Create
Notifications

रोमन रेंस को फिर से यूनिवर्सल चैंपियन बनाने के लिए विंस मैकमैहन अपना सकते हैं ये 5 तरीके

roman and vince
Atul Kushwaha
visit

पिछले सप्ताह हुई रॉ के एपिसोड में रोमन रेंस ने अपनी 4 महीनों बाद रिंग में वापसी की। इस दौरान रोमन रेंस ने बताया कि वे WWE रिंग में फाइट करने हेतु वापस आने के लिए रीमिशन में है। रोमन रेंस की वापसी के बाद दर्शकों ने भी खुले दिल से उनका स्वागत किया। कुछ समय पहले तक जो दर्शक रोमन रेंस को पसंद नहीं करते थे उन्होंने भी ''दिस इज यूअर यार्ड'' के नारे लगाकर रोमन रेंस का समर्थन किया। रोमन रेंस की वापसी से एक बात तो स्पष्ट है कि विंस मैकमैहन उन्हें इस तरह से बुक नहीं करेंगे, जिससे दर्शक एक बार फिर रोमन रेंस के विरुद्ध हो।

रोमन रेंस आने वाले कुछ समय के लिए मेन इवेंट से हटकर मिड कार्ड मुकाबलों में लड़ते हुए नजर आ सकते हैं। किंतु पिछले कुछ समय में रोमन रेंस ने जिस तरह की परफॉर्मेंस दी है, उससे वे यूनिवर्सल चैंपियन बनने के दावेदार हैं। लेकिन यदि रोमन रेंस की वापसी के तुरंत बाद उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मौका दिया गया, तो यह दर्शकों को शायद पसंद नहीं आएगा। तो आइए जान लेते हैं उन पांच चरणों के बारे में जिसके द्वारा विंस मैकमैहन एक बार फिर रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियन बना सकते हैं।

#1 रोमन रेंस को रैसलमैनिया में मुकाबला हराकर

roman reings

रोमन रेंस को दर्शकों की नजरों में एक फेस रैसलर बनाने के लिए WWE पहले उन्हें कुछ कमजोर बुक कर सकती है। खबरों की मानें तो रैसलमेनिया 35 में रोमन रेंस का मुकाबला ड्रू मैकइंटायर या डीन एंब्रोज में से किसी एक के साथ हो सकता है। इस मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन देने के बावजूद रोमन रेंस को हार का सामना करना पड़ेगा, जो WWE की स्टोरी लाइन का एक हिस्सा होगा। ऐसे में जहां एक तरफ सैथ रॉलिंस, ब्रॉक लैसनर के साथ मुकाबला लड़ने के बाद एक मैन इवेंट रैसलर बन जाएंगे, जबकि रोमन रेंस मिड कार्ड रैसलर होंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 रोमन रेंस का फैंस के सामने हार स्वीकार करना

roman reigns

रैसलमेनिया के ठीक बाद वाले मंडे नाइट रॉ के एपिसोड में रोमन रेंस एक प्रोमो देंगे। इस प्रोमो में रोमन रेंस स्वीकार करेंगे कि ल्यूकीमिया बीमारी के कारण वह कमजोर हो चुके हैं जिस कारण रैसलमेनिया के दौरान मुकाबले में उनकी हार हुई। इसके बाद रोमन रेंस लोगों से वादा करेंगे कि वे एक बार फिर कड़ी मेहनत कर अपनी स्ट्रैंथ और स्टेमिना वापस हासिल करेंगे, ऐसा करने के बाद रोमन रेंस को दर्शकों की तरफ से अच्छी प्रतिक्रिया देखने को मिल सकती है।

#3 रोमन रेंस की मिड कार्ड मुकाबलों में बुकिंग

roman reigns vs rusev

इसके बाद WWE द्वारा रोमन रेंस को मिड कार्ड मुकाबलों में बुक किया जाएगा, इस दौरान वे इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मुकाबले लड़ सकते हैं। यह प्रक्रिया काफी धीमे होने वाली है, और लंबे समय तक रोमन रेंस मिड कार्ड रैसलर बनकर ही रह सकते हैं। लेकिन धीरे-धीरे रोमन रेंस के दर्शकों का सपोर्ट बढ़ने पर उन्हें कंपनी के टॉप रैसलर के खिलाफ लड़ाया जाएगा। जहां शुरुआत में उन्हें हार का सामना करना पड़ सकता है।

#4 चैंपियनशिप के लिए एक मौका देना

roman reigns

लगातार कई अच्छे मुकाबले लड़ने के बाद WWE द्वारा उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए एक मौका दिया जा सकता है। लेकिन संभावनाएं यह ज्यादा है कि चैंपियनशिप के उस मुकाबले में रोमन रेंस को हार का ही सामना करना पड़े। किंतु रोमन रेंस के लिए एक बात अच्छी यह होगी कि उसके बाद से सभी दर्शक चाहेंगे कि रोमन रेंस चैंपियन बने। जिस कारण WWE द्वारा उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए और भी मौके दिए जा सकते हैं।

#5 रोमन रेंस हील कैरेक्टर अपनाए

n

जिस प्रकार डैनियल ब्रायन ने एजे स्टाइल्स के खिलाफ अपना हील टर्न किया था। उसी तरह रोमन रेंस भी किसी मुकाबले में अपना कैरेक्टर बदलते हुए हील रैसलर बन सकते हैं। जिसके बाद वे यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीत पाएंगे। ऐसा इसलिए भी आवश्यक है कि यदि कोई रैसलर WWE में एक ही प्रकार के रोल में नजर आता है, तो कुछ समय पश्चात दर्शको द्वारा उसे नापसंद किया जाने लगता है। रोमन रेंस के हील रैसलर बनने के बाद हो सकता है कि दर्शक उनके उस रूप को आज की तुलना में और भी अधिक पसंद करें।

Edited by Ankit

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now