायट जब ईटर ऑफ द वर्ल्ड्स के भूमिका में थे तब भी उन्हें डैडमैन से जोड़कर देखा जाता था। आपको बता दें रेसलमेनिया 31 में ब्रे वायट और द अंडरटेकर का आमना-सामना हो चुका है और इस मैच में फिनोम की जीत हुई थी।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाली चीजें जो WWE में इस महीने देखने को मिल सकती है

इसके अलावा उसी साल सर्वाइवर सीरीज में भी द अंडरटेकर ने केन के साथ टीम बनाकर ब्रे वायट और ल्यूक हार्पर का सामना किया था। हालांकि, ब्रे वायट का ईटर ऑफ द वर्ल्ड्स गिमिक अब समाप्त हो चुका है और इस गिमिक के समाप्त होने के पीछे WWE का हाथ था। इस गिमिक के खत्म होने के बाद ब्रे वायट ने द फीन्ड के रूप में डेब्यू किया और उनका यह नया रूप फैंस को काफी पसंद आया।

इस नए रूप में ढलने के बाद ब्रे वायट की द अंडरटेकर से और भी ज्यादा तुलना होने लगी और इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 संकेतों का जिक्र करने वाले हैं जो बताते हैं कि ब्रे वायट WWE के नए अंडरटेकर हैं।

5.WWE सुपरस्टार ब्रे वायट और द अंडरटेकर का सुपरनैचुरल अवतार

द फीन्ड
द फीन्ड

प्रोफेशनल रेसलिंग में ऐसा अकसर देखने को नहीं मिलता है जब कोई सुपरनैचुरल कैरेक्टर फैंस को पसंद आता हो। इस तरह के कैरेक्टर को निभाने के लिए स्पेशल टैलंट कि जरूरत होती है और मार्क कैलावे ने द अंडरटेकर के किरदार को इस तरह निभाया कि लोगों के मन में उनकी लैगेसी आज भी बरकरार है।

ब्रे वायट इस पीढ़ी के शायद एकमात्र ऐसे सुपरस्टार हैं जो कि सुपरनैचुरल किरदार को अच्छी निभा सकते हैं। यही नहीं वह एक साथ कई अलग-अलग किरदारों को निभाने का भी काम बखूबी कर सकते हैं। ब्रे वायट और द अंडरटेकर के कैरेक्टर में भले ही काफी समानता लेकिन ये दोनों सुपरस्टार्स काफी अलग है।

4.इन दोनों WWE सुपरस्टार्स का रहस्यमयी अंदाज

द अंडरटेकर ने WWE में अपने 30 साल के करियर में 25 साल तक अपना रहस्यमयी अंदाज बरकरार रखा और कई लोगों का मानना है कि रेसलमेनिया स्ट्रीक टूटने के बाद डैडमैन का यह अंदाज खो गया है। इसी प्रकार, ब्रे वायट भी एक रहस्यमयी सुपरस्टार हैं और यही चीज इन दोनों सुपरस्टार्स में एक जैसी है। यही नहीं, ब्रे का रहस्यमयी अंदाज आगे चलकर उन्हें WWE का अगला अंडरटेकर बना सकता है।

3.ब्रे वायट का भी द अंडरटेकर की तरह WWE में कभी-कभार ही दिखना

द फीन्ड के डेब्यू के बाद से ही ब्रे वायट ने फ्री टेलीविजन पर मैच लड़ना बंद कर दिया है और द फीन्ड भी बड़े मौकों पर ही नजर आते हैं। द अंडरटेकर भी अपने करियर के शिखर पर WWE में अकसर नजर आते थे लेकिन पीछे दशक में उनके पार्ट-टाइमर बनने के बाद वह WWE में कम नजर आने लगे।

हालांकि, ब्रे वायट पार्ट-टाइमर नहीं है लेकिन WWE में उनका कभी-कभार दिखना यह दर्शाता है कि WWE उन्हें अब केवल बड़े मौकों पर ही इस्तेमाल करना चाहती है। यह इस बात का भी संकेत है कि WWE ने उन्हें अगला अंडरटेकर बनाने की ओर कदम बढ़ा दिया है।

2.WWE में क्राउड को कंट्रोल करने की क्षमता

WWE में इस वक्त बेहतरीन सुपरस्टार्स की भरमार है लेकिन इस वक्त WWE को अंडरटेकर जैसे सुपरस्टार्स की जरूरत है। अक्सर यह देखा गया है कि फैंस महान रेसलर से ज्यादा महान कैरेक्टर को अहमियत देते हैं। यही कारण है कि फैंस अंडरटेकर की काफी इज्जत करते हैं और डैडमैन भी क्राउड को भी बखूबी कंट्रोल करना जानते हैं।

ठीक इसी प्रकार, ब्रे वायट की असली क्षमता उनका इन-रिंग टैलेंट नहीं बल्कि उनका क्राउड को कंट्रोल करना है। समरस्लैम में फिन बैलर के खिलाफ मैच में डेब्यू करने वाले फीन्ड ने कुछ मिनटों के भीतर ही क्राउड को प्रभावित करके यह बात साबित कर दी थी।

1.WWE बैकस्टेज में सम्मान और रेसलिंग आईक्यू

द अंडरटेकर की ही तरह ब्रे वायट की भी रेसलिंग को समझने की क्षमता दूसरों से कई बेहतर है और ब्रे वायट ने अपने प्रोमो और किरदार के जरिए इस बात को साबित किया है। आपको बता दें, द अंडरटेकर WWE के सबसे ज्यादा सम्मानित व्यक्तियों में से एक हैं और बैकस्टेज टैलेंट से लेकर बड़े अधिकारी तक सभी उनका सम्मान करते हैं।

हालांकि, ब्रे वायट अभी तक द अंडरटेकर के स्तर पर नहीं पहुंचे हैं लेकिन फिर भी वह बैकस्टेज सबसे सम्मानित सुपरस्टार्स में से एक हैं।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now