WWE WrestleMania: जानिए कौन से 5 Superstars ने Brock Lesnar को रेसलमेनिया में शिकस्त दी है

WWE
WWE WrestleMania में ब्रॉक लैसनर को किन स्टार्स के खिलाफ हार मिली?

WWE WrestleMania: WWE में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) साल 2002 में डेब्यू के कुछ समय बाद ही बड़े स्टार बनकर उभरे थे। देखा जाए तो ब्रॉक के डेब्यू को दो दशक बीत चुके हैं लेकिन अभी भी उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। मौजूदा समय में जरूर वो एक्शन में दिखाई नहीं दे रहे हैं और उनका रेसलमेनिया (WWE WrestleMania) में हिस्सा लेना भी मुश्किल दिखाई दे रहा है।

आपको बता दें कि ऐसे सुपरस्टार्स अभी भी मौजूद हैं जोकि WrestleMania में ब्रॉक लैसनर को हराने का कारनामा कर चुके हैं। देखा जाए तो ब्रॉक को WWE में हराना काफी मुश्किल रहा है इसलिए शोज ऑफ शोज जैसे बड़े इवेंट में कुछ सुपरस्टार्स द्वारा उन्हें हराना बड़ी बात है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो WWE WrestleMania में ब्रॉक लैसनर को हराने का कारनामा कर चुके हैं।

#5) ब्रॉक लैसनर को गोल्डबर्ग WWE WrestleMania 20 में हरा चुके हैं

youtube-cover

WWE WrestleMania 20 में गोल्डबर्ग vs ब्रॉक लैसनर का सिंगल्स मैच में आमना-सामना हुआ था और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन इस मैच में गेस्ट रेफरी के रूप में मौजूद थे। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को जबरदस्त फाइट दी थी और अंत में गोल्डबर्ग, लैसनर को स्पीयर देने के बाद जैकहैमर देते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

बता दें, गोल्डबर्ग WrestleMania में ब्रॉक लैसनर को हराने वाले पहले सुपरस्टार बने थे और इस मैच के बाद इन दोनों ही सुपरस्टार्स ने WWE छोड़ दी थी। ब्रॉक ने शोज ऑफ शोज में मिली इसी हार का गोल्डबर्ग से बदला WrestleMania 33 में लिया था जहां ब्रॉक लैसनर, गोल्डबर्ग को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे।

#4) WWE WrestleMania 29 में ट्रिपल एच ने दी थी ब्रॉक लैसनर को शिकस्त

youtube-cover

WWE WrestleMania 29 में ब्रॉक लैसनर और ट्रिपल एच का नो होल्ड्स बार्ड मैच में आमना-सामना हुआ था। इस मैच में इन दोनों ही सुपरस्टार्स से खतरनाक एक्शन देखने को मिला था और मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर हमला करने के लिए कई चीज़ों का हथियार के रूप में इस्तेमाल किया था। अंत में, ट्रिपल एच ने ब्रॉक लैसनर पर स्लेजहैमर से हमला करने के बाद उन्हें स्टील स्टेप्स पर पेड्रिगी देते हुए मैच जीत लिया था।

#3) WWE WrestleMania में दो बार सैथ रॉलिंस को मिली है ब्रॉक लैसनर के खिलाफ जीत

youtube-cover

WrestleMania 35 के ओपनिंग मैच में सैथ रॉलिंस, ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करते हुए दिखाई दिए थे। इस मैच में एक्शन की कोई कमी नहीं थी और यह शानदार मैच साबित हुआ था। अंत में, सैथ रॉलिंस, ब्रॉक लैसनर को सुपरकिक देने के बाद उन्हें कर्ब स्टॉम्प देकर पिन करते हुए नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे।

यह एकमात्र मौका नहीं है जब सैथ रॉलिंस ने ब्रॉक लैसनर को शोज ऑफ शोज में हराया हो बल्कि इससे पहले वो WrestleMania 31 में ऐसा करते हुए दिखाई दिए थे। बता दें, इस शो के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर vs रोमन रेंस का मैच देखने को मिला था और सैथ ने अपना MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करते हुए इसे ट्रिपल थ्रेट मैच बना दिया था। इसके बाद सैथ, रोमन को पिन करते हुए यह मैच जीतकर नए WWE चैंपियन बने थे।

#2) WWE WrestleMania 36 में ब्रॉक लैसनर को रोमन रेंस ने हराया था

youtube-cover

WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर ने 2020 मेंस Royal Rumble मैच जीतते हुए WrestleMania 36 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई थी। कोरोना महामारी की वजह से यह मैच खाली एरीना में कराया गया था और अगर मैच के दौरान लाइव ऑडियंस मौजूद होते तो यह बेहतर मैच साबित होता।

इस मैच में ड्रू मैकइंटायर ने ब्रॉक लैसनर को काफी टक्कर दी थी और अंत में ड्रू मैकइंटायर, ब्रॉक लैसनर को क्लेमोर किक देकर मैच जीतने में भी कामयाब रहे थे। इस जीत के साथ ही ड्रू मैकइंटायर अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने थे।

#1) WWE WrestleMania 38 में आखिरकार रोमन रेंस को मिली थी ब्रॉक लैसनर के खिलाफ जीत

youtube-cover

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच WWE WrestleMania 38 में विनर टेक्स ऑल चैंपियनशिप मैच हुआ था। रेंस बतौर यूनिवर्सल चैंपियन और लैसनर WWE चैंपियन के तौर पर आए थे। दोनों दिग्गजों ने एक दूसरे को हराने का भरपूर प्रयास किया और अंत में ट्राइबल चीफ ने जीत दर्ज करने में कामयाबी पाई। इसी के साथ रेंस अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने में कामयाब हुए थे। इससे पहले रेंस को WrestleMania 31 और WrestleMania 34 में लैसनर के खिलाफ जीत नहीं मिली थी।