Create

5 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्हें एक बार फिर WWE चैंपियन बनना चाहिए

WWE
WWE

WWE में चैंपियनशिप का काफी ज्यादा महत्व है। हर एक सुपरस्टार चाहता है कि वो WWE में काम करते हुए चैंपियनशिप जरूर जीते। WWE के अंदर ढेरों सुपरस्टार्स काम कर चुके हैं। इसके बावजूद सिर्फ 53 सुपरस्टार्स ने ही अबतक WWE टाइटल पर कब्जा किया हुआ है। इस समय बॉबी लैश्ले के पास टाइटल मौजूद है। बॉबी लैश्ले के पहले द मिज़ असल में WWE चैंपियन थे।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जो चैंपियन बनने के बाद फैंस से मिली हेट से काफी ज्यादा निराश थे

देखा जाए तो उन्होंने काफी सालों पहले टाइटल पर कब्जा किया था। उसके बाद से उन्होंने कभी भी टाइटल नहीं जीता था। लगभग एक दशक के बाद द मिज़ को पुश दिया गया और उन्हें चैंपियन बनने का मौका मिला। बॉबी लैश्ले और द मिज़ मुख्य उदाहरण है कि उम्र का चैंपियनशिप जीतने से कोई मतलब नहीं है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 पूर्व WWE चैंपियंस के बारे में बात करने वाले हैं जिन्हें एक बार फिर टाइटल जीतना चाहिए।

5- WWE दिग्गज जैफ हार्डी

जैफ हार्डी काफी प्रसिद्ध WWE सुपरस्टार्स में से रहे हैं। उन्हें हमेशा ही फैंस की ओर से शानदार रिएक्शन मिला है। दरअसल, जैफ हार्डी ने अपने करियर के मुख्य समय में WWE चैंपियनशिप जीती हैं। दरअसल, Armageddon 2008 में जैफ हार्डी ने ट्रिपल एच और ऐज को पराजित करते हुए WWE चैंपियनशिप पर कब्जा कर लिया था।

ये भी पढ़ें:- रोमन रेंस, जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर समेत 20 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स और उन्होंने किससे शादी की?

इसके बावजूद एक महीने बाद ही वो टाइटल हार गए थे, जब Royal Rumble 2009 में उनके भाई मैट हार्डी ने उन्हें धोखा दे दिया था। इसके चलते ऐज फिर चैंपियन बन गए थे। हर एक फैन को उनकी जीत का पल याद होगा। इस समय हार्डी को काफी खराब तरीके से बुक किया जा रहा है। इसके बावजूद उन्हें अपने औहदेके अनुसार प्रदर्शन करने के लिए एक बार WWE चैंपियनशिप फिर जरूर जीतनी चाहिए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- शेमस

शेमस ने सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में हमेशा ही प्रभावित किया है। उन्होंने WWE में जबरदस्त सफलता हासिल की है। वो इस दौरान वर्ल्ड हैवीवेट और WWE चैंपियनशिप दोनों ही जीतने में सफल रहे हैं। खैर, वो अंतिम बार जनवरी 2016 में WWE चैंपियन थे और इसके बाद से वो काफी संघर्ष कर रहे हैं।

वो मिड-कार्ड डिवीजन में दिखाई दे रहे थे। खैर, WWE ने जरूर उनकी बुकिंग में गिरावट की है। इसके बावजूद शेमस को जरूर ही एक बार फिर WWE चैंपियन बनाया जाना चाहिए। अभी बतौर यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन वो शानदार काम कर रहे हैं। इसी तरह से वो WWE चैंपियन बनकर फिर सभी को प्रभावित कर सकते है।

3- कोफी किंग्सटन

कोफी किंग्सटन ने WrestleMania 35 में WWE चैंपियनशिप जीती थी। उनके लिए ये पल काफी खास था और इसके बाद वो काफी महीनों तक चैंपियन बने रहे थे। इस दौरान सभी को उनका टाइटल रन पसंद आया। इसके बावजूद WWE ने उनके जबरदस्त चैंपियनशिप रन का खराब तरीके से अंत किया।

कोफी किंग्सटन सिर्फ कुछ ही सेकंड्स में ब्रॉक लैसनर के खिलफ टाइटल हार गए थे। देखा जाए तो कोफी को एक बार फिर जरूर चैंपियन बनाया जाना चाहिए। इससे उन्हें WWE चैंपियनशिप रन का एक सही अंत मिल जाएगा। इसके साथ ही WWE एक बार फिर अपने फैंस को सरप्राइज कर देगा।

2- ऐज

ऐज ने Royal Rumble 2020 में ऐतिहासिक वापसी की थी। इसके बाद हर कोई उन्हें एक बार चैंपियनशिप जीतते हुए देखना चाहता है। दरअसल, इस दिग्गज को WrestleMania में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच मिला था। खैर, ऐज ने अपने ऐतिहासिक करियर में अंतिम बार WWE टाइटल अप्रैल 2011 में जीती थी।

अब उन्हें जरूर ही एक बार फिर चैंपियन बनना चाहिए। देखा जाए तो ऐज पहले से बेहतर शेप में है और लगातार अच्छे रेसलिंग मैच दे रहे हैं। ऐसे में दिग्गज को अपनी मेहनत का फल मिलना चाहिए। इसके चलते WWE को उन्हें आने वाले समय में एक बार फिर WWE चैंपियन जरूर बनाना चाहिए।

1- जॉन सीना

जॉन सीना ने अपने करियर में 16 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती हुई हैं। इसके बावजूद सीना को अभी एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ना चाहिए। इस समय जॉन सीना और रिक फ्लेयर सबसे ज्यादा 16 बार वर्ल्ड चैंपियंस बने हुए हैं। हर कोई चाहता है कि सीना जरूर WWE में वापसी करें और एक अंतिम बार चैंपियनशिप जीत जाएं।

जॉन सीना ने अंतिम बार 2017 में WWE चैंपियनशिप जीती थी। इसके बाद से ही सीना कुछ खास नहीं कर रहे हैं। लगातार सीना की वापसी के लिए फैंस मांग कर रहे हैं। ऐसे में जॉन सीना को वापसी करते हुए अब सीधा ही WWE चैंपियनशिप की दुश्मनी का हिस्सा बनना चाहिए। साथ ही चैंपियनशिप जीत जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें;- रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का WWE में हुआ था खतरनाक मैच, 'चीटिंग' से रोमन बने थे यूनिवर्सल चैंपियन

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment