Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने साथी रेसलर्स से मैच हारने से इनकार कर दिया था

WWE सुपरस्टार्स
WWE सुपरस्टार्स
JITENDRA SINGH

WWE सुपरस्टार्स के बीच होने वाले मैच की स्टोरीलाइन क्रिएटिव टीम द्वारा तैयार की जाती है। क्रिएटिव टीम और विंस मैकमैहन ही यह तय करते हैं कि किसी मैच में किस सुपरस्टार की जीत होगी। कई बार बड़े रेसलर्स अन्य रेसलर्स को बड़ा पुश देने के लिए अपना मैच हार जाते हैं और इसके साथ ही मेन इवेंट में मुकाबला करने वाले रेसलर्स की सैलरी भी बहुत अधिक होती है।

ये भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार रोमन रेंस से जुड़ी 5 बैकस्टेज कहानियां जो आपको जरूर जाननी चाहिए

इस आर्टिकल में हम उन 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने मैच में हारने से मना कर दिया था।

5- द शील्ड

WWE द्वारा 2012 में आयोजित सर्वाइवर सीरीज़ पीपीवी के अंदर शील्ड टैग टीम ने डेब्यू किया था। इस टैग टीम का डेब्यू बहुत ही शानदार था। इस टैग टीम में सैथ रॉलिंस, रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ शामिल थे। एलिमिनेशन चैंबर 2013 में द शील्ड बनाम जॉन सीना की टीम के बीच 6 मैन टैग टीम मैच देखने को मिला था। इस मैच के बारें में डीन एम्ब्रोज़ ने अपने एक इंटरव्यू में बात की थी। शुरुआत में इस मैच के अंदर जीत जॉन सीना टीम की होनी थी लेकिन द शील्ड ने हारने से मना कर दिया था और इस वजह से कंपनी ने यह मैच इस नई टैग टीम को जीता दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ WWE कपल जिन्होंने कभी एक स्टोरीलाइन में साथ काम नहीं किया

4- पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रेट हार्ट

WWE द्वारा 1997 में आयोजित सर्वाइवर सीरीज़ पीपीवी में WWE चैंपियनशिप के लिए ब्रेट हार्ट और शॉन माइकल्स के बीच मैच बुक किया गया था। इस मैच में ब्रेट हार्ट कंपनी का सबसे बड़ा टाइटल डिफेंड करने वाले थे। इस इवेंट के बाद ब्रेट हार्ट WWE छोड़कर WCW में जाने वाले थे और इस वजह से विंस चाहते थे कि ब्रेट इस मैच में हार जाए लेकिन ब्रेट हार्ट ने मना कर दिया था। इस मैच के अंत में शॉन ने ब्रेट हार्ट अपना सबमिशन लगा दिया था। ब्रेट हार्ट ने टैप आउट नहीं किया था फिर भी रेफरी ने मैच को खत्म कर दिया था और माइकल्स को इस मैच का विजेता घोषित किया।

ये भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार रोमन रेंस से जुड़ी 5 बैकस्टेज कहानियां जो आपको जरूर जाननी चाहिए

3- हल्क होगन

पूर्व WWE सुपरस्टार ने अपने रेसलिंग करियर में कई बार बड़े मैचों में हारने से मना किया था। समरस्लैम 2006 में हल्क होगन और रैंडी ऑर्टन के बीच सिंगल मैच बुक किया गया था। इस मैच में कंपनी ऑर्टन को जीताना चाहती थी लेकिन हल्क होगन ने मैच से हारने से मना कर दिया था। हल्क होगन का कहना था कि वह अगले साल के रेसलमेनिया में "स्टोन कोल्ड" स्टीव ऑस्टिन के साथ होने वाले संभावित ड्रीम मैच के लिए अपने गिमिक को मजबूत रखना चाहते हैं। इस वजह से इस मैच होगन ने जीत हासिल की थी लेकिन इनका पूर्व WWE सुपरस्टार स्टोन कोल्ड के साथ ड्रीम मैच कभी नहीं हुआ।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार स्टोन कोल्ड

2002 के जून महीने में WWE द्वारा आयोजित रॉ ब्रांड के एक एपिसोड में किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट का क्वालीफाइंग मैच देखने को मिला था। इस मैच में ऑस्टिन को ब्रॉक लैसनर से हारने के लिए बुक किया था लेकिन ऑस्टिन ने मैच हारने से मना कर दिया था क्योंकि उनका मानना था कि कंपनी का बिना स्टोरीलाइन के यह मैच बुक करना सही नहीं है।

1- गोल्डबर्ग

सुपर शोडाउन पीपीवी 2020 में गोल्डबर्ग और ब्रे वायट के बीच मैच बुक किया गया था। इस मैच के होने से पहले यह खबर आ रही थी कि कंपनी ब्रे वायट को यह मैच जीताना चाहती थी लेकिन गोल्डबर्ग ने यह मैच हारने से मना कर दिया था।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...